Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी में इन राशियों पर किस्मत होगी मेहरबान, करियर और बिजनेस में होगा जबरदस्त फायदा

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणपति इन 3 राशियों पर होंगे मेहरबान रहेंगे। इनकी कृपा पाने के लिए पूजा के दौरान ये काम जरूर करें।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: August 30, 2022 19:50 IST
Ganesh Chaturthi 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ganesh Chaturthi 2022

Highlights

  • गणेश चतुर्थी के दिन शुक्र का सिंह राशि के साथ युति होने वाली है
  • वृष, सिंह और कुंभ राशियों को होगा अपार धन लाभ

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी का पर्व अब बहुत निकट आ गया है। यह त्यौहार गणेश भगवान को समर्पित है। हर साल भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश चतुर्थी मनाई जाती है। इस बारे की गणेश चतुर्थी कुछ राशियों के लिए बेहद खास होने वाली है। दरअसल, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र को शुभ ग्रह माना गया है। इस बार गणेश चतुर्थी 31 अगस्त को मनाई जाएगी और उसी दिन शुक्र का गोचर होने जा रहा है। शुक्र ग्रह को ऐश्वर्य, सुख-समृद्धि, धन, प्रेम, वैवाहिक जीवन का कारक माना जाता है। ऐसे में गणेश चतुर्थी के दिन शुक्र का राशि परिवर्तन बेहद खास माना जा रहा है। इसलिए इस बार इन राशि के जातकों पर भगवान गणपति की अति कृपा होगी। उनकी कृपा से इन राशियों के जातकों की सारी तकलीफें दूर हो जाएंगी। धन दौलत की वृद्धि होगी। इसलिए इन्हें गणेश पूजा के दौरान ये काम जरूर करने चाहिए। आइए जानते हैं कि ये राशियां कौन-कौन हैं।

Taurus

Image Source : INDIA TV
Taurus

वृष  

इस राशि से संबंधित जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन बहुत ही लाभदायक होगा। शुक्र गोचर की पूरी अवधि में इस राशि के जातक आर्थिक रूप से बहुत मजबूत होंगे।। साझेदारी वाले बिजनेस में आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। साथ ही इस दौरान सामूहिक रूप से मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है।

LEO

Image Source : INDIA TV
LEO

सिंह

शुक्र का राशि परिवर्तन सिंह राशि के लिए खास रहेगा। इस दौरान जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। शुक्र गोचर की अवधि में नए जॉब का ऑफर मिल सकता है। जो लोग नौकरी में उनकी सैलरी में वृद्धि हो सकती है। आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ होगी। करियर तरक्की का अवसर मिलेगा।

Aquarius

Image Source : INDIA TV
Aquarius

कुंभ

शुक्र के गोचर से कुंभ राशि के जातकों के जीवन में खुशियां आएंगी। इस राशि के जातकों का बिजनेस में आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। कार्यक्षेत्र में बहुत तरक्की हासिल कर सकते हैं। अधिकारियों का सकारात्मक सहयोग मिलेगा। 

यहां करिए गणपति बप्पा के दर्शन और चढ़ाइए प्रसाद 

 

Ganesh Chaturthi 2022

Image Source : INDIA TV
Ganesh Chaturthi 2022

गणेश चतुर्थी पर करें ये खास उपाय

  1. गणेश चतुर्थी के दिन नहा धोकर भगवान गणेश की विधिवत पूजा करें और गुड़ में शुद्ध घी मिलाकर भोग लगाएं। इसके बाद इसे किसी गाय को खिला दें। भगवान की कृपा से अपार धन की प्राप्ति हो सकती है।
  2. गणेश चतुर्थी के दिन गुड़ की छोटी-छोटी 21 गोलियां बना लें। इन गोलियों को दूर्वा के साथ गणेश के चरणों में अर्पित करें। ऐसा करने से आप पर गणेश जी की कृपा बनी रहेगी।
  3. पीले कपड़े में 11 गांठ दूर्वा और एक गांठ हल्दी लेकर एक पोटली बना लें। इस पोटली को गणेश चतुर्थी के दिन से लेकर अगले 10 दिनों तक इसकी पूजा करें। 10वें दिन पूजा के बाद उसे तिजोरी में रखें। ऐसा करने से आपको कभी कभी पैसों की कमी नहीं होगी।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

Budhwar Upay: गणेश चतुर्थी के दिन इन उपायों को करने से दांपत्य जीवन में बढ़ेगा प्रेम और पैसों की तंगी होगी दूर

Aaj Ka Panchang 31 August 2022: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Ganesh Chaturthi 2022: इस बार गणेश चतुर्थी व्रत पर करें इस स्तोत्र का पाठ, बप्पा दूर करेंगे सभी संकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन