1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. धर्म
  4. वास्तु टिप्स
  5. Vastu Shastra: घर में रखी खाली बाल्टी कर सकती है पाई-पाई को मोहताज, जानिए कंगाली से बचने के उपाय

Vastu Shastra: घर में रखी खाली बाल्टी कर सकती है पाई-पाई को मोहताज, जानिए कंगाली से बचने के उपाय

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के बाथरूम का भी हमारे जीवन पर काफी असर पड़ता है। घर के बाथरूम में रखी हर चीज़ की भी एक खास जगह होती है।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Published on: August 03, 2022 12:33 IST
Vastu Tips For Bathroom- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Vastu Tips For Bathroom

Highlights

  • आर्थिक संकट का कारण बन सकती है घर में रखी खाल बाल्टी
  • कंगाली से बचने के लिए करें खास उपाय

Vastu Shastra: हम अक्सर वास्तु शास्त्र के अनुसार उपाय पढ़ते हैं। अपने घर के दोष मिटाने के लिए भी वास्तु शास्त्र का सहारा लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपसे से जुड़ी हर चीज़, घर और घर के हर एक कोने से वास्तु का कनेक्शन होता है। हर चीज़ की अपनी एक जगह होती है। यदि आप हर चीड़ को वास्तु के मुताबिक नहीं रखते हैं तो आप अक्सर अपने घरों में लड़ाई-झगड़े और लोगों में गुस्सा-चिड़चिड़पन देखते होंगे। हो सकता है आप भी इन शख्स में से एक हो जो हर वक्त गुस्से में रहता है। इसलिए वास्तु दोष को खत्म करना बेहद ज़रूरी होता है। 

ऐसे ही वास्तु के अनुसार घर के बाथरूम का भी हमारे जीवन पर काफी असर पड़ता है। घर के बाथरूम में रखी हर चीज़ की भी एक खास जगह होती है। यदि आप भी बाथरूम में खाली बाल्टी रखते हैं तो आपके जीवन में आने वाले आर्थिक सकंट का बड़ा कारण बन सकती है।  

Palmistry: अगर आपकी हथेली पर भी है इस तरह का निशान, तो किस्मत के धनी हैं आप

भूलकर भी बाथरूम में न रखें खाली बाल्टी

बाल्टी तो हर घर में पाई जाती है। जिनका इस्तेमाल करके लोग उन्हें अक्सर खाली करके घरों में रखते हैं। ऐसा ही लोग नहाते वक्त भी करते हैं। नहाने के बाद आगर आप भी अपनी बाल्टी को खाली करके रख देते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ नहीं माना जाता है। बाथरूम में कभी भी खाली बाल्ट नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसों की कमी होने लगती है। घर में आना वाला थोड़ा-बहुत पैसा भी आना बंद होता है। ऐसा करने से आप पाई-पाई के लिए मोहताज हो सकते हैं। इसलिए हमेशा ध्यान से बाल्टी में थोड़ा सा साफ पानी रहने दें। इससे आपके जीवन में धन आता रहेगा। 

Vastu Shastra: बच्चों के स्टडी रूम में लगाएं ये तस्वीरें, खूब लगेगा पढ़ाई में मन

, Vastu Tips For Bathroom

Image Source : PIXABAY
, Vastu Tips For Bathroom

नीले रंग की बाल्टी का करें उपयोग

वास्तु शास्त्र के अनुसार नीला रंग शनि और राहु के अशुभ प्रभावों को कम करता है। जिनके जीवन में  शनि व राहु दोष हैं उन्हें नहाने के दौरान नीले रंग की बाल्टी का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से  शनि व राहु दोष लगभग खत्म हो जाते हैं। साथ ही ऐसा करने से आर्थिक स्थिती मजबूत बनती है और धन की प्राप्ति होती है। इसके अलावा हमेशा बाथरूम में नीले रंग की टाइल्स लगवानी चाहिए। ऐसा करने से घर में शुभ समाचार आते हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Putrada Ekadashi 2022: पुत्र प्राप्ति की कामना पूर्ण करता है पुत्रदा एकादशी व्रत, जानें तिथि और पूजा की विधि