Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Vastu Tips: फिटकरी के ये उपाय दिलाएंगे बेशुमार धन-दौलत, खुशहाल हो जाएगा जीवन, बदल जाएगी किस्मत

Vastu Tips: घरेलू उपचार में फिटकरी का उपयोग होते तो आपने कई बार देखा होगा, लेकिन इसके वास्तु उपाय के बारे में आपने नहीं सुना होगा। आइए जानते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: April 22, 2023 18:00 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए फिटकरी के बारे में। घरेलू उपचार में फिटकरी का उपयोग होते तो आपने कई बार देखा होगा, लेकिन इसके वास्तु उपाय के बारे में आपने नहीं सुना होगा। घर में ऐसी कई चीजें होती हैं जो घरेलू उपाय के साथ-साथ वास्तु उपाय के लिए भी उपयोग में लाई जा सकती हैं। फिटकरी आयुर्वेद के अनुसार काफी फायदेमंद मानी जाती है। क्योंकि इसमें एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। वास्तु शास्त्र में भी फिटकरी के बहुत से उपयोग हैं। 

घर या ऑफिस के वास्तु दोष को दूर करने के लिए 

अगर आपके घर या ऑफिस में किसी भी प्रकार का वास्तु सम्बन्धी समस्या है तो उसे दूर करने को लिए आज ही 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा लेकर उसे घर या ऑफिस के हर कमरे या कोने में रख दें। जहां किसी और की जल्दी से नजर नहीं जाती हो। इससे विभिन्न वास्तु दोषों से होने वाली परेशानियों से आपको छुटकारा मिलेगा और आपके घर में सुख-शांति के साथ धन-सम्पदा में भी वृद्धि होगी। ध्यान रहे कि कुछ-कुछ दिनों में जब फिटकरी का रंग बदलने लगे तो उसे नई फिटकरी से बदल दें। 

अज्ञात भय से मुक्ति के लिए

इससे विभिन्न वास्तु सम्बन्धी होने वाली परेशानियों में कमी आयेगी और सुख-शांति के साथ धन-संपदा में भी वृद्धि होगी।  इसके अलावा अगर सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर सिरहाने पर तकिये के नीचे रखें तो बुरे सपने नहीं आते और अज्ञात भय से मुक्ति मिलती है। 

धन लाभ के लिए

धन लाभ के लिए भी फिटकरी का उपाय कारगर हो सकता है। इसके लिए  घर पर पोछा लगाते समय फिटकरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही कभी-कभी नहाने वाले पानी में भी फिटकरी डाल सकते हैं। 

 (आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Parshuram Jayanti 2023: कब है परशुराम जयंती? जानिए डेट, पूजा मुहूर्त, मंत्र और महत्व

Vastu Tips: घर का टपकता नल पानी की तरह बहा ले जाएगा सारा पैसा! तुरंत अपना लें ये उपाय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement