Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सूर्य के धनु राशि में गोचर करते ही कन्या सहित ये 4 राशि के जातक चखेंगे सफलता का स्वाद, होगा अपार धन लाभ, देखें लिस्ट

16 ​दिसंबर को सूर्य का गोचर होगा, जिसका असर सभी राशियों पर होगा। जानें इससे किन राशियों को होगा फायदा

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Published on: December 10, 2022 22:34 IST
Surya Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Surya Gochar 2022

ज्योतिष शास्त्र में राशि परिवर्तन का बड़ा महत्व होता है। हर माह सूर्य देव एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं। जिसका शुभ व अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है।  सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है। ज्योतिष में सूर्य को आत्मा, पिता, मान-सम्मान, सफलता, प्रगति एवं सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में उच्च सेवा का कारक ग्रह माना जाता है। 16 ​दिसंबर को होगा सूर्य का गोचर होगा, जिसका असर सभी राशियों पर होगा। इस दिन सूर्य वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य के राशि परिवर्तन को संक्रांति भी कहा जाता है। सूर्य धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं, इसलिए इसे धनु संक्रांति के नाम से जाना जाएगा। सूर्य के धनु राशि में जाने से किन राशियों को फायदा होगा आपको बता रहे हैं ज्योतिष चिराग बेजान दारुवाला।

वृष राशि

गणेशजी कहते हे की जातकों के लिए यह सूर्य गोचर कई मायनों में खास रहने वाला है। वित्तीय स्थिति में अप्रत्याशित बदलाव होगा। यानी कि आपको मौद्रिक लाभ होने की पूरी संभावना है। इसके साथ ही आप कहीं धन निवेश किए हैं तो इससे भी आपको लाभ हो सकता है। संपत्ति संबंधी लाभ मिलने के संकेत मिल रहे हैं। जो जातक सार्वजनिक जीवन में है उन्हें नाम और प्रसिद्धि मिल सकती है। सही दिशा में काम करें। आपके सामाजिक स्तर में सुधार नज़र आ रहा है। राजनेताओं के लिए गोचर अच्छा है। शुभ परिणाम देने वाला है।

कर्क राशि

गणेश जी कहते हैं कि कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य का धनु राशि में प्रवेष करना काफी अच्छा है। अगर बात हम आपके वित्तीय स्थिति की करें तो धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। इसके साथ ही आपका स्वास्थ्य बहुत ही बढ़िया होने वाला है। मानसिक तनाव से भी आपको छुटकारा मिलेगा। आपकी तरक्की से कुछ लोग ईर्ष्या कर सकते हैं, लेकिन आपको अपने कार्यों से नहीं हटना चाहिए। नाम और प्रसिद्धि भी मिलेगी।

वृश्चिक राशि

गणेश जी कहते हैं कि सूर्य के प्रभाव से आपका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा क्योंकि आप नियमों का पालन करेंगे। जो लोग रेडियो जॉकी /गायक की तरह मुखर नौकरियों में हैं, वे अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकते हैं। छात्रों को उनकी सफलता का रास्ता मिल जाता है। परंतु आपको परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी। 

मां लक्ष्मी का सदा बना रहेगा आशीर्वाद बस घर की बालकनी को करना होगा इन चीज़ों से गुलज़ार

धनु राशि

गणेश जी कहते हैं कि आप अपने मित्र मंडली के साथ-साथ कार्यालय में भी लोकप्रिय होंगे। सूर्य गोचर के कारण आप ज़रूरतमंदों के प्रति दयालु होंगे। इसके साथ ही आप में नेतृत्व की गुणवत्ता बढ़ेगी। आपको कार्यालय में किसी प्रोजेक्ट का नेतृत्व करने का अवसर मिल सकता है। व्यक्तिगत जीवन अच्छा रहेगा, परिवार में सब ठीक होगा। रोमांस की बात करें तो आपके जीवन में सूर्य का राशि परिवर्तन करना रोमांस को बरक़रार रखेगा परंतु रोमांस समाप्त नहीं होगा।

संकष्टी चतुर्थी के दिन गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए लौंग और कलावा से जुड़ा करें ये उपाय, दूर होंगे सभी दुख, चमकेगी किस्मत

मीन राशि

गणेश जी कहते हैं कि सूर्य का गोचर पेशेवरों के लिए अच्छा है। कार्यालय में मीन जातकों को नए अवसर मिल सकते हैं। इसके साथ ही प्रमोशन भी हो सकता है। बड़े फैसले लेते समय आप उलझन में रहेंगे। अपने सीनियर्स की सलाह लें। मेहनत आपकी खाली नहीं जाएगी। निजी जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। साथी के साथ आप कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

जिन लड़कियों में होता है ये गुण ससुराल में होता है उनका बहुत मान, खुल जाती है पति की सोई हुई किस्मत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement