शुक्र गोचर से इन 3 राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक असर, हो जाएं सावधान वरना बन जाएंगे कर्ज़दार

आइए चिराग बेजान दारुवाला से जानते हैं किन राशि के जातकों की राशि के लिए शुक्र गोचर बुरा साबित होगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Updated on: January 23, 2023 0:02 IST
Venus transit- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Venus transit

Shukra Gochar 2023: जब दो ग्रह एक साथ एक ही राशि में होते हैं तो उसे वैदिक ज्योतिष में युति कहते हैं। आपको बता दें कि न्याय के दाता शनि देव 17 जनवरी को कुंभ राशि में प्रवेश किए थे। वहीं, 22 जनवरी रविवार को शुक्र भी कुंभ राशि में गोचर करेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और शुक्र मित्र माने गए हैं। दोनों एक दूसरे की प्रभावशीलता को बढ़ाते हैं। वहीं कुंभ राशि शनिदेव की मूलत्रिकोण राशि है। मूलत्रिकोण राशि में सभी ग्रह अपना पूर्ण फल देते हैं। खास बात यह है कि कुंभ राशि में इन दोनों मित्र ग्रहों की युति 30 साल बाद बनी है। ऐसे में कुछ राशियों के जातकों के लिए यह योग बहुत ही शुभ है। तो आइए चिराग बेजान दारुवाला से जानते हैं किन राशि के जातकों को शनि और शुक्र की युति से शुभ फल मिलेंगे।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस राशि के जातकों के लिए शुक्र और शनि दोनों ग्रहों का संयुक्त प्रभाव आपके धन पर रहेगा। इस समय शनि ढैय्या का फल देने वाले होंगे। इस युति के कारण कर्क राशि के जातकों को चोट लग सकती है। आपको संभलकर गाड़ी चलानी होगी। इस समय आपको अपनी वाणी मधुर रखने की सलाह दी जाती है। व्यापार करने वाले जातकों को पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी। इस समय परिवार के किसी सदस्य की बीमारी पर धन खर्च होने की संभावना है। नौकरी में संघर्ष रहेगा।

कुम्भ राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस राशि के जातकों के लिए दोनों ग्रहों की युति से जातक के व्यक्तित्व का पता लगाया जाता है। इस समय कुंभ राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती की दशा का असर दिखाई देगा। इस गोचर के कारण आपके पिता के साथ किसी बात पर मतभेद बढ़ सकते हैं। इस समय जो जातक नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा। इस समय आपको अपने स्वस्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है इसलिए आपको अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझना होगा।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के जातकों के लिए दोनों ग्रहों की युति के कारण जातक के खर्चे, विदेश, एकांत और कारावास का विचार किया जाता है। दोनों ग्रहों के संयुक्त प्रभाव से आपको इस समय विदेशिय मामलों में सफलता मिलती हुई नजर आ रही है। जो लोग परदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं उनके लिए सफलता के योग है। इस अवधि के दौरान आपको कोई बड़ी और अच्छी नौकरी का प्रस्ताव भी मिल सकता है। हालांकि इस समय आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा।

(श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

धंस रहा जोशीमठ... क्या बद्रीनाथ का रास्ता हो जाएगा बंद? क्या सच होगी सालों पहले की गई भविष्यवाणी?

घर की बुरी नजर को उतार सकता है मोर पंख, जानें नकारात्मक ऊर्जा को कम करने वाले इसके 3 टोटके

वास्तु टिप्स: घर की उत्तर-पूर्व दिशा में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, वरना हो सकते हैं कंगाल

 

 

 

 

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन