Saturday, April 20, 2024
Advertisement

vastu shastra: दूसरों की इन पर्सनल चीज़ों को भूलकर भी न करें इस्तेमाल, वरना बदकिस्मती ढाएगी कहर

vastu shastra: दूसरों की कुछ चीजें मांग कर पहनने से या अपनी इन चीज़ों को किसी और को देने से आप कई तरह की मुसीबतों और परेशानियों में घिर सकते हैं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: August 30, 2022 23:13 IST
vastu shastra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV vastu shastra

vastu shastra: अक्सर लोग अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से उनकी कुछ चीज़ें मांग कर इस्तेमाल करने लगते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी चीजें दूसरों को दे देते हैं। वास्तु शास्त्र में कई ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताया गया है, जिनके आदान प्रदान को बहुत ही अशुभ बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, दूसरों की कुछ चीजें इस्तेमाल करने या उन्हें अपनी कोई चीज सौंपने से परेशानी और बदकिस्मती आपको घेर सकती है। आइए आपको ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जो कभी किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए।

Ring

Image Source : FREEPIK
Ring

कभी किसी और की अंगूठी न पहनें 

कभी किसी दूसरे इंसान की अंगूठी मांग कर न पहनें। ज्योतिषियों की मानें तो ऐसा करने से आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अंगुलियों और अंगूठी से हमारे जीवन के कई अहम मामले जुड़े होते हैं। इसलिए कभी दूसरों की अंगूठी मांग कर न पहनें।

Watch

Image Source : FREEPIK
Watch

किसी दूसरे की घड़ी न मांगे

ऐसी कहावत है कि दूसरों की घड़ी मांग कर पहनने से उनका बुरा और अशुभ समय हमारे जीवन में आ जाता है। वास्तु के मुताबिक, हमें कभी दूसरों की घड़ी मांग कर नहीं पहननी चाहिए। घड़ी को इंसान के समय से जोड़कर देखा जाता है। 

Vastu Shastra: इस दिशा में आईना लगाने से चमकेगी आपके भाग्य की रेखा, छप्पर फाड़ कर होगी धन वर्षा

Hartalika Teej 2022: हरतालिका तीज पर इन चीजों का दान करने से मां लक्ष्मी होंगी खुश, दांपत्य जीवन में बढ़ेगा प्रेम

Handkerchief

Image Source : FREEPIK
Handkerchief

 दूसरे इंसान का रुमाल इस्तेमाल न करें 

हमें कभी भी दूसरों के साथ रुमाल नहीं इस्तेमाल करना चाहिए। यह सेहत के लिहाज़ से बहुत ही अनहाइजीनिक है लेकिन वास्तु के हिसाब से भी सही नहीं है । ऐसा कहते हैं कि एक-दूसरे के साथ रुमाल शेयर करने से रिश्ते में कड़वाहट पैदा होती है।

Clothes

Image Source : FREEPIK
Clothes

दूसरों के कपड़ों से बनाएं दूरी 

किसी दूसरे के तन से उतरे कपड़ों को पहनना भी बदकिस्मती से जोड़कर देखा जाता है। दूसरों के कपड़े पहनने से दुर्भाग्य आता है, इसलिए हमें ऐसा करने से बचना चाहिए। अगर आप भी दूसरों के कपड़े मांग कर पहनते हैं तो अजा से ही अपनी आदत बदल डालिए। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी में इन राशियों पर किस्मत होगी मेहरबान, करियर और बिजनेस में होगा जबरदस्त फायदा

Vastu Shastra: घर में इस जगह तुलसी का पौधा रखने से खुशहाल गृहस्थी में लग जाती है आग, इंसान हो जाता है कंगाल

Vastu Shastra: घर में इन कलर को कराने से छंट जाते हैं संकट के बादल, खुल जाएंगे भाग्य के दरवाजे

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement