Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Vastu Tips: गुलाब का यह उपाय बदल देगा आपका भाग्य, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी, एक बार जरूर आजमाएं

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार अगर आप गुलाब के फूल से जुड़े ये उपाय करने लगेंगे तो घर में सुख-शांति आएगी। आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: February 15, 2023 20:18 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Vastu Tips: फूलों का हमारे जीवन में विशेष महत्व होता है। घर को महकाने से लेकर भगवान की पूजा-पाठ में फूलों का इस्तेमाल किया जाता है। यूं तो विभिन्न प्रकार के फूल पाए जाते हैं, लेकिन इसमें से सबसे अधिक महत्व गुलाब के फूल का होता है। वैसे तो गुलाब के फूल को प्रेम व स्नेह का प्रतीक माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में गुलाब के फूल के कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिसे करने के बाद आपका भाग्य बदल सकता है। जी हां, वास्तु की मानें तो अगर आप गुलाब के फूल से जुड़े ये उपाय करने लगेंगे तो घर में सुख-शांति आएगी। ऐसे में आइए जानते हैं गुलाब से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में। 

1. धन लाभ के लिए

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और इसे दूर करना चाहते हैं तो गुलाब का यह उपाय आपके लिए कारगर साबित हो सकता है। इसके लिए शुक्रवार की शाम गुलाब के फूल पर कपूर का टुकड़ा रखकर जला दें। जब यह जल जाएं तो उस फूल को मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें। इससे धन लाभ होने लगेगा। 

2. मनोकामना के लिए
किसी भी मंगलवार के दिन हनुमानजी को 11 ताजे गुलाब के फूल अर्पित करने से बजरंगबली प्रसन्न होकर आपकी मनोकामना पूरी कर सकते हैं। आप ऐसा लगातार 11 मंगलवार तक करें।

3 घर में बरकत के लिए 
अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहे और कभी भी आपको आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े तो इसके लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली लेकर उन्हें एक लाल कपड़े में बांध लें। इसके बाद इसे किसी हनुमान मंदिर में जाकर एक सप्ताह के लिए रख दें। फिर एक सप्ताह के बाद इसे घर या दुकान की तिजोरी में रख दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से घर में बरकत होने लगती है। 

4. सुख-समृद्धि के लिए
 घर में सुख-समृद्धि के लिए बनाए रखने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी जी के मंदिर जाकर लाल गुलाब अर्पित करना काफी शुभ माना जाता है। अगर आप ऐसा 11 शुक्रवार तक करते हैं तो घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और व्यापार में भी लाभ मिलता है। 

5. रोग दूर करने के लिए
यदि आपके घर के किसी सदस्य की सेहत में सुधार नहीं हो रहा है तो एक पान के पत्ते में गुलाब के फूल और बताशे रखकर उसके ऊपर से 11 बार उतारें और फिर इसे किसी चौराहे पर फेंक दें। ऐसा करने से सेहत में सुधार होने लगेगा। 

6.  नौकरी के लिए 
40 दिनों तक रोज सुबह के समय नंगे पैर हनुमान मंदिर में जाकर उन्हें लाल गुलाब अर्पित करने से आपको जल्द ही नौकरी  मिल सकता है। आप इसकी शुरुआत मंगलवार से करें। 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

ये भी पढ़ें - 

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि 18 या 19 फरवरी? जानिए सही डेट, मुहूर्त और महत्व

घर के मंदिर में ओम, स्वास्तिक, श्री बनाने से बरसती है धन की देवी की कृपा, जानिए अन्य फायदे

February 2023 Vrat-Festival: फरवरी माह में महाशिवरात्रि, प्रदोष व्रत सहित पड़ रहे हैं कई व्रत-त्योहार, यहां देखिए पूरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement