Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Venus Transit 2024: शुक्र करेंगे मकर राशि में गोचर, अब चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Venus Transit 2024: शुक्र 12 फरवरी 2024 को मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं। इस गोचर से सभी 12 राशियों के जातकों पर अलग-अलग असर दिखाई देगा। आइए जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से शुक्र के इस गोचर से किस राशि पर क्या असर पड़ेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: February 09, 2024 10:50 IST
Venus Transit 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Venus Transit 2024

Venus Transit 2024: शुक्र 12 फरवरी 2024 को मकर राशि में गोचर करेंगे। शुक्र सौंदर्य, रिश्ते, प्रेम, कामुकता, विवाह और साझेदारी के लिए जिम्मेदार ग्रह हैं। जीवन में सभी भौतिक सुख-सुविधाएं और बेहतर चीजें जैसे विवाह और प्रेम संबंध शुक्र ग्रह द्वारा शासित होते हैं। शुक्र का मकर राशि में गोचर इस बात का संकेत है कि आर्थिक लाभ और प्रेम में सफलता मिलेगी। आइए जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से शुक्र के मकर राशि में गोचर करने से सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि-

यह परिवर्तन आपको कार्यस्थल पर लाभकारी निर्णय लेने में सक्षम बनाएगा। आपकी मेहनत से आपके सभी प्रयास सफल होंगे। यह चरण आपके रिश्तों में जुड़ाव बढ़ाएगा। इस अवधि में करियर संबंधी परेशानियां लगभग समाप्त हो जाएंगी। लेकिन आपको ऐसा महसूस हो सकता है जैसे कार्यस्थल पर या परिवार के सदस्यों द्वारा आपकी परीक्षा ली जा रही है क्योंकि आपको अधिक जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी।

वृषभ राशि- 

आप साहसिक निर्णय लेंगे जो आपके दीर्घकालिक वित्त को प्रभावित करेंगे। आप मजबूत और सशक्त महसूस करेंगे। आप परिवार और दोस्तों के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जाएंगे। इस गोचर के दौरान आपका रूझान आध्यात्म की ओर रहेगा।

मिथुन राशि-

पार्टनर से मनमुटाव होने की आशंका है। कभी-कभी, चीजों को वहीं छोड़ देना और आगे बढ़ना बुद्धिमानी है। यह एक चुनौतीपूर्ण अवधि है क्योंकि आप थकान महसूस करेंगे और आपकी मेहनत व्यर्थ जाएगी। साथ ही आप अपनी भावनाओं को ठीक से व्यक्त भी नहीं कर पाएंगे।

कर्क राशि- 

आप अपने साथी के साथ अंतरंगता की अवधि का आनंद लेंगे और आप अपने बंधन को गहरा करने की इच्छा प्रदर्शित करेंगे। आपकी साथ में एक ख़ूबसूरत यात्रा होगी, जो आपके जीवनसाथी के साथ खुशी और संतुष्टि पर जोर देगी। आपका रोमांटिक जीवन अनुभव के ऊंचे स्तर पर पहुंच जाएगा।

सिंह राशि-

आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक रिश्तों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, हालांकि इस अवधि के दौरान छोटी-मोटी झुंझलाहट और असहमति होने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें अन्यथा आपके मानसिक शांति पर असर पड़ सकता है। यदि आप एक शेड्यूल बनाए रखें और अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं की योजना बनाएं तो इससे मदद मिलेगी।

कन्या राशि-

आपको नए रचनात्मक विचार मिलेंगे जो आर्थिक लाभ दिला सकते हैं। आपके व्यवसाय का विस्तार होगा और आप अपने जीवन में नई चीजों को शामिल करने के लिए उत्साहित रहेंगे। नए रिश्तों की योजना बनाने और शेयर बाजारों में निवेश करके वित्तीय वास्तविकता को अपनाने के लिए इस गोचर का उपयोग करें।

तुला राशि-

आप जुनून और व्यावहारिक दृष्टिकोण के बीच सही संतुलन पाएंगे जो आपके जीवन में खुशी और सुरक्षा दोनों लाएगा। लेकिन कभी-कभी आपके अनिर्णय के कारण कुछ ऐसी स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं जो आपके रिश्तों को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

वृश्चिक राशि-

पार्टनर के साथ रोमांटिक समय बीतेगा। विश्वास, करुणा और धैर्य होगा। बाहरी प्रभाव आपके साथी के प्रति आपके प्यार और जुनून को प्रभावित नहीं करेंगे। लेकिन पेशेवर निर्णय लेते समय भावनाओं में न बहें। आपका रुझान अधिक काम करने और अपने कार्यस्थल पर अतिरिक्त समय बिताने की ओर रहेगा।

धनु राशि-

यह अवधि भागीदारों के साथ भ्रम और असहमति पैदा कर सकती है। आपको अपने परिवार के साथ कुछ विसंगतियों या कठिन समय का भी सामना करना पड़ेगा। लेकिन आपमें अपनी सीमाओं को हटाकर इन परिस्थितियों से निपटने की आंतरिक शक्ति और साहस रहेगा।

मकर राशि-

आप कई नवीन विचारों को लागू करके और नई परियोजनाओं की खोज करके अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। इस अवधि में व्यवसाय के कई अवसर खुलेंगे जिससे आपको आर्थिक लाभ होगा। आपके टीम के साथी और सहकर्मी आपके पेशेवर लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपका समर्थन करेंगे।

कुंभ राशि-

यह अवधि आपको अपने साथ कुछ समय बिताने और एकांत में रहने के लिए प्रोत्साहित करेगी। आपका रुझान आध्यात्मिकता की ओर हो सकता है और आप अपने व्यक्तिगत विकास के लिए काम करेंगे। यह एक ऐसा समय है जब आप अपने अतीत से आगे निकलेंगे और आगे बढ़ेंगे, सुधार करेंगे और फलेंगे-फूलेंगे।

मीन राशि- 

ग्रहों की यह स्थिति आपको भ्रम की स्थिति में डाल सकती है और आप अपने लिए लाभकारी निर्णय नहीं ले पाएंगे। साथ ही आपकी कड़ी मेहनत आपके प्रयासों को सफल बनाएगी। साथ ही यह ऐसा समय है जो करियर संबंधी सभी बाधाओं को दूर कर देगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Surya Grahan 2024: साल 2024 का पहला सूर्य ग्रहण इस दिन लगेगा, जानिए कहां-कहां पड़ेगा असर

Shani Graha 2024: साल 2024 में शनि ग्रह लाएंगे बड़े-बड़े बदलाव, जानिए किस राशि पर क्या होगा असर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement