Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Vastu Tips: अगर हाथ में नहीं टिकता है पैसा तो आज ही अपना लें ये वास्तु टिप्स, वरना खाली हो सकती है आपकी तिजोरी

Vastu Tips: अगर आपके पास हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है तो आज ही अपने घर में वास्तु के मुताबिक ये बदलाव कर लें। इन वास्तु टिप्स की मदद से आपके जीवन में पैसों से जुड़ी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 25, 2023 11:18 IST
Vastu Tips For Money- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips For Money

 Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे कुछ उपायों के बारे में, जिन्हें करके आप जीवन में आ रही छोटी-मोटी परेशानियों से बच सकते हैं। कई बार बहुत मेहनत करने पर भी पैसे नहीं टिकते, ऐसा किसी वास्तु संबंधी समस्या के कारण भी हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर-पूर्व दिशा धन आगमन की दिशा होती है और अगर इस दिशा में भारी सामान रखा हो या इस जगह पर बहुत गंदगी रहती हो, तो आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। घर में धन आगमन की गति धीमी हो जाती है। ऐसे ही उत्तर-पूर्व दिशा में अगर हर समय अंधेरा रहता हो तो परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद बढ़ सकता है। इसलिए इस दिशा में हमेशा उजाला होना चाहिए। ऐसे ही दक्षिण दिशा यम की दिशा मानी जाती है । इस दिशा में दरवाजा या तिजोरी रखना पैसों और आयु की हानि कराने वाला होता है।

इन बातों का भी रखें ध्यान

  • सबसे पहले तो अगर घर या दुकान में हमेशा मकड़ी के जाल लगे रहते हैं तो उन्हें तुरंत हटा दें और आगे से साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। 
  • साथ ही अगर घर या दुकान की दिवारों पर निशान पड़ गए हैं या उसकी पपड़ी उतरने लगी है तो उसे जल्दी ठीक करवा लें। इससे आपको धन से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं।
  • घर-दुकान में लगे पौधों पर अगर सूखी पत्तियां नजर आए तो उन्हें तुरंत ही काट दें। वरना आपके घर में आर्थिक समस्याएं बढ़ सकती हैं।
  • इसके अलावा घर या दुकान में या आस-पास कहीं चमगादड़ का डेरा हो तो यह बहुत ही अशुभ होता है। यह खर्चे और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का कारण बनता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Grahan 2023: अक्टूबर में लग रहे हैं सूर्य और चंद्र ग्रहण, इन 3 राशियों की पलटने वाली है किस्मत, भाग्य और धन का मिलेगा भरपूर साथ

Padma Ekadashi 2023: आज भगवान विष्णु शयन अवस्था में बदलेंगे करवट, जानें पद्मा एकादशी की पूजा किस मुहूर्त और विधि के साथ करना चाहिए?

Padma Ekadashi 2023: एकादशी के दिन आजमाएं ये आसान उपाय, व्यापार में कमाएंगे ढेरों पैसा, जीवन में होगी खूब उन्नति

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement