Thursday, April 25, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: आज ही घर पर लगाएं यह पौधा, मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा, छप्पर फाड़ कर बरसेगा पैसा!

Vastu Tips: यह एक अद्भुत औषधिय पौधा है जिसे घर में लगाने से निगेटिव ऊर्जा नष्ट होती है और पॉजिटिव ऊर्जा बढ़ती है। वास्तु शास्त्र की मानें तो इस पौधे को घर में लगाने से वास्तु दोष भी समाप्त होते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: March 10, 2023 10:52 IST
VASTU TIPS- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY VASTU TIPS

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, तुलसी का पौधा काफी शुभ माना जाता है। भारत के लगभग हर घर में आपको यह पौधा मिल जाएगा।  वास्तु शास्त्र की मानें तो इस पौधे को घर में लगाने से वास्तु दोष समाप्त होते हैं। ऐसे में वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए तुलसी के पौधे के बारे में। आपने अधिकतर घरों में तुलसी का पौधा लगा देखा होगा। तुलसी का पौधा वास्तु की दृष्टि से बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे घर में लगाने से वास्तु संबंधी समस्या समाप्त होते हैं। 

शास्त्रों में तुलसी के पौधे को लक्ष्मी का रूप बताया गया है, यानि जहां पर तुलसी होती है वहां लक्ष्मी जी का आगमन होता ही है। यह एक अद्भुत औषधिय पौधा है। तुलसी का पौधा घर में लगाने से निगेटिव ऊर्जा नष्ट होती है और पॉजिटिव ऊर्जा बढ़ती है। तुलसी का पौधा घर में आने वाली विपत्ति को रोकने के साथ-साथ रोगों के नाश के लिए भी एक अच्छा उपाय है। साथ ही यह परिवार की आर्थिक स्थिति के लिए भी शुभ होती है।  तुलसी का पौधा घर में होने से मन को शांति और प्रसन्नता मिलती है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

 ये भी पढ़ें - 

Chaitra Month 2023 Vrat Festival List: चैत्र माह शुरू, नवरात्रि, राम नवमी सहित इस माह में पड़ रहे हैं कई व्रत-त्योहार, यहां देखें पूरी लिस्ट

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

वास्तु टिप्स: होटल में भंडार घर और डाइनिंग हॉल की गलत दिशा आपको बना देगा कंगाल!

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement