Monday, May 20, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 22 July 2023: आज इन राशियों की खुलेगी बंद किस्मत, शिव जी की कृपा से धन प्राप्ति का बन रहा है जबरदस्त संयोग

Aaj Ka Rashifal 22 July 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: July 22, 2023 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 22  July 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 22 July 2023

Aaj Ka Rashifal 22  July 2023: आज अधिक श्रावण शुक्ल पक्ष की उदया तिथि चतुर्थी और शनिवार का दिन है। आज दोपहर 1 बजकर 24 मिनट तक वरीयान योग रहेगा। इसके अलावा आज शाम 4 बजकर 58 मिनट तक पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। आज सुबह 9 बजकर 27 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 22 जुलाई का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

1. मेष राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है। आप किसी व्यक्ति से कुछ नया सीखेंगे। लोगों के लिए आज आपका रवैया अच्छा रहेगा। किसी रिश्तेदार के साथ चल रही गलतफहमियां आज दूर होंगी। आपको किसी समस्या का समाधान मिलेगा।  अपने काम पर विश्वास और मेहनत से काम करना सफलता दिलाएगा। अपनी कोई पर्सनल बात किसी के साथ डिस्कस करने से बचें। व्यापार में आपको अपने सहयोगियों का साथ मिलेगा, जिससे व्यापार की गति बढ़ेगी।

  • लकी रंग - मैजेंटा
  • लकी नंबर - 9

2. वृष राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आपके घर किसी मेहमान के आने से खुशियां ही खुशियां होंगी। किसी भी विपरीत परिस्थितियों में अपने गुस्से और क्रोध को नियंत्रण करके मामले को

बखूबी संभाल लेंगे। इस राशि के जो लोग कपड़े से जुड़ा बिजनेस करते हैं उनको आज ज्यादा लाभ के योग हैं। किसी काम में बड़ो की सलाह मिलेगी जिसका आपको लाभ मिलेगा। इस राशि के जिन लोगों का आज बर्थडे है वह अपने दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आएगी। लवमेट्स से आज उपहार मिलेगा।

  • लकी रंग - गोल्डन 
  • लकी नंबर - 2

3. मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए ख़ास होने वाला है।  आप ऑफिस में बॉस द्वारा दिए गए काम को अपनी पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। आप अपने व्यस्तता भरे समय से थोड़ा समय निकालकर अपने परिवार के साथ बिताएंगे। आप कुछ समय प्रकृति के बीच बिताएंगे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आप दूसरों से अपना काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। टेक्सटाइल का काम करने वालों को आज अच्छा लाभ होगा। समय का सदुपयोग करके आप अपने जीवन में एक सफल व्यक्ति बनने में कामयाब होंगे।

  • लकी रंग - लाल 
  • लकी नंबर - 3 

4. कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी समारोह में शामिल होंगे आपकी उपस्थिति को महत्व दिया जाएगा। आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके व्यापार को बढ़ाने में
सहयोग करेंगे।  अगर आपका पैसा कहीं फसा है तो आज आपको वापस मिलेगा। इस राशि के स्टूडेंट आज अपनी पढ़ाई में विशेष ध्यान देंगे जल्द ही सफलता के योग बन रहे हैं। स्पोर्ट्स से जुड़े लोग अपने कोच से कुछ नया सीखेंगे और अपना अच्छा परफॉरमेंस देंगे।  राजनीति से जुड़े लोगों का आज समाज में दबदबा बना रहेगा। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें, सोच समझकर ही अपने काम करें।

  • लकी रंग - हरा 
  • लकी नंबर - 9

5. सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। किसी भी अनजान व्यक्ति पर बिना सोचे समझे विश्वास न करें।  घर के बड़े-बुजुर्गों का खास ख्याल रखने की जरूरत है, समय से दवाई दें। लेखकों की कोई
किताब पब्लिश हो सकती है जिसको लोगों के द्वारा काफी पसंद किया जाएगा। आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल रखना होगा अन्यथा बना बनाया काम बिगड़ सकता है। परिवार के साथ आज कोई मूवी देखने की प्लानिंग करेंगे। कान से जुड़ी समस्या के लिए आज किसी अच्छे डॉक्टर को दिखा सकते हैं। माता जी आज आपसे किसी काम के लिए कह सकती है जिसको पूरा करने पर वह खुश होंगी। दाम्पत्य जीवन शानदार रहने वाला है

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर - 1

6. कन्या राशि

आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आप अपने बड़े भाई से प्रॉपर्टी से रिलेटेड कोई बात करेंगे और फाइनेंस संबंधित कुछ योजनाएं बनाएंगे। परिवार को जोड़कर रखने की भूमिका निभाएंगे। आप
किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे।  बेवजह के वाद-विवाद से दूर रहें। अगर आज आप कहीं इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो आपका सलेक्शन हो जाएगा। अच्छी जॉब मिलेगी। आपके अच्छे विचार समाज में अलग पहचान बनाने में मदद करेंगे। आप अपनी दिनचर्या में बदलाव कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से आज आपका दिन शानदार रहने वाला है।

  • लकी रंग - मैरून 
  • लकी नंबर - 3

7. तुला राशि

आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है।  अगर किसी दोस्त से अनबन चल रही है तो आज आप सोच-विचार करके रिश्ता सुधारेंगे। आपको कोई उपलब्धि हासिल होगी, जिससे पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके सहयोगी और मित्रों का साथ मिलने से आज आपके बिजनेस में चल रही समस्याएं दूर हो जाएगी। काफी दिनों से चल रही EMI आज पूरी हो जाएगी। आपके पिता जी आपको काम सौंपेंगे जिसे आप बखूबी पूरा करेंगे। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है पढ़ाई में मन लगेगा। ऑफिस में वर्कलोड ज्यादा होने पर भी आप अपने कार्यों को समय से पूरा कर लेंगे। शिक्षकों को आज उनकी मेहनत और लगन को देखकर सम्मानित किया जाएगा। 

  • लकी रंग - ब्राउन 
  • लकी नंबर - 6

8. वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक रहने वाला है। आपका कोई रुका काम पूरा होने से मानसिक शांति मिलेगी। आप काम करने के नए तरीकों पर विचार करेंगे। कार्यस्थल पर आपके काम से लोग प्रभावित होंगे, आपसे कुछ सीखना चाहेंगे। लोगों की मदद करने की इच्छा मन में जागेगी। आप शॉपिंग करने जा सकते हैं। आपकी व्यापारिक योजनाएं सफल होंगी। आपको रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। आपको आज किसी मित्र से धन का लाभ होगा जिससे बैंक बैलेंस मजबूत होगा। लवमेट्स आज डिनर का प्लान बनाएंगे। भाई-बहन के सहयोग से रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे।  

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर - 7

9. धनु राशि

आज का दिन आपके लिए नई उमंग से भरा रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थित मजबूत बनी रहेगी। आप सामान की खरीदारी करने मार्केट जा सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का समय अनुकूल है, मेहनत के अच्छे परिणाम हासिल होंगे। शाम को किसी मित्र की बर्थडे पार्टी में जाएंगे जहां आपके अन्य दोस्त भी होंगे। ऑफिस में किसी काम को लेकर थोड़ा विचार-विमर्श करना पड़ सकता है। सभी लोग आपकी बातों से सहमत होंगे। इस राशि के जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं, उनके लिए आज का दिन बेहद खास है। अविवाहित लोगों के लिए आज कोई अच्छा रिश्ता आएगा। 

  • लकी रंग - पर्पल 
  • लकी नंबर - 5

10. मकर राशि

आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। आपकी कठिन परिस्थितियों में आपका परिवार आपकी ढाल बनकर सामने रहेगा, इससे आपको साहस मिलेगा। आपको जॉब में नए अवसर मिलेंगे। लवमेट्स में पहले से चली आ रही गलतफहमियां आज ख़त्म होंगी, रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। आपकी मेहनत ही आपको सफलता दिलाएगी। राजनीति से जुड़े लोगों को आज किसी समारोह में भाग लेने का मौका मिलेगा। आप किसी ट्रिप पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। स्वास्थ्य से रिलेटेड परेशानी आज दूर होगी। आप एनर्जेटिक रहेंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। किसी टॉपिक को समझने मे आ रही समस्या आज दूर होगी

  • लकी रंग - सिल्वर 
  • लकी नंबर - 7

11. कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। कार्यों में आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, जो आगे सफलता के लिए मददगार साबित भी होगा। ऑफिस के कामों में दूसरों की राय लेने से बचें। बेहतर यही होगा की किसी अपनों की काम में मदद लें तो काम आसानी से सफल होंगे। आपकी मेहनत आज आपके जीवन में सफलता के रंग भर देगी। आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा होगा। धार्मिक आयोजन में जाने से मानसिक रूप से राहत मिलेगी। आपके बेटे का अच्छी जगह चयन होने से परिवार में उत्सव का माहौल बनेगा। प्रॉपर्टी से जुड़ा कार्य आगे बढ़ेगा। सकारात्मक सोच लोगों से ताल मेल बनाने में आज आपकी मदद करेगी। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा, एक-दूसरे को बेहतर समझेंगे। 

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर - 8

12. मीन राशि

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। इस राशि के जो लोग किसी बिजनेस से जुड़े हैं उनके लिए आज लाभ का दिन है। आपको कुछ सम्मानित लोगों का सहयोग मिलेगा। जीवन में चल रही उलझनों से आज छुटकारा मिलेगा। ऊर्जा के साथ आप काम करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले परिवारवालों की सलाह जरूर ले लें जिससे आपको काम करने में आसानी हो। सोशल मीडिया पर फेमस लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है। फॉलोअर्स में इजाफा होगा। आपको किसी करीबी रिश्तेदार से मिलने का अवसर मिलेगा। परिवार में खुशी का माहौल बनेगा।  

  • लकी रंग - काला  
  • लकी नंबर - 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार जरूर जान लें लाफिंग बुद्धा से जुड़ी ये खास बात, वरना पड़ जाएगा पैसों का अकाल 

Vastu Tips: बाथरूम में इस रंग की टाइल्स बिल्कुल न लगाएं, जानिए कौनसा रंग रहेगा सही

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement