Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर से बुरी शक्तियों को दूर करेगी एरोवाना मछली, परिवार में आएगी सुख-संपन्नता

Vastu Tips For Good Luck And Money: वास्तु शास्त्र में आज जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से घर में सुनहरी एरोवाना मछली या उसकी मूर्ति रखने से क्या-क्या लाभ होते हैं।

Acharya Indu Prakash Written By: Acharya Indu Prakash
Published on: June 10, 2023 11:17 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे एरोवाना मछली के बारे में। क्या एरोवाना मछली को घर में रखने से फायदा होता है? सुनहरी मछली के साथ-साथ एरोवाना मछली को भी वास्तु में बहुत अच्छा माना गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में एरोवाना मछली को रखना शुभ माना जाता है. ये मछली अच्छे स्वास्थ्य, सुख-समृद्धि, धन और शक्ति का प्रतीक है. यह बुरी शक्तियों को दूर करती है। अगर आप अपने घर में जिंदा मछली नहीं पाल सकते या नहीं पालना चाहते हैं तो इसका भी एक तरीका है।

आप मुंह में सिक्का लिए हुए सुनहरी एरोवाना मछली की मूर्ति घर में रख सकते हैं. इस मूर्ति को आप अपने घर की उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में ही रख सकते हैं। कुछ प्राणि शास्त्रियों के अनुसार एरोवाना मछली तलहटी में बैठ कर भूकंभ के आने की पूर्व सूचना देती है।

 सुनहरी मछली रखने से क्या होता है?

 वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सुनहरी मछली रखनी चाहिए। घर के सौभाग्य को बढ़ाने में सुनहरी मछली बहुत ही सहायक होती है।  वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सुनहरी मछली, यानि गोल्डफिश को सबसे अधिक पवित्र और संपन्नता देने वाली माना जाता है। सोने के जैसी प्रतीत होने वाली यह मछली आपके जीवन में भी सोने-सी चमक बिखेर देगी। आप किसी छोटे-से एक्वेरियम में अपने घर के ड्राइंगरूम की पूर्व या उत्तर दिशा में सुनहरी मछली को रख सकते हैं। 

 (आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

शनिवार को है कालाष्टमी का व्रत, सरसों तेल का ये छोटा सा उपाय आपके जीवन में जला सकता है सुख का दीपक

Ekadashi June 2023: इस दिन मनाई जाएगी योगिनी एकादशी? इन उपायों को करने से बरसेगी लक्ष्मी-नारायण की अपार कृपा

भगवान को भोग कैसे लगाना चाहिए? क्या आप जानते हैं सही तरीका, आपकी इस 1 गलती से हो जाएगा भारी नुकसान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement