Friday, July 05, 2024
Advertisement

Shukra Uday: दो महीने बाद 29 जून को शुक्र होंगे उदय, अब सुधरेगी इन 4 राशियों की आर्थिक स्थिति, इन लोगों को लव लाइफ में मिलेंगे अच्छे परिणाम

शुक्र ग्रह अप्रैल महीने में अस्त हुए थे और जुन 29 को उदय होने जा रहे हैं। शुक्र के उदय होने से किन राशियों को लाभ मिल सकता है, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: June 22, 2024 19:40 IST
Shukra Uday - India TV Hindi
Image Source : FILE Shukra Uday

Shukra Uday: शुक्र को भौतिक सुखों, समृद्धि और वैभव का कारक ग्रह माना जाता है। शुक्र के अस्त होने पर कई मांगलिक कार्यों को करने की मनाही होती होती है। खासकर शादी करना इस दौरान अच्छा नहीं माना जाता क्योंकि शुक्र वैवाहिक सुख के कारक ग्रह हैं। अब लगभग 2 महीनों के बाद शुक्र देव मिथुन राशि में उदय होने जा रहे हैं। शुक्र के उदय होने से मांगलिक कार्य तो शुरू होंगे ही, साथ ही शुक्र के उदय होने से राशिचक्र की कुछ राशियों को लव रोमांस और आर्थिक मोर्चे पर सुखद परिणाम मिल सकते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं कौन सी हैं ये राशियां। 

वृषभ राशि 

शुक्र आपकी ही राशि के स्वामी हैं और आपकी राशि से द्वितीय भाव में ये 29 जून को उदित होंगे। द्वितीय भाव धन, कुंटुंब और वाणी का होता है। इस भाव में शुक्र के उदित होने से धन लाभ के योग बनेंगे। अगर आपने निवेश किया है तो इस दौरान लाभ हो सकता है। वहीं जो लोग आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे थे, उनकी भी स्थिति सुधरेगी। धन में वृद्धि के योग बनेंगे। घर-परिवार में भी खुशियां लौटेंगी और कोई मांगलिक कार्य भी घर में हो सकता है। इस राशि के जातकों को विदेशी यात्राओं से भी इस दौरान फायदा हो सकता है। 

सिंह राशि 

सूर्य के स्वामित्व वाली सिंह राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का उदय होना बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। शुक्र के उदय होने के बाद आपके व्यक्तित्व का आकर्षण बढ़ेगा। कारोबारियों को इस दौरान अच्छा मुनाफा हो सकता है। साथ ही आपके आत्मविश्वास में भी इजाफा शुक्र के उदय होने के बाद देखा जा सकता है। एकादश भाव बड़े भाई-बहनों का होता है इसलिए अगर बड़े भाई-बहनों के साथ संबंध खराब हुए थे तो सुधर सकते हैं। इस भाव में शुक्र का होना आपको आर्थिक संपन्नता तो देगा ही साथ ही आपको भौतिक सुखों की भी प्राप्ति होगी। 

तुला राशि

आपके लिए शुक्र का उदय होना किसी सुहाने ख्वाब जैसा होगा। शुक्र के उदित होने के बाद प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। शुक्र लव लाइफ में रोमांस का तड़का डाल सकते हैं। साथ ही आर्थिक पक्ष में भी सुधार देखने को मिलेगा। शुक्र आपके धर्म भाव में होंगे इसलिए कुछ लोग धार्मिक यात्राओं पर जाने का भी इस दौरान प्लान बना सकते हैं। पिता से कोई अच्छी सीख आपको मिल सकती है। तुला राशि के लोगों को निवेश से इस दौरान लाभ मिलने की उम्मीद है। 

कुंभ राशि 

शुक्र आपकी राशि शनि के मित्र हैं। ऐसे में शुक्र के उदित होने के बाद सकारात्मक बदलाव आपके जीवन में आ सकते हैं। इस राशियों के शिक्षार्थियों के जीवन में चली आ रही परेशानियां इस दौरान दूर होंगी। अगर आप मानसिक रूप से किसी वजह से परेशान थे तो, अब आपको राहत मिलेगी। शुक्र के इस भाव में आने के बाद आपको कला, संगीत, अभिनय आदि के क्षेत्रों में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। कुंभ राशि के प्रेमी-प्रेमिकाओं को लव पार्टनर के साथ अच्छा वक्त बिताने का भी मौका शुक्र दे सकते हैं। अपनी भावनाओं को अच्छी तरह से सामाजिक स्तर पर व्यक्त करके मान-सम्मान इस राशि के लोगों को प्राप्त होगा।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

राम नाम जपते हैं, लेकिन इसका सही अर्थ बहुत कम लोगों को है पता, आइए जानते हैं इसकी महिमा

Budh Gochar 2024: जुलाई से पहले बुध का हो रहा है गोचर, इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement