Monday, April 29, 2024
Advertisement

इन राशियों पर जिंदगी भर बना रहता है मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, नहीं आने देतीं कोई संकट, जानें कौन सी हैं ये राशियां

Lucky Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुछ राशियां ऐसी हैं, जिनपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। कहा जाता है कि लक्ष्मी जी की कृपा से इनका जीवन खुशहाल रहता है।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: July 19, 2023 9:32 IST
Lucky Zodiac Signs- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Lucky Zodiac Signs

Lucky Zodiac Signs:  हिंदू धर्म में बुधवार का दिन मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) को समर्पित माना गया है। इस दिन मां लक्ष्मी की विधिवत उपासना करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है। धार्मिक मान्यता है कि उनकी विधि-विधान के  साथ पूजा-अर्चना करने से जातक को सभी सुखों की प्राप्ति होती है। वैसे तो मां लक्ष्मी अपने हर भक्तों पर कृपा बरसाती हैं, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिनपर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद जिंदगी भर बना रहता है। कहा जाता है कि लक्ष्मी जी की कृपा से इनका जीवन खुशहाल बना रहता है। साथ ही घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां। 

इन 4 राशियों पर रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

1. वृष राशि (Taurus)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृष राशि मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में से एक है। इनकी कृपा से जातक के जीवन में कभी भी कोई बड़ी परेशानी नहीं आती है। अगर आती भी है तो मां लक्ष्मी की कृपा से टल जाती है। वृष राशि वालों को नियमित रूप से  मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करनी चाहिए। धन की बात करें तो ये राशि वाले कम समय में ही घनवान बन जाते हैं और खूब नाम-शोहरत कमाते हैं। 

2. कर्क राशि (Cancer)

मान्यता है कि कर्क राशि वाले जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। उनकी कृपा से कर्क राशि वालों को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। ये अपने जीवन में खूब आगे जाते हैं और हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं। 

3. सिंह राशि (Leo)

मां लक्ष्मी की कृपा से सिंह राशि वालों को सभी काम में सफलता मिलती है। ये राशि वाले मेहनत के बल पर हर क्षेत्र में अलग मुकाम हासिल करते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहती है। इन पर मां लक्ष्मी अपनी विशेष कृपा बरसाती हैं। 

4. वृश्चिक राशि (Scorpio)

 वृश्चिक राशि के जातक अधिक मेहनती होते हैं। मेहनत करने से ये मुंह नहीं मोड़ते हैं। जिसकी वजह से धन के देवता कुबेर और धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। वृश्चिक राशि वाले स्वभाव से

 बहुत भावुक होते हैं। ये लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और मान्यताओं पर आधारित हैंइंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

ये भी पढ़ें-

शिवलिंग पर इस वक्त चढ़ाएंगे जल तो मिलेगा कई गुना ज्यादा लाभ, भोले बाबा खुशियों और पैसों से भर देंगे झोली

अद्भुत है मां काली का 10 स्‍वरूपों वाला यह मंदिर, यहां दर्शन मात्र से सभी मनोकामनाएं होती हैं पूरी!

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement