Friday, April 19, 2024
Advertisement

Samudrik Shastra: घर से बाहर निकलते वक्त पहले रखें ये पैर, मिलेगी सफलता, लोग भी पूछेंगे तरक्की का राज

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि घर से बाहर निकलते समय पहले कौन-सा पैर बाहर रखना चाहिए। कहा जाता है कि यदि आप सही पैर बाहर रखेंगे तो आप जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: February 08, 2023 22:05 IST
Samudrik Shastra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Samudrik Shastra

Samudrik Shastra:  सामुद्रिक शास्त्र में मनुष्य के शरीर के अंगों से जुड़ी कई बातें बताई गई है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, आप किसी व्यक्ति के अंगों की बनावट के आधार पर उसके बारे में बहुत कुछ पता लगा सकते हैं। इसमें यह भी यह भी बताया गया है कि घर से बाहर निकलते समय पहले कौन-सा पैर बाहर रखना चाहिए। कहा जाता है कि यदि आप सही पैर बाहर रखेंगे तो आप जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी। 

इस पैर को रखना होता है शुभ

आपने लोगों से ये कहते सुना होगा कि घर से बाहर निकलते समय सबसे पहले अपना दायां पैर पहले रखना चाहिए। इसलिए किसी भी जरूरी काम के लिए घर से बाहर निकलते वक्त अगर दायां पैर पहले बाहर रखा जाए तो ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति का पूरा दिन अच्छा जायेगा और आपको रास्ते में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

अक्सर आपने यह भी देखा होगा कि जब घर में शादी करके नई दुल्हन आती है तो सबसे पहले अपने दाएं पैर से चावल से भरे कलश को गिराती है। ऐसी मान्यता है कि इससे घर में खुशियां आती हैं। जबकि बायां, यानी उल्टा पैर पहले घर में रखने से निगेटिवटी आती है। इसलिए अगर आप भी किसी शुभ काम के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं, तो पहले अपना दाहिना पैर ही घर के बाहर रखें। ऐसा करने से आपको हर काम में सफलता मिलेगी। 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

ये भी पढ़ें - 

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि 18 या 19 फरवरी? जानिए सही डेट, मुहूर्त और महत्व

घर के मंदिर में ओम, स्वास्तिक, श्री बनाने से बरसती है धन की देवी की कृपा, जानिए अन्य फायदे

February 2023 Vrat-Festival: फरवरी माह में महाशिवरात्रि, प्रदोष व्रत सहित पड़ रहे हैं कई व्रत-त्योहार, यहां देखिए पूरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement