Monday, May 06, 2024
Advertisement

Vastu Tips: लाफिंग बुद्धा रखने को लेकर जान लें ये जरूरी बातें, आर्थिक स्थितियां होंगी बेहतर

Vastu Tips: लाफिंग बुद्धा रखने को लेकर ये बातें आपको ध्यान रखनी चाहिए। दरअसल, जिन लोगों की आर्थित स्थिति डामाडौल रहती है उनके लिए ये उपाय काम कर सकता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Pallavi Kumari Updated on: October 02, 2023 7:36 IST
Vastu Tips regarding laughing buddha- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Vastu Tips regarding laughing buddha

हम सभी के घरों में अक्सर लाफिंग बुद्धा रखे हुए मिल जाएंगे। दरअसल, लाफिंग बुद्धा शुभ और गुड लक के प्रतीक माने जाते हैं। लेकिन, लोग अक्सर इसे रखने की सही जगह के बारे में नहीं जानते। इसके अलावा इससे जुड़ी कई जानकारियों को लेकर लोगों को ज्यादा पता नहीं होता। इसलिए वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे लाफिंग बुद्धा के बारे में। आज हम आपको बतायेंगे कि किस उद्देश्य की पूर्ति के लिये, किस मकसद को पूरा करने के लिये किस तरह का या किस आकृति का लाफिंग बुद्धा घर या ऑफिस में

रखना चाहिए। तो, जानते हैं इन तमाम चीजों के बारे में आचार्य इंदु प्रकाश से।

लाफिंग बुद्धा रखने को लेकर जान लें ये जरूरी बातें 

बाजार में अलग-अलग डिजाईन और आकार में बहुत तरह के लाफिंग बुद्धा मिलते हैं, लेकिन कौन-सा आपके लिए ठीक रहेगा, कौन-सा लाफिंग बुद्धा आपकी परेशानियों के अनुकूल है, ये हम आपको बता देते हैं। जैसे कि एक सवाल ऐसा ही है कि हाथ को ऊपर उठाए हुए लाफिंग बुद्धा आप क्यों रखना चाहिए और ये किन स्थितियों में सुधार ला सकते हैं।

हाथ को ऊपर उठाए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति

अगर आपका बिजनेस ठीक से नहीं चल रहा है, आपकी आर्थिक स्थिति डामाडौल बनी हुई है यानि आपको लगातार पैसों से संबंधित नुकसान उठाने पड़ रहे हैं तो आप अपनी दुकान या ऑफिस में दोनों हाथ को ऊपर उठाए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखें। इससे आपकी बिजनेस संबंधी परेशानियां धीरे-धीरे कम होती जायेंगी। तो, अब लाफिंग बुद्धा घर में रखते समय इन बातों का ख्याल जरूर रखें।

तो ये थी बातें वास्तु शास्त्र में लाफिंग बुद्धा के बारे में। उम्मीद है आप भी इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरुर लाभ उठायेंगे। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement