Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope: इस सप्ताह इन 5 राशियों को करियर में मिल सकती है सफलता, जानें अपनी राशि का हाल

Career Weekly Horoscope 11th September to 17th September 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: September 09, 2023 10:45 IST
Career Weekly Horoscope 11th September to 17th September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career Weekly Horoscope 11th September to 17th September 2023

Career Weekly Horoscope 11th September to 17th September 2023:  नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष राशि

आपमें से जो लोग खेल का अध्ययन करते हैं, उन्हें अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए क्योंकि यदि आप आक्रामक या कठोर प्रतिक्रिया करते हैं, तो आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और टीम में अपनी जगह खोनी पड़ सकती है।

वृषभ राशि

छात्रों को शांत रहना चाहिए, अपनी परियोजना योजनाओं को गुप्त रखना चाहिए और परिणाम के बारे में अपने उत्साह पर नियंत्रण रखना चाहिए।

मिथुन राशि

समर्पण और लगन से काम करते हुए अपना सब कुछ दें। बुध के गोचर से आपकी मेहनत और लगन को पुरस्कार मिलेगा और स्कूली परीक्षाओं में वांछित उपलब्धि मिलेगी।

 कर्क राशि

इस सप्ताह आपको कोई योजना बनाने के बजाय वास्तविकता पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आपकी कड़ी मेहनत और प्रयास ही आपके लक्ष्यों को साकार करेंगे।

सिंह राशि

इस सप्ताह किसी भी पार्टी का आयोजन करने से बचें। किसी गलत संगत के कारण आपकी एकाग्रता भंग हो सकती है।

कन्या राशि

आप अपने शोध संबंधी कार्यों में सफल रहेंगे। आप भाषा-शिक्षण पाठ्यक्रमों में दाखिला लेना चाह सकते हैं। यह सप्ताह गुप्त विद्याओं के विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई और शोध में सफल होने में मदद कर सकता है।

तुला राशि

विदेश में उच्च शिक्षा में सफलता मिलने का सुख मिल सकता है। आध्यात्म और गुप्त विद्याओं में रुझान हो सकता है। आक्रामकता से बचना चाहिए.

वृश्चिक राशि

आपकी माता और गुरु का आशीर्वाद प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता दिला सकता है, लेकिन शनि का आपकी स्कूली शिक्षा पर सीधा प्रभाव पड़ता है, इसलिए यह अधिक अनुशासित दृष्टिकोण की मांग करने वाला है।

धनु राशि

अगर आपका विषय लेखन या पत्रकारिता से जुड़ा है तो नई और रचनात्मक चीजें सीखने के लिए यह सप्ताह काफी फायदेमंद रहने वाला है।

मकर राशि

यदि आप शोध कार्य में हैं तो यह सप्ताह सफल रहने वाला है। दूरस्थ शिक्षा या ऑनलाइन पाठ्यक्रम आपके कौशल में सुधार कर सकते हैं और आपको सफल भी बना सकते हैं।

कुंभ राशि

इस सप्ताह आपका मन पढ़ाई में तभी लगेगा जब आप सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखेंगे। आप समय के साथ आगे बढ़ें और किसी नये कोर्स में दाखिला लें।

मीन राशि

यदि आप ऑनलाइन पढ़ाई करते हैं तो कठिन विषयों को समझने के लिए किसी वरिष्ठ की मदद ले सकते हैं। इस सप्ताह आपकी रुचि खेल-कूद में भी रहेगी। आप किसी भाषा पाठ्यक्रम में प्रवेश लेकर अपने कौशल में सुधार कर सकते हैं। 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: रंगों का सही चुनाव घर में लाता है पैसा और खुशहाली, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

किस दिन तुलसी के पत्ते नहीं तोड़ना चाहिए? तोड़ने से पहले 1 बार जरूर जानें ये बात, ताबड़तोड़ मिलेगी सफलता

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement