Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 22 March 2023: नवरात्रि के पहले दिन मां दुर्गा इन 4 राशियों पर जमकर बरसाएंगी अपनी कृपा, बस करें ये काम

Aaj Ka Rashifal 22 March 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: March 22, 2023 6:19 IST
Aaj Ka Rashifal 22 March 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 22 March 2023

Aaj Ka Rashifal 22 March 2023:  आज चैत्र शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और बुधवार का दिन है। आज से चैत्र नवरात्र प्रारंभ हो रहे हैं।  आज सुबह 9 बजकर 18 तक शुक्ल योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 3 बजकर 32 मिनट तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 22 मार्च का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपका पूरा ध्यान अपने कार्यों को पूरा करने में रहेगा। अपनी सकारात्मक सोच को सार्थक कामों में लगायें। जो लोग डांस सीखना चाहते हैं, वह सोशल मिडिया की मदद से सीखेंगे। आज घर पर किसी चीज की मरम्मत करानी पड़ेगी। महिलाओं को घर के कार्यो से राहत मिलेगी। आज बच्चे आपने माता-पिता का ज्यादा ध्यान रखेंगे और उनकी बात भी मानेंगे। देवी दुर्गा की उपासना करें, समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 6

वृष राशि

आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है।  इस बात का खास ख्याल रखें की दूसरों से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। पिता अपके बिजनेस में आपका सहयोग करेंगे। लोग आपकी प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। नव विवाहितों को हिल स्टेशन घूमने का मौका मिलेगा। बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखें। मां शैलपुत्री को फूल अर्पित करें, घर में शांति बनी रहेगी। 

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 6

मिथुन राशि

आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। आपको पहले किए गए छोटे-मोटे कार्यों से पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा। सफलताएं छोटी ही सही लेकिन निरंतर बनी रहेंगी। ऑफिस के कार्यों को करते समय फोक्स बनाएं रखें। आपको जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे अपनी समझदारी से बखुबी निभायेंगे।  जो लोग प्रॉपर्टी डीलर हैं उनका काम अच्छा चलेगा और आपका रुका हुआ पूरा पैसा आपको वापस मिलेगा। मां दुर्गा की आरती करें, सेहत पहले से बेहतर बनी रहेगी। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 5

कर्क राशि

आज बच्चों को करियर के मामले में खुशखबरी मिलेगी। अपने से बड़ों की बातें ग़ौर से सुनें, भविष्य में आपके लिए फायदेमंद रहेगी। युवाओं को बढ़िया नौकरी मिलने की सम्भावना बन रही है। कारोबार में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। जो लोग राजनीति क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें पुराने किए गए कार्यो में वाहवाही मिलेगी। इलेक्ट्रोनिक सामान खरीदना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा है। मां दुर्गा को मीठे का भोग लगायें, दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 5

सिंह राशि

आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। करियर को बढ़ाने में किए गए प्रयासों के चलते लाभ होगा। संतान की सफलता के कारण, घर में खुशी का माहौल बना रहेगा।  शाम को जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। बच्चे आज किसी जरूरी काम में अपनी माता की मदद मागेंगे। जिससे उनके काम पूरे होंगे। शारीरिक दृष्टि से आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मां शैलपुत्री के आगे हाथ जोडें, रूके हुए काम पूरें होंगे। 

  • लकी रंग - पिंक
  • लकी नंबर- 6

कन्या राशि

 कार्यक्षेत्र में आज आपको काफी हद तक सफलता हासिल होगी। पारिवारिक मामलों में आज आपको ठण्डे दिमाग़ से सोचेने की जरूरत है, परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। समाज में आज आप अपने बढ़िया कार्यो के कारण पहचाने जाएंगे। मेडिकल की पढ़ाई कर रहें छात्रो को सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। घर के जरूरी कागजों का खास ख्याल रखें। स्वास्थ्य समस्याओं के कारण आज आपके कुछ काम रुक सकते हैं।  मां दुर्गा को लौंग अर्पित करें, सब ठीक रहेगा। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 8

तुला राशि

आज कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी और सीनियर आपकी परफॉरमेंस से खुश रहेंगे और आपकी तारीफ करेंगे। आज सभी जरूरी काम आसानी से पूरा कर लेंगे। पिता के जरिए व्यापार में दी हुई जिम्मेदारियां आप आसानी से निभा लेंगे। इस राशि के जो लोग फर्निचर का व्यापार कर रहे हैं, उन्हें उम्मीद से ज्यादा फायदा होगा। बच्चे आज आपके साथ खेलने की जिद्द करेंगे। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करें। मां शैलपुत्री के सामने कपूर जलाएं, आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 7

वृश्चिक राशि

आज आप खुद को बदली हुई भूमिका में महसूस करेंगे। जिम ट्रेनर को आज अच्छे ग्राहक मिलेंगे। आपके व्यावसायिक कौशल में तेजी आयेगी और आप एक मजबूत भावना के साथ पेशेवर दौड़ में खुद को आगे पायेंगे। आपको अपने पद और आय को एक समान या बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे। मां शैलपुत्री को इलायची अर्पित करें, जीवन में खुशियों की प्राप्ती होगी। 

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर- 4

धनु राशि

आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है।  ऑफिस में वर्कलोड बढ़ सकता है। जिसके लिए आपको ओवर टाईम करना पड़ेगा।  अपको किसी करीबी से कोई ऐसी सलाह मिलेगी, जिससे आपको काफी फायदा होगा। माता आज अपने बच्चों को कुछ मीठा बना के खिलायेंगी।  जीवनसाथी से आज आपको कोई उपहार मिलेगा।  मां शैलपुत्री के सामने घी का दिपक जलाएं, सब अच्छा होगा।  

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 9

मकर राशि

आज का दिन शानदार रहने वाला है। आपके कार्यों की प्रशंसा दूर-दूर तक होगी। आप सफलता की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ जायेंगे। छात्र किसी खास मामले में एकांत और शांति से विचार करेंगे, तो सब ठीक हो जायेगा। कॉस्मेटिक का व्यापार कर रहे लोगों को आज बड़ा मुनाफा होगा। आज कोई ऐसी पुरानी चीज आपके हाथ लग सकती है, जिसे पा कर आपको खुशी महसूस होगी। मां दुर्गा के आगे हाथ जोडें, करियर में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे।

  • लकी रंग - मैरून
  • लकी नंबर- 1

कुंभ राशि

आज किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए कुछ ऐसी भी योजनाएं बनाएंगे जिससे आपको फायदा ही फायदा होगा। दोस्तों के साथ फोन पर बात कर के समय बितायेंगे। परिवारिक समस्याओं को सॉल्व करने में बड़े-बुजुर्गों का सहयोग प्राप्त होगा।  जो लोग बैंक में कार्य करते हैं वह आज अपना काम बहुत जल्द निपटा लेंगे। मां शैलपुत्री का ध्यान करें, रुका हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा। 

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर- 7

मीन राशि

आज का दिन खुशियां लेकर आया है। बिजनेस में कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है।  आप कुछ नया काम स्टार्ट करने की सोच सकते हैं। पारिवारिक मामले आज आपके पक्ष में रहेंगे। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। शाम का समय भाई बहनों के साथ हंसी-मज़ाक में बितेगा। जीवनसाथी आज आपको नन्हे मेहमान के आने की खुशखबरी दें सकते हैं। मां दुर्गा को लाल चुनी चढ़ायें, जीवन में चल रही परेशानियां खत्म होगी। 

  • लकी रंग - मैरून
  • लकी नंबर- 5

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Ram Navami 2023: इस साल राम नवमी पर बन रहा है अत्यंत दुर्लभ संयोग, जानिए डेट, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Chaitra Navratri 2023 Date: चैत्र नवरात्र में होती है नौ देवियों की अलग-अलग पूजा, जानें नवरात्रि में कैसे करें घट स्थापना 

Kharmas 2023: इस दिन से शुरू हो रहा है खरमास, जानिए कब तक नहीं होंगे मांगलिक कार्यक्रम

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement