Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 2 March 2023: इन 3 राशियों को मिलेगा शुभ समाचार, साईं बाबा की कृपा से बनेंगे धनवान, जानें अपना हाल

Aaj Ka Rashifal 2 March 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: March 02, 2023 6:24 IST
Aaj Ka Rashifal 2 March 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 2 March 2023

Aaj Ka Rashifal 2 March 2023: आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि दशमी और गुरुवार का दिन है। आज शाम 5 बजकर 41 मिनट तक आयुष्मान योग रहेगा। आज दोपहर 12 बजकर 44 मिनट तक आर्द्रा नक्षत्र रहेगा, उसके बाद पुनर्वसु नक्षत्र लग जायेगा। इसके अलावा आज शाम 7 बजकर 55 मिनट से शुरू होकर कल सुबह 9 बजकर 11 मिनट तक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 2 मार्च का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आप कोई नया काम शुरू करने का प्लान तैयार करेंगे। आपकी सफलता का स्तर अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा रहेगा। आस-पास के लोगों से आपको सहयोग मिलेगा। आपको माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपको भाई-बहनों का सहयोग मिलता रहेगा। अचानक किसी स्रोत से आपको धन लाभ होगा। बड़े अधिकारियों से आपकी मुलाकात सफल रहेगी। आपके मनोबल में वृद्धि होगी। प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराना चाहते हैं, आज का दिन बढ़िया रहेगा। खुद को एनर्जेटिक फील करेंगे।  

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 3

वृष राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। कम मेहनत से ही ज्यादा लाभ होने की उम्मीद है। आप अपने कार्यों को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास करेंगे। आपके वैवाहिक जीवन में खुशियों की बौछार होगी। आप डिजाइनर कोर्स करने का प्लान बना सकते हैं।  महिलाएं ऑनलाइन कोई नयी डिश बनाना सीखेंगी। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी। कारोबार में साझेदारी के बारे में सोच रहे हैं, तो किसी अपने से सलाह जरूर लें, फायदा होगा। अगर आपको घुठानों से सम्बंधित समस्या है, तो आप किसी अच्छे डॉक्टर से चेक करायेंगे। 

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 3

मिथुन राशि

आज आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल होंगे। जीवन में आगे बढ़ने के नए रास्ते अपने आप खुलते जायेंगे। कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बने हुए हैं। आप किसी के व्यापार को बढ़ाने में उसकी मदद करेंगे।  इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। इस राशि के वकीलों से कोई नया क्लाइंट जुड़ने की कोशिश करेगा। आप घर के लिए कुछ नया सामान खरीदेंगे।  आप जीवनसाथी की किसी काम में मदद करेंगे।  वाहन चलाते समय अपना ध्यान एकत्रित रखें। 

  • लकी रंग - पिंक
  • लकी नंबर- 8

कर्क राशि

आज आपका दिन मिला जुला रहने वाला है। ऑफिस में कुछ अधिक काम होने से आप घर देर से पहुंचेंगे। परिवार के मामले में कोई बड़ा फैसला लेने से पहले सबकी बात आपको जरूर सुनना चाहिए। संतान पक्ष से आपको सहयोग मिलेगा। लम्बे समय से रुके हुए काम आज पूरे हो जायेंगें | दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के साथ समय बिताने से, रिश्तों में मिठास बढ़ेगी।  बड़े बुजुर्गों को खुशनुमा माहौल दें, यानि उनको खुश रखें।  लवमेट से कोई गिफ्ट मिल सकता है।  

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 7

सिंह राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का मौका मिलेगा।  करियर में आपको सफलता मिलेगी। घर में भाई-बहन की मदद से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। परिवार के सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। अनियमित दिनचर्या के कारण आज आपको थोड़ा आलस्य महसूस होगा।  आपको अपने काम को टालने से बचना चाहिए। समय से काम पूरा कर लेना बेहतर रहेगा। ऑफिस में स्टाफ मेम्बर के साथ मिलजुल कर रहे, जिससे काम में मदद मिल सके। आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो निरंतर अभ्यास करते रहे।  

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 2

कन्या राशि

आज आपको किस्मत का साथ मिलेगा। ऑफिस का काम रोज की तुलना में आज बेहतर तरीके से और जल्दी पूरा हो जायेगा। आपको इनकम में बढ़ोतरी के लिए किसी की मदद मिलेगी। करोबार को आगे बढ़ाने के लिए बनाई गई योजनाएं सफल होगी। आपका जीवनसाथी किसी काम के लिए आपकी तारीफ करेंगे, इससे आपका मन खुश होगा। आपके घर का माहौल अच्छा बना रहेगा, बच्चों के साथ समय बिताएंगे। अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभायेंगे।  कंपनी से जुड़े लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं। आपके दांपत्य जीवन में सौहार्द्र बढेगा।

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 6

तुला राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिलेगा, समाज में आपकी सराहना होगी। राजनीति से जुड़े लोगों के प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी, आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे।  कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत हासिल होगी।  आपके कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी होगी। किसी काम को पूरा करने में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे।  रोजमर्रा के कार्यों से फायदा होगा। कारोबार में रोज की अपेक्षा आज अधिक लाभ होगा। सरकारी विभाग के कर्मचारियों का पद बढ़ेगा।  आपके पारिवारिक सुखों में वृद्धि होगी, आपसी तालमेल में मधुरता आयेगी। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 1

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। कोई नई बात आपको सीखने को मिलेगी। साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। दिमाग में कई दिनों से चल रही किसी बात से आज आपको छुटकारा मिलेगा, जिससे आप काफी राहत महसूस करेंगे। आप परिवारजनों के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। दाम्पत्य रिश्तों में मजबूती आयेगी। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शिक्षकों के लिए दिन अच्छा रहेगा।  किसी पुराने दोस्त से मिलकर आपको अच्छा

लगेगा।

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 4

धनु राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। पुरानी बातों को लेकर उलझने से आज आपको बचना चाहिए। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं।  प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होने की संभावना है।  निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह भी मिलेगी। कारोबार को बढ़ाने के लिए कुछ नए मौके आपको मिलेंगे। दूसरों के साथ मिल कर किए गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलने के योग हैं।  माता-पिता का स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी, किसी कार्य में आपको सफलता मिलेगी। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 9

मकर राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आपका रुझान अध्यात्म की तरफ रहेगा। आप जिस किसी काम को करने का प्रयास करेंगे, उस काम में आपको अच्छी कामयाबी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। करोबार से संबंधित यात्रा से लाभ होने के योग बन रहे हैं।  परिवार में सभी सदस्यों के साथ आपसी सामंजस्य बना रहेगा। आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। किसी भी काम को करने में खास दोस्तों की मदद मिलेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बना
सकते हैं। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 6

कुंभ राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा।  इस राशि के राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। परिवार में किसी धार्मिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होगा। आपको अपने बड़े भाई से उपहार मिलेगा। महिलाएं आज घरेलू कामो को जल्द खत्म कर लेंगी। सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। सेहत के मामले में आप खुद को फीट महसूस करेंगे। आपके गृहस्थ जीवन में सुख समृद्धि का आगमन होगा। महिलाओं के लिए दिन ख़ास बनेगा। उन्हें बिसनेस में अधिक लाभ होगा।

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर- 4

मीन राशि

आज आपके व्यक्तित्व में निखार आयेगा।  आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। परिवारवालों के साथ धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे।  आपके घर में मेहमानों का आगमन होगा, जिससे घर का महौल खुशनुमा बनेगा। व्यापार के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पढेगी, जो आपके लिए काफी लाभदायक होगी। जीवनसाथी के सहयोग से आज कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आप लोगों की इच्छाएं समझने की कोशिश करेंगे।  सोची-समझी कार्य योजनाओं को पूरा करने में आप सफल रहेंगे।  

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 8

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पेड़-पौधे, वरना परिवार की सुख-शांति हो जाएगी भंग

घर के मंदिर में ओम, स्वास्तिक, श्री बनाने से बरसती है धन की देवी की कृपा, जानिए अन्य फायदे

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement