Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखें पिरामिड, जीवन में छा जाएगी खुशहाली

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे पिरामिड के बारे में। पिरामिड से उत्पन्न कम्पन मन और शरीर को एक नई शक्ति प्रदान कर एकाग्रता में वृद्धि करता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Shukla Published on: November 06, 2022 7:47 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : VASTU TIPS Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की हर चीज इंसान के जीवन में नकारात्मक या सकारात्मक प्रभाव डालती है।वहीं घर में बहुत सी ऐसी चीज होती है जिसे हम घर में रखते तो हैं। लेकिन सही दिशा में नहीं रखते। जिस कारण हमारे जीवन में वास्तु दोष होने लगता है। चालिए आज जानते हैं की घर में पिरामिड रखने से क्या होता है। और पिरामिड को किस दिशा में रखना चाहिए। 

जीवन में खुशहाली 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पिरामिड रखना अच्छा माना जाता है। घर में पिरामिड रखने से घर के सदस्यों की आय में वृद्दि होती है और खुशहाली बनी रहती है। घर के जिस हिस्से में घर के सदस्य सबसे ज्यादा अपना समय बिताते हैं, उसी जगह पर पिरामिड रखें। पिरामिड अपने अंदर ढेर सारी ऊर्जा को समाये हुए रहता है इसलिए अगर कोई थका हुआ आदमी कुछ समय के लिए पिरामिड के पास या पिरामिड की आकृति वाली किसी जगह जैसे कि मंदिर आदि में बैठे तो उसकी थकान दूर हो जाती है और पिरामिड से उत्पन्न कम्पन मन और शरीर को एक नई शक्ति प्रदान कर एकाग्रता में वृद्धि करता है।

 लकड़ी का बना पिरामिड

घर में चांदी, पीतल या तांबे का पिरामिड रखना सबसे अच्छा माना जाता है, लेकिन अगर आप इतना महंगा पिरामिड न खरीद सकें तो लकड़ी का बना पिरामिड भी रख सकते हैं, लेकिन लोहे, एल्यूमिनियम या प्लास्टिक का पिरामिड कभी भी नहीं रखना चाहिए। पिरामिड की तस्वीर भी न लगाएं, क्योंकि इससे कोई फायदा नहीं होगा।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement