Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Planets Transit 2022: अक्टूबर में 7 ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, जानिए किसकी खुलेगी किस्मत और किसे मिलेगा लाभ

Planets Transit 2022: सभी ग्रहों का समय-समय पर राशि परिवर्तन होता है। लेकिन अक्टूबर महीने में सात ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है। ज्योतिष के अनुसार यह विशेष संयोग कुछ राशियों के लिए बेहद भाग्यशाली साबित होगा।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: October 16, 2022 16:32 IST
Planets Transit 2022- India TV Hindi
Image Source : SOURCED Planets Transit 2022

Planets Transit 2022:  ज्योतिषशास्त्र के अनुसार प्रत्येक ग्रह समय-समय पर अपनी राशि परिवर्तिन करते रहते हैं। ग्रहों का बारह राशियों में क्रमशः गोचर होता रहता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन के कारण कुछ राशियों पर इसका सकारात्मक तो कुछ पर नकारात्मक प्रभाव भी पड़ता है। लेकिन अक्टूबर के महीने में एक नहीं बल्कि 7 ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है। इन सात ग्रहों के गोचर होने को ज्योतिष में विशेष संयोग माना जा रहा है। जिसका लाभ कई राशियों को मिलेगा। जानते हैं अक्टूबर महीने में होने वाले सात ग्रहों के राशि परिवर्तन या गोचर से किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है और किन्हें इसका लाभ मिलेगा।

इन सात ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन

  • 16 अक्टूबर को मंगल ग्रह का मिथुन में गोचर होगा।
  • 17 अक्टूबर सूर्य का तुला राशि में प्रवेश होने वाले है।
  • 18 अक्टूबर को शुक्र ग्रह तुला राशि में प्रवेश करने वाले हैं।
  • 23 अक्टूबर को शनि ग्रह मकर राशि में सीधा भ्रमण करेंगे।
  •  26 अक्टूबर को बुध ग्रह का तुला राशि में गोचर होगा।
  • 28 अक्टूबर को ग्रहों के स्वामी बृहस्पति भ्रमण करते हुए मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं।
  • 23 अक्टूबर को शनि मकर राशि में मार्गी होंगे।

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

 ग्रहों के राशि परिवर्तन से किन राशियों पर पडेगा क्या प्रभाव

मंगल के गोचर होने का प्रभाव

16 अक्टूबर को मंगल ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश करने वाले हैं। यह राशि परिवर्तन मिथुन और मीन राशि वाले जातकों के लिए सुखद साबित होने वाला है। मंगल के गोचर होने से मिथुन राशि और मीन राशि वालों को धन का लाभ होने के साथ-साथ नौकरी में तरक्की होने की प्रबल संभावना है।
 
बुध के मार्गी होने का प्रभाव
26 अक्टूबर को बुध ग्रह तुला राशि में मार्गी होने वाले हैं। ऐसे में वृषभ और तुला राशि वाले लोगों के लिए शुभ संकेत देखने को मिल रहे हैं। इन राशि वाले लोगों के करियर और व्यापार में तरक्की होने की संभावना है।
 
Lunar Eclipse 2022: देव दीपावली पर लगेगा साल का आखिरी और दूसरा चंद्र ग्रहण, जानें ग्रहण से जुड़ी जरूरी बातें

सूर्य के राशि परिवर्तित का प्रभाव
सिंह राशि और मकर राशि वालों के लिए सूर्य के राशि परिवर्तित से व्यापार में मुनाफा होने की संभावना है। साथ ही पारिवारिक सुख में भी वृद्धि होगी। पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा।
 
शुक्र के गोचर होने का प्रभाव
शुक्र ग्रह तुला राशि में गोचर करेंगे। ऐसे में मेष और कर्क राशि वाले जातकों के लिए अच्छा समय शुरू होने वाला है। शुक्र के गोचर होने से इन राशि वाले लोगों को धनलाभ और आत्मसंतुष्टि बढ़ेगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग भी बन रहे हैं।
 
बृहस्पति के राशि परिवर्तन का प्रभाव
ग्रहों के स्वामी देव गुरु बृहस्पति मेष राशि में प्रवेश होने वाले हैं। इससे मेष राशि वाले लोगों को विशेष लाभ मिलेगा। इस राशि के जातकों का मन प्रसन्न रहेगा, धार्मिक कार्यों और अनुष्ठानों की ओर रुझान बढ़ेगा। मधुर विचार बनाए रखिए इससे आपको कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी।

Diwali 2022: दीपावली पर घर लाएं गणेश-लक्ष्मी की ऐसी मूर्ति, कलह-क्लेश होगा दूर, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement