Monday, May 13, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 14 November 2022: इन 4 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, लेकिन ये रहें सतर्क

Aaj Ka Rashifal 14 November 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: November 14, 2022 16:36 IST
Aaj Ka Rashifal 14 November 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 14 November 2022

Aaj Ka Rashifal 14 November 2022: आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि और सोमवार का दिन है।  षष्ठी तिथि आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 3 बजकर 23 मिनट तक रहेगी।  आज रात 11 बजकर 43 मिनट तक शुभ योग रहेगा।  साथ ही आज दोपहर 1 बजकर 15 मिनट से अगले दिन सूर्योदय तक सर्वार्थसिद्धि योग रहेगा। आज दोपहर 1 बजकर 15 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा, उसके बाद पुष्य नक्षत्र लग जायेगा। आज बालदिवस है।  इसके अलावा आज देर रात 3 बजकर 23 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। आज शुक्र अनुराधा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 14 नवंबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।   

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। कम्पटीटिव एग्जाम की तैयारी करने वालों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत है। काम अधिक होने से आज आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी। बिल्डर्स के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। किसी नए प्रोजक्ट से आपको अधिक लाभ हो सकता है। आपके बिजनेस में एक नया मोड़ आएगा जिसका फायदा आपको भविष्य में मिलेगा।

लकी रंग-  ब्लू

लकी नंबर- 2

वृष राशि 

 आज आपका दिन नार्मल रहेगा। किसी जरूरी काम को प्री-प्लानिंग करके करेंगे तो काम आसानी से पूरा हो जाएगा।  परिवार में आज किसी सदस्य से आपकी अनबन हो सकती है।  आप गुस्से पर कंट्रोल रखें। विवाहित आज जीवनसाथी के साथ किसी मूवी को देखने का प्लान बनायेंगे। रिश्तों में मजबूती आएगी। मंनोरंजन पर आज अधिक पैसे खर्च होने वाले हैं। बॉस आपके द्वारा किए गए काम की लिस्ट को चेक कर सकते हैं। अपनी फाइल को तैयार रखें। मंदिर की साफ-सफाई करें, आप दिन भर पॉजिटिव रहेंगे। 

लकी रंग-  पीला
लकी नंबर- 6

मिथुन राशि 

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। परिवार संग किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे, पारिवारिक प्रेम बढ़ेगा।  शांत मन से किसी काम को करेंगे तो जल्द ही पूरा हो जाएगा। कोई पारिवारिक निर्णय लेने से पहले घर के बड़े बुजुर्ग की राय जरूर लें किसी मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं, आपको धन लाभ के स्रोत मिलते रहेंगे। 

लकी रंग-  ऑरेंज
लकी नंबर- 9

कर्क राशि 

आज आप अपने दिन की शुरुआत किसी गरीब की मदद करके करेंगे।  बिजनेस पार्टनर के साथ किसी विदेश की यात्रा का योग बन रहा है। किसी बहुत इम्पोर्टेन्ट पर्सन से मुलाकात होगी। आप पॉजिटिव थिंकिंग रखेंगे, तो अच्छे से अपने कामों को पूरा करने में सक्सेस रहेंगे। अधिकारियों और निचले वर्ग के लोगों से भी समय-समय पर मदद मिलेगी। आपके बिजनेस मे तरक्की होगी। ऑफिस में वह काम आपको आज मिल सकता है, जिसके लिए आप बहुत उत्सुक थे। 

लकी रंग-  हरा
लकी नंबर- 5

सिंह राशि 

आज आपका दिन लकी रहेगा। ऑफिस में कोई नया काम भी सामने आ सकता है। उस नए काम को बहुत अच्छी तरह करने का प्रयास करेंगे। आपको धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। किसी खास मित्र से आज आपकी मुलाकात होगी, जिनसे मिलकर आप खुश होंगे। आर्किटेक्ट और इंजीनियर वालों के लिए आज सफलता भरा दिन है। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से निकलने पर आपका कोई बिगडा काम बनेगा।

लकी रंग-  लाल
लकी नंबर- 2

कन्या राशि 

आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा। अपने परिवार के साथ शाम का समय बिताये उनको अच्छा लगेगा।  सोचे हुए काम आज खुद के दम पर पूरे होंगे। कई मामलों पर आपके पास कुछ नए और अच्छे विचार होंगे। इस राशि की महिलाएं आज घर के कामों में बिजी रहेंगी। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल है। संगीत से रिलेटेड संस्था में एडमीशन लेने के लिए आज का दिन शुभ है।

लकी रंग-  गुलाबी
लकी नंबर- 7

तुला राशि 

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा।  स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बढ़िया है।  कॉलेज में आज आपकी गुड एक्टीविटी की वजह से टीचर्स आपसे खुश रहेंगे। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। किसी बुजुर्ग की राय आपके रिश्ते में चल रही अनबन को दूर कर देगी।  कोई जोखिम भरा काम भी शुरू कर सकते हैं। इसमें सफल होने पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपको पैसों के मामले में समझदारी से फैसले करने होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन थोड़ा नोक झोंक वाला रहेगा।

लकी रंग-  ग्रे
लकी नंबर- 4

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

आज आपका दिन फायदा दिलाने वाला रहेगा। समय आपके फेवर में होने के कारण मन खुश रहेगा। नौकरी या बिजनेस में फायदे के एक से अधिक मौके मिलेंगे। कामकाज की गति तेज होगी। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है, साथ ही परीक्षा में सफलता आपके कदम चूमेगी। किसी दूसरे स्टेट में बिजनेस करने के लिए आपकी यात्रा के योग बन रहे हैं।

लकी रंग-  पर्पल
लकी नंबर- 3

धनु राशि

आज आपका दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। बिजनेस के सिलसिले में आज आप कोई मीटिंग अटेंड करेंगे।  छोटे भाई बहनों की ओर से आपको कोई छोटा सरप्राइज मिल सकता है। आपके संबंधों में भी मधुरता आयेगी। किसी भी चीज में निवेश करने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें, साथ ही किसी एक्सपर्ट की रॉय जरुर ले लें। दूसरों की मदद करने से पीछे न हटें, आप खुद को बेहतर फील करेंगे। घर में तुलसी का पौधा लगाएं, पारिवारिक प्रेम में बढ़ोतरी होगी। Navy 

लकी रंग-  ब्लू
लकी नंबर- 8

मकर राशि 

आज आपका दिन खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में जो भी रुकावटे आएंगी, उनसे आप कुछ सीख सकते हैं, ऐसे ही आपको आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे। बिजनेस में अच्छे से काम को करने पर आपको फायदा होगा।  स्पोर्ट्स क्षेत्र से जुड़ी महिलाएं आज प्रैक्टिस में शानदार प्रदर्शन करेंगी।  कारोबार में कुछ नया करने के लिए चल रहे प्रयास सफल होंगे। दूसरों की मदद करने से आपको फायदा होगा।  ज़मीन जायजाद के मामले में लाभ मिलेगा। तिल के लड्डू बहते जल में प्रवाहित करें। 

लकी रंग-  गोल्डन
लकी नंबर- 2

कुंभ राशि

आज आपका दिन बढ़िया गुजरेगा। किसी काम को पूरा करने के लिए शार्टकट तरीके अपनाने से बचें। इस राशि के बिजनेसमैन के बिजनेस में बढ़ोतरी होगी। माताएं बच्चो को मोरल स्टोरी सुनाएंगी। क्रिएटिव कामों में मन लगायेंगे और कुछ क्रिएटिव वर्क करने का प्रयास करेंगे।  अविवाहित लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, आपके पुत्र की अच्छी जॉब लगेगी।

लकी रंग-  ग्रीन
लकी नंबर- 5

मीन राशि 

मीन राशि

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। ऑफिस में आज का दिन ठीक रहेगा। साथ ही कोई कलीग आपके काम में हेल्प करेंगे। किसी के बहकावे में न आए और अपने काम के प्रति सतर्क रहें।  आपके परिवार में कोई नन्हा मेहमान आने के योग बन रहे हैं। आपके परिवार में खुशियों का माहौल बनेगा।  गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं। 

लकी रंग-  पीला
लकी नंबर- 6

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)  

ये भी पढ़ें - 

Somwar Upay: सोमवार के दिन इन उपायों को करने से भोलेनाथ होंगे प्रसन्न, नहीं रहेगी धन की कमी

Utpanna Ekadashi 2022: उत्पन्ना एकादशी की पूजा से मिलेगा संतान सुख, जानें पूजा विधि, मंत्र और शुभ मुहूर्त

Aghan Month 2022: राम-सीता विवाह पंचमी से लेकर काल भैरव जयंती तक, यहां देखें इस माह के व्रत-त्योहार लिस्ट

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement