Monday, May 06, 2024
Advertisement

Hast Rekha Shastra: हाथों की लकीरों का रंग तय करेगा आपका भविष्य, खोलता है जीवन के बहुत से राज

आपने अभी तक यही सुना होगा की हाथों की लकीरों से किसी के भी भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं सामुद्रिका शास्त्र के अनुसार हाथ की रेखाओं का रंग भी हमारे जीवन के भविष्य के बारे में बताते हैं। यहां जानिए कौन सा रंग क्या कहता है आपके बारे में।

Aditya Mehrotra Written By: Aditya Mehrotra
Updated on: February 09, 2024 16:30 IST
Hast Rekha Shastra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Hast Rekha Shastra

Hast Rekha Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट से किसी के भी भविष्य के बारे में हर चीज जानी जा सकती है। जिस प्रकार कुंडली में ग्रहों की स्थिति को देख कर भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र में वैसे तो कई सारी विद्याएं आती हैं। पर आज हम आपको हस्त रेखा से जुड़ी कुछ दिलचस्प बात बताने जा रहे हैं। आपने सुना होगा की हथेली में बनी लकीरों से किसी की किस्मत और उसके आने वाले कल के बारे में जाना जा सकता है। लेकिन आज हम आपको सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यह बताएंगे कि हथेली की रेखाओं के रंग से भी भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है। आइए जानते हैं हथेली में बनी रेखाओं के उन रंगो से क्या है हमारे भविष्य का कनेक्शन।

मधु - यदि हथेली की रेखाओं का रंग शहद के समान है तो ऐसे व्यक्ति विद्वान, अधिक ज्ञानी और जीवन में अनेक प्रकार के सुख प्राप्त करने वाले होते हैं।

लाल- जिन  लोगों की हथेली की रेखाएं लाल रंग की होती हैं, वह स्वभाव से क्रोधी होते हैं। क्योंकि लाल रंग ऊर्जा को दर्शाता है, इस रंग का असर इन लोगों के स्वभाव में देखा जा सकता है। लेकिन ऐसे लोग दानी होते हैं। ये लोग भाग्य के बड़े धनी भी होते हैं।

धुंधला- यदि हाथों की रेखाएं देखने में हल्की हैं, धुंधली दिखाई देती हैं या हथेली में स्पष्ट नहीं दिखाई देती हैं, तो ऐसे व्यक्ति बहुत चालाक किस्म के होते हैं। ऐसे लोग सामने तो निडर बनते हैं पर अंदर ही अंदर डरपोक स्वभाव के होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग जीवन में धनवान नहीं बन पाते हैं।

काला- काली रेखाओं वाले लोग यानी जिनके हाथों की रेखा बहुत अधिक गाड़ी होती है और थोड़ा काले रंग की होती है, वह व्यक्ति मूर्ख, दुखमय जीवन व्यतीत करने वाला और हर समय लड़ाई-झगड़ा करने वाला होता है। इन लोगों की समाज में किसी से नहीं बनती है।

नीला- हथेली की नीली रेखाओं वाले लोग पाखंड़ी, धूर्त और कष्टकारी जीवन बिताने वाले होते हैं। ऐसे लोग किसी के भी सगे नहीं होते हैं। भविष्य में इनको आए दिन कुछ न कुछ परेशानियों से गुजरना ही पड़ता है।

पीला- जिनकी रेखाएं पीले रंग की होती हैं वह गुस्सेल और अहंकारी स्वभाव के होते हैं, जीवन में ये लोग किसी से मिल जुल कर नहीं रह पाते हैं। इनका स्वभाव ही इनके अलगाव का कारण बनता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: अगर घर में चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा, तो वास्तु की इन बातों का जरूर रखें ध्यान, अपनाएं ये टिप्स

Venus Transit 2024: शुक्र करेंगे मकर राशि में गोचर, अब चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement