Monday, April 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips: भूलकर भी घर के मंदिर में न रखें ऐसे फूल, छिन जाएगी सुख-शांति, पैसों के लिए भटकना पड़ेगा दर-दर

Vastu Tips: वास्तु की दृष्टि से सूखे या खराब फूल रखना अच्छा नहीं होता। इससे नकारत्मक ऊर्जा आती है और घर में तनाव का माहौल रहता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: March 13, 2023 6:23 IST
VASTU TIPS- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY VASTU TIPS

Vastu Tips:  वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए मंदिर में रखे फूलों के बारे में। भगवान को फूल बेहद प्रिय होते हैं। चाहे घर हो या ऑफिस, भगवान को फूल अवश्य चढ़ाएं जाते हैं।  सुबह के समय हर कोई भोग के साथ-साथ भगवान के मंदिर में ताजे फूल भी चढ़ाता है, लेकिन यहां कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। कुछ लोग मंदिर में फूल तो चढ़ा देते हैं, लेकिन उन्हें हटाना भूल जाते हैं। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार मंदिर में सुबह के समय चढ़ाएं फूलों को शाम होने के बाद मंदिर से हटा लेना चाहिए. क्योंकि शाम तक ये सूख जाते हैं जो देखने में तो खराब लगते ही हैं। साथ ही शाम तक उनकी खुशबु भी चली जाती है और वास्तु की दृष्टि से सूखे या खराब फूल रखना अच्छा नहीं होता। इससे नकारत्मक ऊर्जा आती है और घर में तनाव का माहौल रहता है। सूखे फूलों को देखते ही गुस्सा आने लगता है। इसलिए शाम होते ही मंदिर से फूलों को हटा लें। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

 ये भी पढ़ें - 

Chaitra Month 2023 Vrat Festival List: चैत्र माह शुरू, नवरात्रि, राम नवमी सहित इस माह में पड़ रहे हैं कई व्रत-त्योहार, यहां देखें पूरी लिस्ट

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

वास्तु टिप्स: होटल में भंडार घर और डाइनिंग हॉल की गलत दिशा आपको बना देगा कंगाल!

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement