Wednesday, February 21, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 4th to 10th December 2023: अपने प्रोफेशन में ये राशियां करेंगी नया मुकाम हासिल, जानें क्या कहता है आपका साप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 4th to 10th December 2023:आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 03, 2023 17:00 IST
Weekly Career Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 4th to 10th December 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: बस धैर्य रखें और कड़ी मेहनत और सीखते हुए आशावादी बने रहने का प्रयास करें। कड़ी मेहनत करने से परीक्षा उत्तीर्ण करने और साक्षात्कार के लिए चुने जाने की संभावना बढ़ जाएगी।

वृषभ: खेल के विद्यार्थियों को इस सप्ताह महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से उनके अभ्यास में अचानक रुकावट आ सकती है और साथ ही टीम से निष्कासन भी हो सकता है। यदि आप अधिक अध्ययन करेंगे तो सफल होंगे।

मिथुन: लिखित परीक्षा अपेक्षित परिणाम देगी। इस सप्ताह विषय ज्ञान और लेखन क्षमता दोनों में सुधार होगा। आपके शिक्षकों और गुरुओं की सलाह बहुत फायदेमंद रहेगी।

कर्क: विद्यार्थी को विदेशी पाठ्यक्रमों और उच्च शिक्षा में सफलता मिलेगी। राहु के प्रभाव से नई भाषाएँ सीखना सफल रहेगा। चीज़ों को अपने पक्ष में करने के लिए आपको बारीकी से ध्यान देने और फोकस करने की ज़रूरत है।

सिंह: कोई नई भाषा सीखने या धार्मिक समझ हासिल करने की इच्छा हो सकती है। इस सप्ताह आपको अमूल्य नैतिक शिक्षा प्राप्त होगी, जो आपकी भविष्य की सफलता की नींव बनेगी।

कन्या: ध्यान केंद्रित और मेहनती होने से आपको अपने लक्ष्य और अपनी पहल के लिए इच्छित परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी। समर्पण और कड़ी मेहनत से वांछित शैक्षिक परिणाम मिलेंगे।

तुला: विज्ञान और शोध के विद्यार्थियों को अपनी मेहनत और प्रयासों से अपेक्षित सफलता मिल सकती है। अपने दोस्तों की नकारात्मक टिप्पणियों से विचलित होने की बजाय एकाग्रता बनाए रखें।

वृश्चिक: आपको सरकार से संबंधित परीक्षा में देरी हो सकती है। खेल के छात्रों को ब्रेक लेना चाहिए ताकि वे तरोताजा हो सकें और आने वाले अवसर के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

धनु: अनुसंधान से संबंधित करियर और जो लोग योग या ध्यान से संबंधित छात्र हैं उन्हें अपेक्षित सफलता मिल सकती है और विदेशी पाठ्यक्रम आपकी ओर आकर्षित हो सकते हैं। आपको कृषि या आयुर्वेद में प्रवेश लेने में सफलता मिल सकती है।

मकर: सरकारी नौकरी में आपको अपेक्षित सफलता दिलाने में सहायक हो सकता है। आपमें से कुछ लोग अच्छी रैंक प्राप्त कर सकते हैं और कॉलेज की प्रतीक्षा कर सकते हैं। खेल-संबंधी किसी भी परीक्षा में वांछित स्तर की सफलता प्राप्त करने के लिए आपको आक्रामक व्यवहार से बचना होगा।

कुंभ: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता हासिल करने के साथ-साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी सफलता हासिल करने के लिए तैयार है। ऐसी संभावना है कि आपमें से कुछ लोगों की रुचि योग, अध्यात्म या मार्शल आर्ट से संबंधित कक्षाएं लेने में हो सकती है।

मीन: अचानक मतभेद होने से आपके और आपके दोस्तों के बीच तनाव हो सकता है, इसलिए उनके साथ अपने रिश्तों में शांति बनाए रखना ज़रूरी है। प्रशिक्षक से सहायता एवं दिशा-निर्देश प्राप्त हो सकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Love Horoscope 4th to 10th December 2023: ये 5 राशियां पाएंगी अपने पार्टनर से जीवन भर का साथ, पढें इस हफ्ते का लव राशिफल

Weekly Finance Horoscope 4th to 10th December 2023: इस हफ्ते इन राशि के जातक सोच-समझकर करें खर्चा, वरना आर्थिक तंगी का करना पडे़गा सामना

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement