Monday, April 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर का टपकता नल पानी की तरह बहा ले जाएगा सारा पैसा! तुरंत अपना लें ये उपाय

Vastu Tips: अगर आपके घर के किसी हिस्से में नल टपकता रहता है तो तुरंत सावधान हो जाइए। टपकते नल की वजह से आपको आर्थिक और अन्य दूसरी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 21, 2023 11:14 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Vastu Tips

Vastu Tips: अक्सर हम घर में कई चीजों की अनदेखी कर देते हैं। जैसे अगर घर में कोई चीज खराब हो गई तो उसे ठीक कराने के लिए आज, कल, आज करते रहते हैं। ठीक इसी तरह अधिकतर घरों में नल से पानी टपकने की समस्या लगातार बनी रहती है लेकिन हम उस पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। बस ये कहकर रह जाते हैं कि ठीक करवा लेंगे। मगर आपकी ये लापरवाही आपके घर के लिए बहुत भारी पड़ सकती है। दरअसल, घर के किसी भी हिस्से में नल का टपकना शुभ नहीं माना जाता है। घर का टपकता नल अशुभ संकेतों का सूचक होता है। तो वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए टपकते नल की वजह से और क्या बुरे परिणाम सामने आ सकते हैं।

टपकते नव की वजह से हो सकती हैं ये दिकक्तें

 वास्तु के अनुसार, घर का टपकता नल फिजूलखर्ची का सूचक है। खासकर कि घर की रसोई का नल टपकता है तो ये बिल्कुल भी अच्छा नहीं है, क्योंकि रसोई में अग्नि का निवास होता है। जहां आग और पानी एक साथ हो वहां परेशानियां शुरू हो जाती है। इसके कारण घर के किसी सदस्य का स्वस्थ खराब हो सकता है। साथ ही व्यापार में नुकसान या किसी चीज में धन की हानि हो सकती है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पानी के फिजूल बहने से वरूण देव का दोष भी लगता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है। इस तरह की परेशानियों से बचने के लिए, घर में कोई टपकता हुआ नल है तो उसे जल्द से जल्द ठीक करा लें। वरना आपको टपकते नल के कारण अन्य दूसरी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Budh Vakri Gochar 2023: आज हो रहा बुध का वक्री गोचर, इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, खुशियों से भर जाएगी झोली

Eid 2023: शनिवार या रविवार कब है ईद, जानिए भारत में कब नजर आएगा चांद?

Parshuram Jayanti 2023: कब है परशुराम जयंती? जानिए डेट, पूजा मुहूर्त, मंत्र और महत्व

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement