Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रक्षाबंधन पर 200 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत, झमाझम बरसेगा पैसा

Raksha bandhan 2023: इस साल रक्षाबंधन बेहद ही शुभ संयोग में मनाया जाएगा। इस दिन कई तरह के योग बन रहे हैं। ऐसे में इन 3 राशियों कि किस्तम चमकने वाली है। तो आइए ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि वो 3 लकी राशियां कौनसी हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: August 29, 2023 14:10 IST
Raksha Bandhan 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Raksha Bandhan 2023

Raksha Bandhan 2023: हिंदू कैलेंडर के अनुसार इस साल रक्षाबंधन का त्योहार भद्रा के कारण दो दिन मनाया जाएगा। रक्षाबंधन 30 और 31 अगस्त को पड़ रहा है। ज्योतिषियों का कहना है कि इस साल रक्षाबंधन पर 200 साल बाद ग्रहों का ऐसा संयोग बन रहा है, जिसमें तीन राशि के लोगों की किस्मत पूरी तरह से बदल सकती है। कह सकते हैं, उनकी लॉटरी भी लग सकती है। इसके साथ ही जीवन में धन की समस्या समाप्त हो जाएगी और धन के लिए रुके हुए अन्य कार्य भी रक्षाबंधन के दिन से पूरे होने लगेंगे। रक्षाबंधन से इन तीन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा। इसके साथ ही शनि और बृहस्पति के शुभ प्रभाव से आपका जीवन सुखमय हो जाएगा।

ज्योतिषियों का कहना है कि इस साल रक्षाबंधन पर रवि योग, शतभिषा नक्षत्र के साथ बुधादित्य योग का संयोग बन रहा है। इसके अलावा रक्षाबंधन के दिन गुरु और शनि अपनी-अपनी राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रहों के वक्री होने और शुभ संयोग से तीन राशियों के जीवन में शुभ प्रभाव देखने को मिलेंगे। ज्योतिषशास्त्र का कहना है कि 200 साल बाद बन रहा यह दुर्लभ संयोग व्यापार के लिए बेहद भाग्यशाली साबित होगा। तो आइए ज्योतिषी चिराग दारूवाला से जानते हैं कि रक्षाबंधन पर बन रहे दुर्लभ संयोग से किन 3 राशियों की जिंदगी बदलने वाली है।

1. मिथुन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रक्षाबंधन पर बन रहे दुर्लभ संयोग से आपकी राशि मिथुन राशि के लोगों के जीवन में आर्थिक संकट खत्म हो सकता है। अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है, जिससे आप अमीर बन सकते हैं। रक्षाबंधन के बाद आपकी आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार आएगा। रक्षाबंधन के बाद आपके पास खूब बचत होगी। जमीन जायदाद से संबंधित आर्थिक लाभ होगा।

2. सिंह

इस साल का रक्षाबंधन सिंह राशि के जातकों के लिए बेहद भाग्यशाली रहने वाला है। इस दिन से आपकी बंद किस्मत के ताले खुल जायेंगे। आपको मां लक्ष्मी की कृपा मिलेगी और धन में अपार वृद्धि होगी। आपको अपना डूबा हुआ पैसा मिल सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो इस समय आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है।

3. धनु

इस साल का रक्षाबंधन धनु राशि वालों के लिए सौभाग्यदायक रहने वाला है। करियर के क्षेत्र में आश्चर्यजनक लाभ देखने को मिल सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनकी सैलरी दोगुनी तक बढ़ सकती है। परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा।

ये भी पढ़ें-

Raksha Bandhan Special: कैसी शुरू हुई भाइयों को राखी बांधने की परंपरा, दिलचस्प है ये कथा

Raksha Bandhan 2023: 30 या 31 अगस्त, इस साल कब है रक्षाबंधन? क्या है राखी बांधने का सही शुभ मुहूर्त, यहां तुरंत करें कंफ्यूजन दूर

Raksha Bandhan 2023: राशि अनुसार अपने भाई को इस रंग की राखी बांधें, सालभर बरसेगा सौभाग्य, अटूट होगा बंधन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement