Friday, March 29, 2024
Advertisement

जोहांसबर्ग वनडे: फाफ डु प्लेसिस का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 47 ओवरों में 231 रनों पर सीमित किया और फिर क्विंटन डी कॉक (81) और प्लेसिस की शानदार पारियों की मदद से 38.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 04, 2019 11:44 IST
जोहांसबर्ग वनडे: फाफ डु प्लेसिस का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट हराया- India TV Hindi
Image Source : AP जोहांसबर्ग वनडे: फाफ डु प्लेसिस का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट हराया

जोहांसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने अपने कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (नाबाद 112) के शानदार शतक और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर रविवार को वांडर्स मैदान पर खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 47 ओवरों में 231 रनों पर सीमित किया और फिर क्विंटन डी कॉक (81) और प्लेसिस की शानदार पारियों की मदद से 38.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

डी कॉक और कप्तान ने दूसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। डी कॉक ने 72 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए जबकि कप्तान ने अपने करियर का 11वां और श्रीलंका के खिलाफ तीसरा शतक लगाने के क्रम में 114 गेंदों की पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया।

कप्तान ने रासी वान डेर दुसेन (नाबाद 32) के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की अविजिति साझेदारी की। श्रीलंका की ओर से विश्वा फर्नाडो और अकीला धनंजय ने एक-एक सफलता हासिल की।

इससे पहले, श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस ने सबसे अधिक 60 रन बनाए। उनके अलावा कुशल परेरा ने 33, ओसादा फर्नाडो ने 49 और धनंजय सिल्वा ने 39 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी नगीदी और इमरान ताहिर ने तीन-तीन विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement