Friday, May 17, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 23 October 2022: धनतेरस के दिन इन 4 राशियों पर होगी पैसों की बारिश, मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा

Aaj Ka Rashifal 23 October 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: October 23, 2022 16:32 IST
Aaj Ka Rashifal 23 October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 23 October 2022

Highlights

  • मेष राशि वालों का दिन स्पेशल रहेगा।
  • मिथुन राशि वालों का दिन बढ़िया रहेगा।

Aaj Ka Rashifal 23 October 2022: आज कार्तिक कृष्णपक्ष की त्रयोदशी तिथि और रविवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि आज शाम 6 बजकर 3 मिनट तक रहेगी, उसके बाद चतुर्दर्शी तिथि लग जायेगी। आज शाम 4 बजकर 7 मिनट तक इन्द्रयोग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 2 बजकर 34 मिनट तक उत्तरा-फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा, उसके बाद हस्त नक्षत्र लग जायेगा। वहीं आज शाम 6 बजकर 3 मिनट से अगली सुबह 5 बजकर 45 मिनट तक पाताल लोक की भद्रा रहेगी। इसके अलावा आज धनतेरस का त्योहार है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 23 अक्टूबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

Aaj Ka Rashifal 23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 23 October 2022

आपका दिन आपके लिए स्पेशल रहेगा। दांपत्य रिश्ते की नाराजगी आज ख़त्म होगी, एक दूसरे के साथ रिश्ते की नयी शुरुआत करेंगे। बच्चे आज बेहद खुश रहेंगे, उनकी डिमांड आज माता पिता पूरी करेंगे। जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे, अपने लक्ष्य पर ध्यान दें। आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपके मन में दान पुण्य के कार्य करने की इच्छाएं जागृत होंगी।

लकी रंग- पीला

लकी नंबर- 9

वृष राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। दोस्त की बड़ी ख़ुशी में आज आप शामिल होंगे, उन्हें काफी ख़ुशी होगी। किसी से लिए रुपए को जल्द से जल्द चुकता करेंगे।  अपने वैवाहिक जीवन को आज ख़ास बनायेंगे।  मानसिक रूप से किसी बात को अधिक सोच सकते हैं। आज रेस्टोरेंट में खाना खाने का प्लान बनायेंगे। 

लकी रंग- लाल
लकी नंबर- 5

मिथुन राशि

Aaj Ka Rashifal 23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 23 October 2022

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आपके निजी जीवन की जिम्मेदारियां बढेंगी, आज आपकी इनकम में वृद्धि होगी।  किसी कार्य में उलझने से अच्छा है, किसी बड़े की सहायता ले लें। पारिवारिक जीवन में सौहार्द्र बढ़ेगा। संतान पक्ष से आपको बड़ी खुशखबरी मिलेगी।  

लकी रंग- ऑरेंज
लकी नंबर- 2

कर्क राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला हैॉ। ऑफिस में पेंडिंग कार्य को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे।  शांत मन से कोई भी निर्णय लेना बेहतर रहेगा।  बेटे की किसी परीक्षा का रिजल्ट उनके हक़ में आयेगा। शुगर की समस्या से परेशान लोग आज अपने खानपान पर परहेज रखें। सोना चांदी के व्यापारियों को भी आज अच्छा लाभ होगा। 

लकी रंग- ब्लू
लकी नंबर- 4

सिंह राशि

Aaj Ka Rashifal 23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 23 October 2022

आज आपका दिन मिला-जुला रहने वाला है। दोस्तों के साथ मिलजुल कर रहे। जरूरत पड़ने पर आपको मदद लेनी पड़ सकती है। काफी समय से सोची कोई चीज आज खरीद सकते हैं।  बुजुर्गों का मन बहलाने के लिए उन्हें बाहर घुमाने ले जायेंगे। अगर आपके रिश्ते की बात कहीं चल रही है तो जल्द फिक्स होने की खुशखबरी मिलेगी। 

लकी रंग- हरा
लकी नंबर- 7

कन्या राशि

Aaj Ka Rashifal 23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 23 October 2022

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा।  अपने आर्थिक पक्ष को देखते हुए खर्च करेंगे।  उम्मीद से कई ज्यादा आपको लाभ होगा।  आपकी सभी टेंशन ख़त्म होंगी। फ़ोन पर कोई अच्छी न्यूज़ मिलेगी, उससे घर में खुशियां आयेंगी। अपने व्यवहार में लचीलापन बनाये रखें, लोग आपकी ओर ज्यादा आकर्षित होंगे।  

लकी रंग- मैरून
लकी नंबर- 4

तुला राशि

आज आपका दिन नार्मल रहेगा। आपकी इनकम के हिसाब से खर्चे बढ़ेंगे।  कार्यों में आ रही विघ्न बाधाएं आज समाप्त होंगी।  माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान देने की जरूरत रहेगी। आपकी राय से किसी की समस्याओं का हल निकलेगा। अगर आप कपड़े का व्यापार करते हैं, तो रोज से आज अधिक मुनाफा होगा। 

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा।  हैवी ट्रैफिक की वजह से आपको ऑफिस के लिए लेट हो सकता है। जिस भी कार्य को करने को सोचेंगे, उसमें सफलता जरूर मिलेगी। पिता आपके जिम्मेदार व्यक्तित्व को देखकर गर्व महसूस करेंग।  स्टील के बिजनेसमैन का काम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। कार्यक्षेत्र में नयी योजना बनायेंगे। जिसके माध्यम से आपको अच्छी सफलता मिलेगी। 

लकी रंग- गोल्डन
लकी नंबर- 8

धनु राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहने वाला है। बड़े भाई की सहायता से काम को जल्द और आसानी से पूरा कर लेंगे। आपके घर के वातावरण में सुख समृद्धि बढ़ेगी। प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री से जुड़ा काम आज फाइनल हो जायेगा। आपकी अधिक इनकम से आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। धार्मिक आयोजन की तैयारी में आज व्यस्त रहेंगे। परिवार में कुछ ख़ास लोगों से मुलाकात होगी।

लकी रंग- पीच
लकी नंबर- 9

मकर राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। पूरी ऊर्जा के साथ काम करेंगे। इस राशि के राजनीतिज्ञ सामाजिक कार्यों में रूचि लेंगे। दोस्तों के साथ वाटर पार्क जाने का प्लान बनेगा। वाहन आदि लेने के सुखों का योग है। संतान पक्ष की उन्नति से घर में उत्साह बढ़ेगा। दांपत्य रिश्ते में सौहार्द्र बढ़ेगा।  पार्टनर के लिए ख़ास करेंगे, जिससे रिश्ते में मिठास बढ़ेगी। 

लकी रंग- सिल्वर
लकी नंबर- 6

कुंभ राशि

आज आपका दिन मिली-जुली प्रतिक्रिया से भरा रहेगा। किसी बात से आप बेहद खुश होंगे। सिंगर्स को किसी एल्बम की प्रसिद्धि के लिए सम्मानित किया जायेगा। अगर आप कोई प्रेजेंटेशन तैयार कर रहे हैं, तो ध्यानपूर्वक करें। इस राशि के लोगों को काम के साथ स्वास्थ्य का भी ख़याल रखना चाहिए। ज्वेलरी का बिजनेस कर रहे लोगों को ज्यादा मुनाफा होगा। 

लकी रंग- मजेंटा
लकी नंबर- 2

मीन राशि

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा।  कुछ नया करने की चाह आपको होगी। अगर आप हाईलेवल की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं मेहनत करते रहें। आपको सफलता जरूर मिलेगी।  दोस्त की बर्थडे पार्टी में खूब एन्जॉय करेंगे। साथ ही पुराने दोस्तों से भी आपकी मुलाकात होगी। आप कोई नया सामान खरीद सकते हैं। 

लकी रंग- पर्पल
लकी नंबर- 1

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Dhanteras 2022: कब मनाएं धनतेरस, 22 या 23 अक्टूबर ? जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Dhanteras 2022: इस धनतेरस घर लाएं ये चीजें, धन के देवता कुबेर आपके लिए खोल देंगे अपने भंडार

Dhanvantari Significance of Dhanteras: आयुर्वेद के देवता भगवान धनवंतरी का दिन, धनतेरस पर ना खरीदें बर्तन, जानिए क्या है इस दिन का महत्व 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement