Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 26 February 2023: आज इन 4 राशियों के जातकों का खुल जाएगा भाग्य, भगवान सूर्य और मां लक्ष्मी की एक साथ बरसेगी कृपा, जानें अपना हाल

Aaj Ka Rashifal 26 February 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: February 26, 2023 10:40 IST
Aaj Ka Rashifal 26 February 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 26 February 2023

Aaj Ka Rashifal 26 February 2023: आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और रविवार का दिन है। सप्तमी तिथि आज रात 12 बजकर 58 मिनट तक रहेगी। आज शाम 4 बजकर 27 मिनट तक इन्द्र योग रहेगा। साथ ही आज का पूरा दिन पार कर के कल सुबह 5 बजकर 19 मिनट तक कृत्तिका नक्षत्र रहेगा।  इसके अलावा आज भानु सप्तमी और स्वर्ग लोक की भद्रा है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 26 फरवरी का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। खासतौर पर साइंस से जुड़े छात्रों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा।  कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होने की संभावना है। करियर से रिलेटेड आज कुछ नया बदलाव करने की सोच सकते हैं, साथ ही बचा हुआ काम जल्द ही खत्म कर आप घर पर जा कर परिवारवालों के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। ब्राहमण के पैर छूकर आशीर्वाद लें, सबके साथ संबंध बेहतर होंगे।

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 2

वृष राशि

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा।  आय के नए स्रोत सामने आयेंगे। ऑफ़िस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा। जिन छात्रों का आज कोई एग्जाम है, उनका दिन आज अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। सुबह उठकर जॉगिंग पर जाने दिनचर्या से दिनभर खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आपको अपनी कठिन मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। किसी नए कॉन्टैक्ट से आपको ज्यादा फायदा होगा। कुछ लोगों को आपकी उदारता पसंद आयेगी। जरूरतमंद को चने की दाल दान करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 8

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए नार्मल रहेगा। कुछ लोग आपसे किसी काम के लिए मदद मांग सकते हैं। परिवार में आपके गुणों की तारीफ़ होगी। किसी नई तकनीक को अपनाने से आपके व्यापार में इजाफा होगा। अपने पार्टनर के साथ आप डिनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे। जो लोग संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें किसी बड़ी जगह परफॉर्मेंस का मौका मिलेगा।  आपको जल्द ही संतान सुख की प्राप्ति होगी। किसी मंदिर के प्रांगण में फूल वाला पौधा लगाएं, रिश्ते बेहतर होंगे।

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 5

कर्क राशि

आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। आपको नए लोगों से थोड़ा संभलकर रहना चाहिए।  ऑफिस में काम को लेकर कोई आपकी शिकायत कर सकता है। आपकी हर चीज़ परफेक्ट रहेगी। किसी काम में बड़ों की सलाह लेना बेहतर रहेगा। खुद को फिट रखने के लिए आप योग करेंगे। लवमेट के संबंधों में मिठास बनी रहेगी। उधार के लेन-देन से आपको बचना चाहिए। मंदिर में हल्दी की एक गांठ दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 1

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा।  किसी नए काम की ओर आपका झुकाव हो सकता है।  करियर के मामले में चीज़ें बेहतर होने के आसार हैं। सेहत के प्रति आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। फास्ट फूड खाने से आप बचेंगे। बिजनेस में मुनाफा होने के योग बन रहे हैं।  आपको किसी बड़े ग्रुप से जुड़ने का अवसर मिल सकता है लेकिन किसी बड़ी डील को करने से पहले आपको सोच-समझकर ही आगे बढ़ना है।  घरवालों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ा मनमुटाव हो सकता है। ब्राह्मण को कुछ दान करें, आपकी सभी परेशानियां दूर होगी।  

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर- 5

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा।  आपको किसी तरह के कानूनी मामले में दोस्तों की मदद मिलेगी इसके साथ ही आज आप परिवारवालों की इच्छाएं पूरी करने की कोशिश करेंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे। दोस्तों के साथ संबंध मजबूत होंगे। आपको काम में कुछ नए लोगों के साथ साझेदारी करने का मौका मिल सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। थोड़ी मेहनत से जल्द ही आपको किसी बड़े धन लाभ का अवसर मिलेगा। सकारात्मक सोच आपके लिए लाभदायक साबित होगी। घर में उत्सव का माहौल बना रहेगा। अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 8

तुला राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा।  आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए कोशिश करेंगे। घर पर मेहमान आ सकते हैं, जिससे आपकी दैनिक दिनचर्या में कुछ बदलाव हो सकते हैं। ऑफिस में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन शाम तक सारा काम अच्छे से निपट जायेगा।  जीवनसाथी के साथ सामंजस्य भी बना रहेगा।  बच्चे प्रोजेक्ट के लिए आपसे हेल्प मांग सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपके साथ चीज़ें बेहतर होगी। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 9

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा।  आपको कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। ऑफिस में आपको कोई नया काम मिल सकता है, जिसे पूरा करने में आप सफल होंगे। शाम को परिवार वालों के साथ मौज-मस्ती में समय बितायेंगे, जिससे पारिवारिक जीवन खुशहाल बनेगा। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुडे लोगों को तरक्की के नये अवसर मिल सकते हैं। कामकाजी महिलाओं को ऑफिस में प्रोत्साहन मिलेगा। मंदिर में धूपबत्ती का पैकेट दान करें, आपका दिन खुशनुमा बना रहेगा। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 3

धनु राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। किसी काम के सिलसिले से की गई यात्रा फायदेमंद रहेगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार में किसी रिश्तेदार के आगमन से घर में खुशी का माहौल बनेगा। आपकी नमुलाकात कुछ खास लोगों से होगी। आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के बारे मेंविचार करेंगे। ऑफिस में आपके जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे। जो लोग मार्केटिंग के फील्ड से जुड़े हैं, उन्हें आज अच्छे क्लांइट मिलेंगे। पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाएं, आपकी यात्रा सुखद रहेगी।

  • लकी रंग - ब्राउन
  • लकी नंबर- 7

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा।  कारोबार से जुड़े जरूरी काम पूरे होने की संभावना है। आप जीवनसाथी की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। आपको किसी अजनबी पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आपको अपनी योजनाओं के प्रति गोपनीयता बनाए रखने की जरूरत है।  आप किसी मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। आपकी दोस्ती मजबूत होगी। आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा भी बन सकते हैं। छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, आपके काम पूरे होंगे। 

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 2

कुंभ राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर होंगे।  कार्यक्षेत्र में लोगों से हर तरह का सहयोग प्राप्त होगा। इनकम के नए रास्ते खुलेंगे। कुछ दिनों से रुका हुआ काम आज पूरा हो जायेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा।  किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी। आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल हो सकता है, जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी। जो लोग टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े हैं, उनके बिजनेस में आज तेजी से वृद्धि हो सकती है। मंदिर में पीले चावल दान करें, कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 5

मीन राशि

आज किसी जरूरी काम में आपको भाई-बहनों का सपोर्ट मिलेगा। अपने परिवारवालों के साथ आप कुछ बेहतरीन पलों का आनंद उठायेंगे।  आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। करियर में तरक्की के रास्ते खुल सकते हैं। हर जगह से आपको काम के लिये ऑफर मिलते दिखायी देंगे। बिजनेस के लिहाज से की गई यात्राएं आपके लिए लाभकारी होगी। आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर सामने आयेगी। आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी। भगवान को पीले फूल अर्पित करें, आपको सभी काम में सफलता मिलेगी। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 6

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पेड़-पौधे, वरना परिवार की सुख-शांति हो जाएगी भंग

घर के मंदिर में ओम, स्वास्तिक, श्री बनाने से बरसती है धन की देवी की कृपा, जानिए अन्य फायदे

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement