Shukra Gochar: शुक्र का कन्या राशि में गोचर बदल देगा 2 राशियों की किस्मत, मां लक्ष्मी इन पर बरसाएंगी कृपा

इए जानते हैं ज्योतिष चिराग दारुवाला से की कौन सी हैं वो भाग्यशाली राशियां जिनके लिए यह गोचर फलदायी रहने वाला है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti JaiswalPublished on: September 25, 2022 18:20 IST
Shukra Gochar- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Shukra Gochar

Shukra Gochar 2022: 24 सितंबर को शुक्र सिंह राशि को छोड़कर कन्या राशि में प्रवेश कर गए। कन्या राशि में सूर्य और बुध की युति होगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह को सुख, वैभव, सौंदर्य, आनंद-वैभवपूर्ण जीवन देने वाला करक ग्रह माना गया है। 24 सितंबर को शुक्र कन्या राशि में प्रवेश कर गया जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ रहा है। हालांकि, ज्योतिष अनुसार शुक्र के गोचर से कुछ राशियों के जीवन में बहुत सारे सकारात्मक बदलाव आने के संकेत मिल रहे हैं। आइए जानते हैं ज्योतिष चिराग दारुवाला से की कौन सी हैं वो भाग्यशाली राशियां जिनके लिए यह गोचर फलदायी रहने वाला है ।

मेष राशि 

इस राशि लिए के शुक्र गोचर के चलते सेहत का ध्यान रखना होगा। आपके शत्रु सक्रिय होकर आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हे इसलिए आपको सतर्क रहना होगा। भागीदारी के व्यापार में विवाद की संभावना है। नौकरी में विरोध का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा के योग बनेंगे। दांपत्य जीवन में भी उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। 

वृषभ राशि 

आपकी राशि के लिए शुक्र का गोचर संतान संबंधी समस्या का निराकरण करेगा। दांपत्य जीवन में भी सुधार होगा और  पारिवारिक सुख मिलेगा। अचानक धन लाभ के योग और  शुभ यात्रा के योग भी बन रहे हैं। नौकरी में पदोन्नति और व्यापार में उन्नति के योग भी बन रहे हैं। कुल मिलाकर आपके लिए भाग्यवान समय है।

मिथुन राशि 

आपकी राशि के लिए शुक्र का गोचर सुख-सुविधाओं में वृद्धि करेगा। नई संपत्ति बनाने में सपल होंगे। पारिवारिक जीवन में भी सुखद का वातावरण बनेगा। समाज में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। स्वस्थ्य भी अच्छा बना रहेगा। 

कर्क राशि 

कर्क राशि के लिए शुक्र का गोचर भाई-बहनों का सहयोग दिलाएगा। मान सम्मान बढ़ेगा। पुराने कर्ज से मुक्ति के योग बनेंगे। विभिन्न माध्यमों से धन प्राप्ति की प्राप्ति होगई । धार्मिक कार्य के योग बनेगे। नौकरी में भी अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। 

सिंह राशि 

सिंह राशि के लिए शुक्र का गोचर विभिन्न स्रोतों से आर्थिक लाभ अर्जित करने में मदद करेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा और पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। स्वस्थ्य भी अच्छा रहेगा । नौकरीपेशा हैं पदोन्नति होगी आपकी मेहनत रंग लाएगी। व्यापारियों को भी आर्थिक सफलता मिलेगी।

कन्या राशि 

आपकी राशि के लिए में शुक्र का गोचर नौकरी और व्यपार के लिए अनुकूल है। आर्थिक स्थिति वृद्धि होगी। करियर में भी उत्तम सफलता के योग बन रहे हैं। हालांकि आपको बेकार के खर्चो से सावधा रहेंना होगा और व्यवहार कुशल बनना होगा। भागीदारी के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। 

तुला राशि 

आपकी राशि के लिए शुक्र का गोचर लंबी दूरी की यात्रा के योग बना रहा है और साथ ही विदेश से लाभ अर्जित करने के योग भी है। करियर में भी अपार सफलता मिलेगी। आपको अपने व्यवहार और चरित्र पर संयम रखते हुए आगे बढ़ना होगा, अन्यथा आप लक्ष्य से भटक सकते हैं। स्वस्थ्य के प्रति सावधानी बरतनी होगी। 

वृश्चिक राशि 

आपकी राशि के लिए शुक्र का गोचर आमदनी के नए विकल्प या रास्ते खोलेगा। इसके चलते आर्थिक स्थि‍ति में वृद्धि होगी। सुख-सुविधाओं का आनंद ले पाएंगे। घर परिवार में माहौल आनंदमय रहेगा। नौकरी और व्यपार में अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे।

धनु राशि 

आपकी राशि के लिए शुक्र गोचर के चलते नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। सेहत के प्रति सावधान रहना होगा। नौकरी में भी सतर्कता से कार्य करना होगा। आर्थिक हानि से बचने के लिए लेन-देन में सावधानी बरतें। व्यापार और करियर में नई चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। 

मकर राशि 

आपकी राशि के लिए  शुक्र का गौचर शुभ माना जा रहा है। सुख और समृद्धि बढ़ने की संभावना है और विदेश यात्रा के योग हैं। नौकरी में पदोन्नति और बदलाव के संकेत है और व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। आपके लिए यह गोचर फलदायी साबित होगा।

कुंभ राशि 

आपकी राशि के लिए शुक्र का गोचर जीवन में थोड़े उतार-चढ़ाव का संकेत दे रहा है। हालांकि आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पारिवारिक जीवन भी आनंददायी रहने वाला है। करियर और शिक्षा में उन्नति के योग हैं। नकारात्मक विचारों को खुद से दूर रखे।

मीन राशि 

मीन राशि लोगो के लिए शुक्र का गोचर दांपत्य जीवन और साझेदारी के व्यपार में नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। करियर में उतावले निर्णय न लें। कार्यस्थल पर विरोधी सक्रिय होकर हानि पहुंचा सकते हैं परन्तु आप अपने लक्ष्य पर ही ध्यान रखें। खुद की और जीवनसाथी के स्वस्थ्य का ध्यान रखें। 

Shardiya Navratri 2022: मां दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती को करना है प्रसन्न, नवरात्रि में जरूर अपनाएं ये खास नियम

Shardiya Navratri 2022: नवरात्री में सूर्य की भांति चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, मां दुर्गा की कृपा से होगी धन-दौलत की बरसात 

Shardiya Navratri 2022 Date: शारदीय नवरात्र में 9 दिन होती है नौ देवियों की पूजा, जानिए नवरात्रि का पूरा कैलेंडर 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन