Ganesh Chaturthi 2022: गणेश उत्सव के 10 दिनों में सिद्धिविनायक मंदिर से यहां देखें LIVE आरती

Shree Siddhivinayak Ganapati Temple: सिद्धिविनायक मंदिर अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव कवरेज दे रहा है। जिससे भक्त पूरे समय बप्पा के दर्शन घर बैठे ही कर सकते हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: August 31, 2022 12:52 IST
Ganesh Chaturthi 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER_SHREESIDDHIVINAYAKGANAPATI Ganesh Chaturthi 2022

Siddhivinayak Ganapati Live Darshan: पूरा देश बप्पा की भक्ति में डूब हुआ है। क्योंकि आज से गणेश चतुर्थी का सेलिब्रेशन शुरू हो गया है जो अगले 9 दिन तक धूमधाम से चलेगा। भगवान गणेश को समर्पित दस दिन के गणपति उत्सव बहुत धार्मिक महत्व है। बप्पा के भक्त पूरे साल इन 10 दिनों का इंतजार करते हैं। इस अवसर पर मुंबई स्थित सिद्धिविनायक मंदिर के दर्शन (Siddhivinayak Ganapati Darshan) के लिए पूरे देश से लोग जाते हैं। लेकिन अब मंदिर की ओर से ऐसी व्यवस्था की गई है कि भक्त हर समय मंदिर के लाइव दर्शन कर सकते हैं। 

ऑनलाइन करें सिद्धिविनायक की आरती

हालांकि, जो लोग इस साल त्योहार को लाइव नहीं देख पाएंगे, वे मंदिर से पूजा की ऑनलाइन कवरेज देख सकते हैं। हिंदू पंचांग के अनुसार इस वर्ष गणपति उत्सव विनायक चतुर्थी आज 31 अगस्त से लेकर गणेश विसर्जन 9 सितंबर तक मनाया जा रहा है। मंदिर की साइट पर एक गाइडलाइन दी गई है कि आप यह कैसे मंदिर की आरती में शामिल हो सकते हैं। मंदिर प्रशासन अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव कवरेज की पेशकश करेगा जहां लोग सीधे होने वाले अनुष्ठानों को स्ट्रीम कर सकते हैं। 

गणेश चतुर्थी पर 8 महामंत्र का करें जाप, बप्पा बनाएंगे सारे बिगड़े काम

vastu shastra: दूसरों की इन पर्सनल चीज़ों को भूलकर भी न करें इस्तेमाल, वरना बदकिस्मती ढाएगी कहर

फोन, टेबलेट कहीं भी करें दर्शन  

आपको बता दें कि यह एकमात्र गणपति मंदिर है जहां की मूर्ति की सूंड दाहिनी ओर रखी गई है। मंदिर के अधिकारियों ने श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर नामक एक मोबाइल एप्लिकेशन को कवरेज का राइट भी दिया है। यह एक फ्री ऐप है जिसे IOS, एंड्रॉइड और आईपैड पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इस लिंक पर क्लिक करके करें श्री सिद्धिविनायक गणपति के दर्शन...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन