Mangal Gochar 2022: मंगल का गोचर इन 3 राशियों के लिए है अमंगलकारी, 10 अगस्त से बदलने वाला है बहुत कुछ

Mangal Gochar 2022: मंगल का गोचर जहां कुछ राशियों के लिए शुभ है, वहीं कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिनके लिए मंगल का वृषभ राशि में परिवर्तन अमंगलकारी साबित होगा।

Jyoti Jaiswal Written By: Jyoti Jaiswal @@TheJyotiJaiswal
Updated on: August 09, 2022 10:40 IST
Mangal Gochar 2022- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Mangal Gochar 2022

Highlights

  • मेष राशि वालों के लिए मंगल गोचर अशुभ है
  • वृषभ राशि वालों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन अच्छा समय लेकर आ रहा है
  • 10 अगस्त को मंगल राशि परिवर्तन करके वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं

Mangal Gochar 2022: जब भी ग्रहों के गोचर होते हैं लोगों की जिंदगी पर भी उसका प्रभाव पड़ता है। 10 अगस्त को मंगल ग्रह वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं ऐसे में मंगल की राहु के साथ युति खत्म हो रही है और शुक्र की राशि में प्रवेश करने से लोगों की जिंदगी में हलचल देखने को मिलेगी। जहां कुछ राशियों के लिए मंगल का गोचर शुभ परिणाम देगा वहीं कुछ राशियों के लिए ये गोचर अमंगल साबित होगा। मंगल ग्रह को अग्नि का तत्व माना जाता है, मंगल ग्रह उत्साह, शौर्य, शक्ति और लगन के कारक ग्रह हैं। 10 अगस्त की रात 9 बजकर 43 मिनट पर मंगल का वृषभ राशि में गोचर होगा। ऐसे में राशि के अनुसार इस गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा आइए जानते हैं।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए मंगल का गोचर मुसीबतें लेकर आएगा। आपको जिंदगी के कई क्षेत्र में मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान अपने खर्चों पर कंट्रोल रखें वरना आपका बजट बिगड़ सकता है, छात्रों के लिए समय बहुत अच्छा है, यात्रा के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि

मंगल ग्रह का गोचर वृषभ राशि के लिए बेहद लाभकारी है। आपकी राशि में ही मंगल का गोचर  हो रहा है और मंगल आपकी जिंदगी में भी होगा। आपको नौकरी के साथ बिजनेस में भी सफलता मिलेगी, आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे। कोर्ट कचहरी में अगर कोई विवाद चल रहा है तो वो खत्म हो जाएगा और आपके शत्रुओं का नाश होगा।

मिथुन राशि

10 अगस्त को मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन मिथुन राशि वालों पर बुरा असर डालेगा। स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा, वहीं अगर पार्टनरशिप का काम कर रहे हैं तो उसमें भी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के जीवन में गोचर का असर बहुत ही शुभ होगा। नौकरी की तलाश है तो नई जॉब मिलेगी। सरकारी काम कोई नहीं हो पा रहा है तो वो भी इस समय में हो जाएगा। ऑफिस में आपके काम को सराहा जाएगा और आपका प्रमोशन होगा। पैसों की तंगी दूर होगी।

Sawan Somwar: क्या आप जानते हैं भगवान शिव को कैसे मिली थी तीसरी आंख? बहुत गहरा है रहस्य

सिंह राशि

Mangal Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Mangal Gochar 2022

सिंह राशि वालों के लिए भी ग्रहों का गोचर बेहद शुभ है, आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी, बिजनेस में लाभ होगा और अगर आप कहीं पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो लगा सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि वालों पर धन की बारिश होगी, आप मेहनत से काम करेंगे और उसके परिणाम भी आपको मिलेंगे। आप अपनी मेहनत से सफलता पाएंगे और आने वाला समय आपके लिए और भी अच्छा होगा।

Vastu Tips: भूलकर भी न करें भगवान को पीछे से प्रणाम, वरना जीवन में आएगा भूचाल

तुला राशि

Mangal Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Mangal Gochar 2022

मंगल गोचर से तुला राशि वालों को भी चुनौतियों का सामना करना होगा, गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें वरना आप मुसीबत में फंस सकते हैं। इस दौरान जीवन में कुछ अमंगल घटनाएं भी घट सकती हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

navratri-2022