Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2023: शुक्र के गोचर करते ही खुल गया इन लोगों का भाग्य, जानें 12 राशियों में से किसे मिलेगा राजयोग का फल

Shukra Gochar 2023: शुक्र का तुला राशि में प्रवेश करना कितना महत्वपूर्ण है। आइये जानते हैं, इस गोचर के बारे में और सभी 12 राशियों पर पड़ने वाले इसके प्रभाव के विषय में ज्योतिषाचार्य मानवेंद्र रावत से।

Aditya Mehrotra Edited By: Aditya Mehrotra
Published on: November 30, 2023 18:42 IST
Shukra Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2023

Shukra Gochar 2023: शुक्र ग्रह ने कर लिया है महा राशि परिवर्तन। जी हां दैत्यगुरु शुक्र ग्रह ने आज 29 नवंबर सुबह 1 बजकर 4 मिनट से अपनी ही राशि तुला में 25 दिसंबर तक के लिए गोचर कर चुके हैं। क्या प्रभाव पड़ेगा इस परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर यह जानकारी आज हम आपको इस लेख के माध्यम से दे रहे हैं।

विशेष रूप से उन लोगों को लाभ प्राप्त होगा जो फिल्म लाइन, ग्लैमर इंडस्ट्री, दूध, दही, चावल, चीनी, पनीर, संगीत, लेखन, अभिनय, सुगंधित पदार्थ, आभूषण, सौंदर्य प्रसारण से संबंधित वस्तुएं, होटल लाइन, कपड़ों का ऐसे जातकों पर शुक्र परिवर्तन का सबसे ज्यादा प्रभाव देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं ज्योतिषाचार्य मानवेंद्र रावत से शुक्र के इस गोचर से सभी  12 राशियों पर क्या असर पड़ेगा।

12 राशियों पर शुक्र के गोचर का पड़ेगा असर

मेष राशि: आपके लिए शुक्र परिवर्तन से आगामी 25 दिनों के लिए धन वृद्धि के योग व पारिवारिक सुख प्राप्त होना व मालव्य महापुरुष राजयोग का शुभ फल प्राप्त होगा, आपका मान सम्मान यश वैभव बढ़ेगा।

वृष राशि: आपके लिए स्वराशि के शुक्र रोग, चोट व शत्रु बाधा से मुक्त करेंगे व कर्ज मुक्ति का योग बनेगा। आगामी 25 दिनों तक पुरुष को स्त्री से व स्त्री को पुरुष से सावधान रहना चाहिए

मिथुन राशि: आपके लिए शुक्र परिवर्तन अति उत्तम रहेगा क्योंकि शुक्र ग्रह बुद्धि, उन्नति, नीति, शास्त्र व अकस्मात धन लाभ के घर में गोचर करेंगे इस प्रकार की शुभ घटनाएं आपके जीवन में घटित होगी व प्रतियोगी परीक्षाओं में विशेष रूप से लाभ प्राप्त होगा।

कर्क राशि: आपके लिए बन चुका है मालव्य महापुरुष राजयोग यह राजयोग वर्ष में एक बार बनता है लाभ में बढ़ोतरी, बड़े भाई बहनों का सहयोग, विदेश यात्रा के सुंदर योग व सुख साधन, प्रॉपर्टी, वाहन जमीन जायदाद से संबंधित इच्छाओं की पूर्ति होगी।

सिंह राशि: आपके लिए मित्रगण व सगे संबंधियों के द्वारा कुछ विशेष लाभ प्राप्त होगा व कर्म भाव मजबूत होगा, नौकरी में कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे.

कन्या राशि: आपके लिए बहुत ही उत्तम रहने वाला है शुक्र का परिवर्तन क्योंकि भाग्य स्थान के स्वामी होकर शुक्र धन व परिवार के घर में गोचर करेंगे जिसके फलस्वरुप आय के संसाधनों में इजाफा होगा व पिता से सहयोग प्राप्त होगा और धार्मिक जीवन में रुचि बढ़ेगी।

तुला राशि: आपको सबसे अच्छा फल प्राप्त होगा क्योंकि मालव्य नाम का महापुरुष राजयोग आपकी राशि में बन चुका है व गुरु-शुक्र का समसत्तक शुभ दृष्टि योग भी व धन के घर में स्वराशि के मंगल भी गोचर कर चुके हैं अर्थात 3 राजयोग का प्रभाव आपके जीवन में 25 दिसंबर तक देखने को मिलेगा। मान सम्मान तो बढ़ेगा ही, आय के संसाधन भी बढ़ेंगे व कुछ नए लोगों के साथ आपके संपर्क बनेंगे।

वृश्चिक राशि: आपके लिए शुक्र ग्रह खर्चों में वृद्धि करेंगे अधिक खर्च आपकी मानसिक तनाव व चिंता का कारण बनेंगे। आपकी राशि में मंगल ग्रह बैठा है जिसके फलस्वरुप रूचक नाम का महापुरुष राजयोग बना हुआ है यह राजयोग आपको काफी सहयोग करेगा।

धनु राशि: आपके लिए शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन लाभ के दृष्टिकोण से अच्छा है विदेश के लिए, बड़े भाई बहनों के साथ संबंधों की दृष्टिकोण से व घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा यह 25 दिन आपके लिए बड़े बेहतरीन रहेंगे

मकर राशि: आपके लिए बन चुका है मालव्य महापुरुष राजयोग शुक्र ग्रह बुद्धि उन्नति के स्वामी होकर कर्म भाव पर यह राजयोग बनाकर स्थित है इसके परिणामस्वरुप नौकरी में पदोन्नति व ट्रांसफर के योग बन रहे हैं राज्य में प्रतिष्ठा बढ़ेगी, सोची हुई योजनाएं सही रूप में क्रियान्वित होंगे

कुंभ राशि: आपके लिए शुक्र ग्रह केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाकर भाग्य स्थान पर आगामी 25 दिनों के लिए स्थित है जिसके परिणामस्वरूप पिता से सहयोग प्राप्त होगा, विदेश यात्रा के अवसर मिलेंगे, उत्तम विद्या का सुख प्राप्त होगा व सुख साधनों में वृद्धि होगी।

मीन राशि: आपको थोड़ा सावधान रहना होगा क्योंकि अष्टम भाव में शुक्र ग्रह का गोचर हुआ है और यह गोचर स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है जितने भी रिसर्चर हैं उनके लिए विशेष रूप से यह योग बहुत अच्छा रहेगा। छोटे भाई बहनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए व लंबी दूरी की यात्रा से बचे ।

लेखक के बारे में:  (मानवेंद्र रावत देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।​)

ये भी पढ़ें- 

01 December 2023 Ka Panchang: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Weekly Love Horoscope 27th to 3rd December 2023: ये हफ्ता जीवन साथी को पाने के लिए कैसा रहेगा? यहां पढ़ें अपना साप्ताहिक लव राशिफल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement