Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 28 December 2023: इन राशियों को मिलेगी अपार सफलता, भाग्योदय का बन रहा है प्रबल योग, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 28 December 2023: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 28, 2023 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 28 December 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 28 December 2023

Aaj Ka Rashifal 28 December 2023: आज पौष कृष्ण पक्ष की उदया तिथि प्रतिपदा और गुरुवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि आज सुबह 6 बजकर 47 मिनट पर ही समाप्त हो जाएगी है। आज देर रात 2 बजकर 23 मिनट तक इन्द्र योग रहेगा। साथ ही आज देर रात 1 बजकर 5 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। आज बुध वक्रगति से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 28 दिसंबर 2023 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज आप ऑफिस में अपना चमत्कारी प्रभाव दिखाने वाले हैं, कोई बहुत ही झंझट भरा काम बड़ी आसानी से पूरा करने में सफल रहेंगे और आप अपने काम से बॉस के खास बन जायेगें। आज बेवजह के खर्चों से बचें क्योंकि थोड़ा-थोड़ा करके काफी लम्बा खर्चा हो सकता है। आज जीवनसाथी से कोई उपहार मिलने वाला है। बच्चों की उपलब्धियों से समाज में मान सम्मान बढेगा।

  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ अंक- 5

वृष राशि 

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज आपका आध्यात्मिक लोगों से मिलना होगा इसके साथ ही आज आध्यात्मिक सिद्धि प्राप्त होने का भी स्ट्रांग योग बन रहा है। गुरु की कृपा से आज थोड़े से प्रयास से बड़ी उपलब्धि हासिल हो जायेगी। राजनीति में बड़े लोगों से मेल-जोल बढ़ेगा। आज आपकी देर शाम दोस्तों के साथ मीटिंग हो सकती है, इससे आपको कोई बड़ा लाभ भी होगा। आपको अच्छे स्वास्थ्य के लिए थोड़ा समय निकालना चाहिए। बेहतर होगा की सुबह-सुबह योग करनें की आदत डालें। आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है, और अब जल्द ही आपकी आमदनी फिक्स हो जाएगी।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 9

मिथुन राशि-

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आज आप अपनी चतुराई से बिजनेस को तीव्र गति से दौड़ा देंगे जल्द ही सभी समस्याओं का समाधान निकाल लेंगे और आप मालामाल हो जायेगे। आज परिवार के खर्चों में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं। इस राशि के जो लोग रंगमंच से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होगी। बच्चों की जिम्मेदारी पूरी करने का वक्त आ गया है और प्रभु की कृपा से सफलतापूर्वक आप अपनी इस जिम्मेदारी को पूरा भी कर लेंगे। अपना व अपनों का ख़ास ख्याल रखें।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक- 3

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज वाणी पर नियंत्रण करके आप सफलता हासिल कर लेंगे। आज प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े बड़े फैसले ले सकते हैं, जिससे आपको आगे चलकर अच्छा परिणाम हासिल होगा। स्वास्थ्य पर आज सकारात्मक असर देखने को मिलेगा। परिवारजनों के साथ किसी पर्यटन-स्थल पर घूमने जाने वाले है। आपको सामाजिक क्षेत्र में सफलता और यश-कीर्ति प्राप्त होगी। छात्रों के लिये समय अनुकूल रहने वाला है। मेहनत जारी रखें सफलता मिलने के योग बने हुये है।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 7

सिंह राशि- आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आक आपको ऑफिस में कोई ऐसा काम भी दिया जा सकता है जो चुनौतीपूर्ण है, लेकिन आप सफलता पूर्वक उसे निपटाने की पूरी भरपूर कोशिश करेंगे। आज आपकी कुछ कठिन विषयों में रुचि बढ़ सकती है। बिजनेस में नए अनुभव मिलने की सम्भावना है। आज आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे। जल्द ही नौकरी में प्रमोशन के साथ ही इनकम में भी इजाफा होगा। घरेलू जीवन में सामंजस्यपूर्ण स्थिति बनी रहेगी। आज आपका सारा पुराना उधार चुकता हो जायेगा। साझेदारी के व्यवसाय से आपको लाभ हो सकता है।

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक- 3

कन्या राशि

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। आज किस्मत आपका साथ देने वाली है, हो सकता है आपको कोई ख़ुशख़बरी भी मिले। कार्यक्षेत्र में आपको मिला-जुला परिणाम प्राप्त होगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को उनके सीनियर्स से भरपूर मदद मिलेगी। जीवनसाथी के नज़रिये को समझकर व्यक्तिगत समस्याएं सुलझाएगे तो दोनों में अच्छी अंडरस्टैंडिंग डेवलप होगी। लम्बे समय से अटके मुआवज़े का पैसा आज आपको मिल जाएगा। आज आप रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी में व्यस्त रहेगें। आज आपका मन पूजा पाठ में लगेगा।

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ अंक- 4

तुला राशि

आज आपका दिन खास होने वाला है। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर उलझने से बचें। आज कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आपसे संपर्क कर सकता है, कोई राज की बात पता चल सकती है। आप दूसरों पर बहुत जल्दी भरोसा कर लेते है लोग आपके भोले पन का फायदा ना उठा पायें इसके लिए किसी के साथ जल्दी दोस्ती करने से बचें। व्यापार की बढ़ोतरी के लिये आज आप कुछ अलग प्लान बनायेंगे। लवमेट के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ अंक- 1

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आज आप अपने भाई के किसी महत्वपूर्ण कार्य में मदद करेंगे। आज आपको अपने दोस्तों के साथ कही घूमने का अवसर मिलेगा। आज अपना पसंदीदा काम निपटाने की योजना बना सकते हैं। साथ ही दूसरों की मदद के किसी काम से जुड़ना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बिगड़े काम सुधारने में किसी की मदद लेंगे। नौकरी के लिहाज से दिन काफी ठीक रहेगा, साथ ही काम में मन लगेगा और उत्साह भी बढ़ेगा। आज किसी से आर्थिक लेन-देन में आपको सतर्क रहने की जरूरत है।

  • शुभ रंग- सिलवर
  • शुभ अंक- 6

धनु राशि

आज आपका दिन नया बदलाव लेकर आया है। आज बनायी गयी व्यापार सम्बंधित नई योजनाएँ काफी आकर्षक साबित होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया भी साबित होगी। अपने लक्ष्य को पाने के लिए अभी से काम पर लग जाएं आगे चलकर मेहनत का फल अच्छा मिलेगा। आज लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। नया कंप्यूटर खरीदने का कोई विचार है तो आज का दिन अच्छा है। आज आपके दाम्पत्य जीवन में मिठास बनी रहेगी। आर्थिक मामलों में दोस्तों की मदद मिल सकती है।

  • शुभ रंग- मैरून
  • शुभ अंक- 2

मकर राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। लोगों के समस्याओं का समाधान निकालने के लिए आज दौड़-भाग या किसी प्रकार की यात्रा हो सकती है। जीवनसाथी का असीम प्यार और समर्थन आपके रिश्ते को और मजबूत करेगा। छात्रों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को जल्द ही सफलता मिलेगी। आज आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे इस ऊर्जा का प्रयोग अपने अध्यात्मिक विकास के लिए करेंगे तो मानसिक शांति महसूस होगी। आज लवमेट के साथ अपनी पसंदीदा जगहों पर घूमने जा सकते हैं।

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ अंक- 8

कुम्भ राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। अपनी इच्छा से आप किसी की मदद भी कर सकते हैं। आपकी आज कोई नई योजना पूरी होगी उससे फायदा भी मिलेगा। आज आपकी आय में इज़ाफ़ा होने की सम्भावना प्रबल है। क़ारोबार के लिए आप अनुभवी लोगों से राय मश्वरा करेंगे तो सफलता आपके क़दमों में होगी और लोगों में आपकी अलग पहचान बनेगी। लवमेट के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है, एक दूसरे से उपहार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कुल मिलाकर आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ अंक- 5

मीन राशि

आज आपका दिन ताजगी से भरा रहेगा। आज आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। हर जरूरी बात अपने जीवनसाथी से जरुर शेयर करें, जिससे उलझने खत्म होगी और नए आइडिया भी सामने आ सकते हैं। किसी काम की जिद करेंगे तो काम बिगड़ सकता है। आज किसी शुभ समाचार के मिलने से घर का वातावरण उत्सव जैसा रहेगा। अगर आपका बहुत जरूरी सरकारी काम रुका पड़ा है तो बिना किसी हिचक के उच्चाधिकारी से बात करें, सफलता मिलने के योग बने हुये है।

  • शुभ रंग- पीच
  • शुभ अंक- 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें- 

Virgo Horoscope 2024: साल 2024 में कन्या राशि वालों की रहेगी चांदी ही चांदी, पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

Budh Gochar 2023: 2024 से पहले बुध का वृश्चिक राशि में गोचर, अब चलेंगे उल्टी चाल; जानें किस पर क्या होगा इसका असर

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement