Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Guru Uday 2023: गुरु का मेष राशि में उदय, बस कुछ ही दिनों में बदलने वाली है इन 5 राशियों की किस्मत, भाग्य का मिलेगा भरपूर साथ

Guru Uday 2023: आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि मेष राशि में गुरु के उदय होने से 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: April 25, 2023 16:50 IST
Guru Uday 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Guru Uday 2023

Guru Uday 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी गुरु बृहस्पति एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो गुरु बृहस्पति के गोचर का प्रभाव ज्ञान, वृद्धि, शिक्षा, संतान, दान, पिता-पुत्र संबंध आदि पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति देव जब भी गोचर करते हैं तो इसके प्रभाव से सभी राशियों के जीवन में उथल-पुथल मच जाती है। वहीं देव गुरु बृहस्पति 27 अप्रैल 2023 को मेष राशि में उदय होने जा रहे हैं। इससे कई राशियों के जीवन में चमत्कारी परिवर्तन देखने को मिलेंगे। इन राशि के जातकों के धन में काफी वृद्धि होगी। आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि मेष राशि में गुरु के उदय होने से अन्य राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

मेष राशि

देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से मेष राशि के जातक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। अध्यात्म की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। करियर में आपको भरपूर सफलता मिलेगी। नौकरी में प्रमोशन और बेहतर इंक्रीमेंट के योग बन रहे हैं। कार्यस्थल पर सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारियों के लिए भी यह समय बहुत ही अच्छे परिणाम लेकर आएगा।

वृष राशि

देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से वृष राशि के जातकों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। घर में क्लेश रहेगा। अगर आप घर बनाने और वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो इससे बचें। क्योंकि बृहस्पति के अस्त होने से भारी नुकसान होने की संभावना है। वृष राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण का अशुभ प्रभाव पड़ेगा। इस वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

मिथुन राशि

देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से मिथुन राशि के जातकों को काफी नुकसान होगा। व्यापार में घाटा हो सकता है। इसके अलावा वैवाहिक जीवन में उथल-पुथल हो सकती है। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। लाइफ पार्टनर से तलाक भी हो सकता है। आपकी राशि के सूर्य ग्रहण का असर आपको देखने को मिलेगा। इससे बने हुए काम भी बिगड़ने की संभावना है। इस दौरान संभलकर चलने की जरूरत है।

कर्क राशि

देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से कर्क राशि के जातकों को बड़ा लाभ मिलने वाला है। आप अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को कई फायदे मिल सकते हैं। वेतन वृद्धि होगी। मेहनत करने वालों को बेहतरीन परिणाम मिलेंगे।

सिंह राशि

देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से व्यापार करने वाले जातकों को असाधारण लाभ मिलने के योग हैं। आप अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं और साझेदारी में नए काम की शुरुआत भी कर सकते हैं। समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा जातकों को कई प्रकार के लाभ के संकेत मिल रहे हैं। उनके वेतन में वृद्धि होगी और पद में भी वृद्धि हो सकती है। ट्रांसफर या नौकरी में बदलाव भी हो सकता है। इन दोनों स्थितियों से आपको लाभ होगा। आपको अपनी मेहनत के लिए वरिष्ठों से सराहना मिल सकती है।

कन्या राशि

देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से कन्या राशि के जातकों का भाग्य अस्त रहेगा। जीवनसाथी और माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। घर में कलह की स्थिति भी बन सकती है। घर और बाहर के लोगों से भी विवाद हो सकता है। नए शत्रु बन सकते हैं। ऐसे में लोगों से वाद-विवाद से बचें। राहु-केतु के साथ सूर्य ग्रहण का भी इस राशि पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा। इस वजह से अगर आप अच्छा काम करेंगे तो भी आपको नकारात्मक परिणाम ही मिलेंगे।

तुला राशि

देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से तुला राशि के जातकों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे। अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो आपको भरपूर फायदा मिलेगा। आप अपनी सूझबूझ से समस्याओं का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। निवेश करने के लिए यह अच्छा समय है। व्यापारियों को भी व्यापार में बड़ा मुनाफा होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि

देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से वृश्चिक राशि के जातकों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता है। संतान को परेशानी हो सकती है। परिवार में मनमुटाव रह सकता है। इससे लोगों से आपके संबंध खराब हो सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को असफलता का सामना करना पड़ सकता है। सूर्य ग्रहण के साथ-साथ राहु-केतु की वजह से आपको भारी नुकसान होगा। इस वजह से आप मानसिक तनाव से गुजर सकते हैं।

धनु राशि

देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से आपकी कई नए लोगों से मुलाकात होगी और उनके साथ आपकी मित्रता प्रगाढ़ होगी। स्वास्थ्य के मामले में समय अनुकूल रहेगा और आप बेहतर स्वास्थ्य का आनंद उठाएंगे। व्यापार में आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से सभी समस्याओं को पार कर लेंगे। पार्टनरशिप में कारोबार करने से आपको फायदा हो सकता है। आपके मुनाफ़े की दर पहले से बढ़ेगी और आप कुछ नई चीज़ों में निवेश भी कर सकते हैं।

मकर राशि

गुरु के उदय होने से देवगुरु आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएंगे। भाई बहनों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप नए घर में शिफ्ट हो सकते हैं। आपके लिए पैसा कमाना आसान होगा और आप कमाए हुए पैसे को बचाने में सफल रहेंगे। आप अपने परिवार पर अधिक धन खर्च कर सकते हैं। प्रॉपर्टी में भी निवेश करने के संकेत मिल रहे हैं। आपके घर में कोई शुभ या मांगलिक कार्य होने की संभावना है। जिससे आप संतुष्ट महसूस करेंगे।

कुंभ राशि

देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से मकर राशि वालों का जीवन कष्टमय हो सकता है। जीवनसाथी से तलाक हो सकता है। इतना ही नहीं आप मानसिक तनाव के शिकार हो सकते हैं। नए शत्रु बन सकते हैं। सूर्य ग्रहण के अलावा आप पर राहु-केतु का प्रभाव रहेगा। घर में कलह के अलावा दफ्तर में लोगों से भी विवाद हो सकता है।

मीन राशि

देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से तुला राशि के जातक व्यापार और करियर दोनों में सफल रहेंगे। इस गोचर के दौरान धन लाभ होने की भी संभावना है। तुला राशि के लोग अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक और क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: व्यापार में घाटे से बचना चाहते हैं तो दिशा को लेकर जान लें ये जरूरी नियम, वरना मेहनत पर फिर जाएगा पानी

Vastu Tips: खूब सारा पैसा और डूबते बिजनेस को चमकाना चाहते हैं तो वास्तु के इन बातों का जरूर रखें ख्याल

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement