Friday, May 17, 2024
Advertisement

Vastu Tips: रसोई घर में इस रंग की तस्वीर लगाने से नहीं होगी अन्न की कमी, बना रहेगा मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज जानिए घर के अलग-अलग कमरों में तस्वीरों के रंग के बारे में। इन टिप्स को अपनाकर अपने घर का वास्तु ठीक कर सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: November 15, 2022 6:46 IST
किचन में इस रंग की तस्वीर लगाएं - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK किचन में इस रंग की तस्वीर लगाएं

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर की साज-सज्जा को लेकर कई नियम बताए गए हैं अगर इन नियमों का पालन आप करें तो आपको जीवन में आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। घर में भी पॉजिटिविटी फैलती है। मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं वास्तु के अनुसार घर में किस रंग की तस्वीर लगानी शुभ होती है।

वास्तु शास्त्र में कल हमने बात की थी घर के बेडरूम, स्टडी रूम और बच्चों के कमरे में तस्वीरों के रंग के बारे में और आज हम बात करेंगे घर के बाकी बचे हुए कमरों में तस्वीरों के रंग की। घर के रसोईघर में सफेद या सुनहरे रंग की तस्वीर लगानी चाहिए। रसोई में इन रंगों की तस्वीर लगाने से घर में अन्न की कमी कभी नहीं होती और हमेशा मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद घर के सदस्यों पर बना रहता है।

घर के पूजा घर में गुलाबी या पीले रंग की तस्वीर लगानी चाहिए। इसके अलावा बाथरूम में भी आप तस्वीर लगा सकते हैं। बाथरूम में नीले या सफेद रंग की तस्वीर लगाएं। इससे घर के सदस्य निरोगी रहते हैं। कई लोगों के घरों में वाहन आदि के लिये गैरेज बना होता है। आप वहां पर भी तस्वीर लगा सकते हैं। गैरेज में आप पीले या भूरे रंग की तस्वीर लगाएं। इससे घर के सदस्य वाहन दुर्घटना से बचे रहते हैं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7।30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

Utpanna Ekadashi 2022: उत्पन्ना एकादशी के दिन करें ये विशेष उपाय, मिलेगी तरक्की, दूर होगी सभी परेशानी

Utpanna Ekadashi 2022: उत्पन्ना एकादशी के पीछे क्या है पौराणिक कथा, यहां जानें महत्व और तारीख

Hindu Temples: इस मंदिर में हनुमान जी के साथ विराजमान है एक स्त्री की प्रतिमा, जानें प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement