Monday, April 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips: भूलकर भी न करें टूटी हुई झाडू से घर की सफाई , नाराज होकर चली जाती हैं मां लक्ष्मी

Vastu Tips: Vastu Tips: आचार्य इंदु प्रकाश से आज जानिए घर में रखी जाने वाली झाडू के बारे में। नई झाडू खरीदने या फिर झाडू को बदलने से पहले किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sweety Gaur Published on: September 15, 2022 7:35 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Highlights

  • झाड़ू टूट जाने के बाद उसका इस्तेमाल न करें।
  • झाड़ू टूट जाने के तुरंत बाद ही उसे बदल देना चाहिए।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार महज़ छोटी-छोटी गलतियों के चलते भगवान रूठकर घर से चले जाते हैं। वास्तु के नियम जिस घर में फॉलो नहीं किए जाते हैं उस घर में आए दिन कोई न कोई कलेश होता ही रहती है। ऐसे मे आचार्य इंदु प्रकाश से आज जानिए घर में रखी जाने वाली झाडू के बारे में। नई झाडू खरीदने या फिर झाडू को बदलने से पहले किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

अगर आप झाड़ू टूट जाने के बाद भी उसे जोड़-तोड़ के अपने घर या ऑफिस में इस्तेमाल में ले रहे हैं, तो वास्तु की दृष्टि से यह बिल्कुल गलत है। झाड़ू टूट जाने के तुरंत बाद ही उसे बदल देना चाहिए। टूटी हुई झाडू से घर की सफाई करना कई तरह की परेशानियों को बुलावा देने वाला होता है।  झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। 

इसलिए गलती से भी कभी झाड़ू को पैर न लगाएं। यह लक्ष्मी माता का अपमान माना जाता है और इससे घर में कई तरह की आर्थिक परेशानियां भी आ सकती हैं। इसके अलावा जिस अलमारी या तिजोरी में आप पैसा या अन्य कीमती सामान रखते हैं, उसके पीछे या सटाकर कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए। इससे धन की हानि होती है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Vastu : अगर इस समय घर से बाहर फेंकते हैं कूड या मिटटीतो रूठकर चली जाएगी लक्ष्मी 

Vastu Tips: कहीं आपके नल से भी तो नहीं टपकता रहता पानी? सावधान; आ सकती है कंगाली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement