Thursday, March 28, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, बंगाल की रिचा घोष को पहली बार मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 12, 2020 13:31 IST
T20 वर्ल्ड कप के लिए...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, बंगाल की रिचा घोष को पहली बार मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को इसकी जानकारी दी। BCCI की अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसका नेतृत्व हरमनप्रीत कौर करेंगी और स्मृति मंधाना उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगी। वहीं, बंगाल की रिषा घोष को नए चेहरे के रुप में टीम में शामिल किया गया है। रिचा ने हाल ही में महिला चैलेंजर ट्रॉफी में 26 गेंदों में 36 रन की तूफानी पारी खेली थी जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था। हरियाणा की 15 साल की शेफाली वर्मा भी अपने पहले सत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के बाद पहले आईसीसी टूर्नामेंट में भाग लेंगी। 

चयनकर्ताओं ने T20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम की भी घोषणा की, जिसमें नुज़हत परवीन को 16वें सदस्य के रूप में जोड़ा गया है। यह टूर्नामेंट 31 जनवरी से शुरू हो रहा है और इसमें इंग्लैंड भी शामिल है।

गौरतलब है कि आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट के 7वें संस्करण का आयोजन 21 फरवरी से 8 मार्च 2020 तक ऑस्ट्रेलिया में होगा। इसके लिए भारतीय टीम को ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ रखा गया है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का आगाज सिडनी में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 फरवरी को खेले जाने वाले मैच से करेगी। इसके बाद उसका सामना 24 फरवरी को बांग्लादेश, 27 फरवरी को न्यूजीलैंड और 29 फरवरी को श्रीलंका से होगा।

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम इस प्रकार है:- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडेय, पूजा वास्त्राकार और अरुंधति रेड्डी।

त्रिकोणीय श्रृंखला (16 सदस्यीय) टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, नुजहत परवीन। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement