Friday, April 26, 2024
Advertisement

Khatu Shyam: श्रद्धालुओं के लिए आज से खुल रहे हैं खाटू श्याम मंदिर के कपाट, यहां जानें यात्रा से जुड़ी सारी जानकारियां

Khatu Shyam: खाटू श्याम मंदिर के कपाट आज यानी 6 फरवरी 2023 से खुल रहे हैं। मंदिर जानें से पहले जान लें इसके नए नियम।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: February 06, 2023 13:19 IST
Khatu Shyam Opening Date 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Khatu Shyam Opening Date 2023

Khatu Shyam Opening Date 2023:  राजस्थान के सीकर में प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर के कपाट काफी समय से बंद था। जिसकी वजह से लोग दर्शन नहीं कर पा रहे थे। इस बीच खाटू श्याम बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल, बाबा खाटू श्याम जी का मंदिर 85 दिनों के बाद खुलने जा रहा है। जी हां, भक्त आज यानी 6 फरवरी 2023, दिन सोमवार से बाबा के दर्शन कर सकेंगें। कहा जा रहा है कि खाटू श्याम जी के कपाट आज शाम 4:15 बजे से खोल दिए जाएंगे। अगर आप भी बाबा के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो इससे पहले यहां पढ़ लें नए नियम। 

नए नियम के तहत अब बाबा के दर्शन करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग कराना जरूरी होगा। क्योंकि पहले से बुकिंग करने वाले भक्तों को ही मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। दर्शन के लिए अब केवल 4 मीनट ही मिलेंगे। बता दें कि बाबा खाटू श्याम जी के कपाट खुलने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें लिखा है कि श्री श्‍याम मंदिर खाटूश्‍यामजी के पट 6 फरवरी 2023 से खुलेंगे।

वहीं, 22 फरवरी 2023 से खाटू श्याम बाबा का फाल्गुनी लक्खी मेला शुरू होने जा रहा है जो 4 मार्च 2023 तक चलेगा। मंदिर प्रशासन के अनुसार, इस मेले में करीब 30 लाख से अधिक संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ेगी। ऐसे में भीड़ को संभालने के लिए मुख्य प्रवेश वाले रास्ते में कई बड़ी व्यवस्था की गई हैं।मालूम हो कि 13 नवंबर, 2022 से बाबा खाटू श्याम जी का मंदिर को बंद हो रखा था। 

ये भी पढ़ें - 

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि 18 या 19 फरवरी? जानिए सही डेट, मुहूर्त और महत्व

घर के मंदिर में ओम, स्वास्तिक, श्री बनाने से बरसती है धन की देवी की कृपा, जानिए अन्य फायदे

February 2023 Vrat-Festival: फरवरी माह में महाशिवरात्रि, प्रदोष व्रत सहित पड़ रहे हैं कई व्रत-त्योहार, यहां देखिए पूरी लिस्ट

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement