Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2022: विलासिता के देव शुक्र का सिंह राशि में गोचर, ये राशियां होने वाली हैं मालामाल

Shukra Gochar 2022: 15 सितंबर को शुक्र ग्रह सिंह राशि में रहते हुए अस्त हो जाएंगे। आइए जानते हैं ज्योतिष चिराग बेजान दारुवाला से की शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन का 12 राशियों पर क्या प्रभाव रहेगा।

Reported By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: September 14, 2022 23:34 IST
Shukra Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2022

Shukra Gochar 2022: सितंबर का महीना शुक्र ग्रह के लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा, क्योंकि इस महीने शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन होगा और अस्त भी होगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को सुख,संपन्नता, ऐश्वर्य, वैभव, विलासिता, प्रेम और रोमांस का कारक ग्रह माना गया है। ऐसे में जब भी शुक्र का राशि परिवर्तन या चाल में बदलाव आता है तो इसका प्रभाव व्यक्ति के लग्जरी और वैवाहिक जीवन पर जरूर पड़ता है। जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है उनके जीवन में सुख, समृद्धि, रोमांस और भोग विलासिता की कोई कमी नहीं होती है। शुक्र ग्रह करीब 23 दिनों में एक से दूसरी राशि में परिवर्तन करता हैं। 15 सितंबर को शुक्र ग्रह सिंह राशि में रहते हुए अस्त हो जाएंगे। आइए जानते हैं ज्योतिष चिराग बेजान दारुवाला से की शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन का 12 राशियों पर क्या प्रभाव रहेगा।

मेष राशि

मेष राशि  के जातकों के लिए इस माह में शुक्र का अस्त और सिंह राशि में गोचर आपको परिवार की जिम्मेदारियों के प्रति सतर्क बनाएगा। सुख और वैभव में वृद्धि होगी। परिवार में सुख और शांति बानी रहेगी। व्यापारी लोगो के लिए विदेश यात्रा के योग बन सकते है। 

वृषभ राशि

शुक्र ग्रह वृषभ राशि के स्वामी हैं। शुक्र ग्रह के अस्त होने पर मिलाजुला परिणाम देखने को मिल सकता है। जीवनसाथी के संग आपका रिश्ता मजबूत होगा। परिवार संग आप कोई छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। वृषभ राशि के लोग अपने परिवार की खुशी के लिए हर कोशिश करते नजर आएंगे।

Chanakya Niti: इन 3 लोगों को गलती से भी न आंके कमजोर, मौका मिलते ही ये करते हैं पलटवार

मिथुन राशि

Shukra Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Gochar 2022

मिथुन राशि के स्वामी ग्रह बुध है और शुक्र ग्रह के साथ ये मित्रता का भाव रखते हैं। लग्जरी चीजों की खरीदारी में आर्थिक खर्चे बढ़ सकते है। जीवनसाथी के संग आपका समय अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन से गुजर रहे लोगो के लिए ये अवधि वरदान से कम नहीं है। पार्टनर आपकी भावनाओं को समझेंगे।

कर्क राशि

Shukra Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Gochar 2022

कर्क राशि के जातकों को शुक्र का गोचर और अस्त होना मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। फिजूल के खर्चे बढ़ सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में खुशियां अनुकूल रहेगी। प्रेम जीवन में लगे हुए लोग घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं। रोमांस में आप काफी आगे बढ़ेंगे। निर्वेश करने के लिए समय आपके लिए अनुचित रहेगा।

सिंह राशि

Shukra Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Gochar 2022

सिंह राशि के लोगो के लिए यह समय अच्छे से बीतेगा। इस राशि के लोग ज्यादातर समय अकेले में व्यतीत करेंगे। वैभव और सुख-सुविधा में कमी आ सकती है। यात्रा करना आपके लिए अनुकूल नहीं है। विवाहिक जीवन में रोमांस की कमी आ सकती हे और जातकों के बीच दूरियां बढ़ सकती है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातको को नए लोगों का संग प्राप्त होगा। अपने व्यक्तित्व के बल पर कार्याखेत्र में अपनी अमिट छाप छोड़ने में कामयाब हो सकते हैं। पार्टनर संग धूमने की योजना बना सकते हैं। जो जातक अकेले हैं उनको जीवनसाथी मिल सकता है। आर्थिक वृद्धि के संकेत हैं।

तुला राशि

शुक्र का गोचर आपके लिए शानदार रहेगा। मान-सम्मान में वृद्धि रहेगी। चारों तरफ आपके द्वारा किये गए कार्यो की सराहना की जाएगी। लोग आपकी प्रशंशा करते हुए नहीं थकेंगे। सुख-सुविधा में वृद्धि रहेगी। नौकरी पेशा जातकों को नयी जगहों से प्रमोशन ऑफर आ सकते हैं जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होने के संकेत हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के जीवन में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आएगी।सुख-सुविधा और धन-दौलत में वृद्धि होने के संकेत हैं। लेकिन कोई फैसला जल्दबाज़ी में न करे अपने साथी की राय लेकर ही आगे बढ़ना आपके लिए उचित और सही रहेगा। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। 

धनु राशि

Shukra Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Gochar 2022

धनु राशि के लोगों के लिए यह समय सामान्य रहेगा। परिवार के रिश्तों में आप नई तरह की ताजगी का अनुभव कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन अनुकूल रहेगा। आपके घर में कोई धार्मिक क्रिया होने के कारन मानसिक शांति मिलेगी। 

Vastu Tips: घर के मेन गेट से घुसती हैं बुरी ताकतें, इस उपाय से दरवाजे से ही लौट जाएगी बुरी नजर

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर बहुत ही अनुकूल रहेगा। पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी। आपके पार्टनर के संग आपका रिश्ता पहले के मुकाबले ज्यादा रोमांटिक रहेगा। धन लाभ होने से आपकी रेगुलर लाइफ काफी अच्छे तरीके से चलेगी।

कुंभ राशि

Shukra Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Gochar 2022

कुंभ राशि के जातको के लिए यह गोचर उनके जीवन में परिवर्तन ला सकता है। जीवन में कुछ नया सीखने को मिलेगा। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति देखने को मिल सकती है । ऐसे में आप अपने पर्सनल और करियर में उचित तालमेल करके चलें।

Chanakya Niti: स्त्री हो या पुरुष इन 3 कामों के बाद तुरंत करना चाहिए स्नान, वरना जीवन पर होता है बहुत बुरा असर

मीन राशि

Shukra Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Gochar 2022

मीन राशि के लोगों के लिए यह गोचर सुख-सुविधाओं से भरा होगा। प्रेमी जोड़ों के लिए यह समय बहुत ही बेहतरीन रहेगा। विवाहित जोड़ो के लिए यह गोचर उनके जीवन में रिश्तें को पहले से और अधिक मजबूत बनाएगा।

श्री ज्योतिष चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement