Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

लाइव मैच में 'मधुमक्खी' ने क्विंटन डी कॉक को मारा 'डंक', मलने लगे हाथ और छोड़ दी आसान स्टंपिंग

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज में काफी कुछ देखने को मिल रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 01, 2018 13:09 IST
दक्षिण अफ्रीका में...- India TV Hindi
दक्षिण अफ्रीका में मधुमक्खी की वजह से डी कॉक ने स्टंपिंग छोड़ी।

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज में फैंस को बहुत कुछ ऐसा देखने को मिल रहा है जो शायद ही इससे पहले कभी उन्होंने देखा हो। खिलाड़ियों के बीच मनमुटाव से लेकर बहसबाजी तक, फैंस के गुस्से से लेकर गेंद से छेड़छाड़ विवाद तक। इस सीरीज ने दुनियाभर का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। अब चौथे टेस्ट में एक और बेहद दिलचस्प नजारा तब देखने को मिला जब मधुमक्खी की वजह से क्विंटन डी कॉक ने शॉन मार्श की बेहद आसान स्टंपिंग का मौका गंवा दिया। दरअसल, चौथे टेस्ट के दौरान बल्लेबाजी कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में नजर आ रही थी और पारी को संभालने का दारोमदार शॉन मार्श पर था। इसी बीच मार्श ने केशव महाराज की एक गेंद को क्रीज से आगे निकलकर खेलने की कोशिश की। इस दौरान गेंद उनके बल्ले पर नहीं आई और डी कॉक की तरफ चली गई।

लेकिन गेंद इससे पहले की डी कॉक के दस्तानों में जाती उससे पहले एक मधुमक्खी ने डी कॉक को उनके हाथ में काट लिया और वो अपना हाथ मलने लगे। इन सबके बीच गेंद डी कॉक को पार कर चुकी थी और मार्श भी अपनी क्रीज पर सुरक्षित पहुंच चुके थे। रीप्ले में साफ देखा जा सकता था कि अगर डी कॉक गेंद को पकड़ लेते तो वो आसानी से मार्श को अपना शिकार बना सकते थे। हालांकि एक मधुमक्खी की वजह से मार्श को जीवनदान मिल गया।

पहले तो लग रहा था कि डी कॉक ने गलती के कारण स्टंपिंग का मौका गंवाया है लेकिन बाद में रीप्ले में पूरा मामला साफ हुआ और लोगों को पता चला कि मधुमक्खी के कारण उनसे स्टंपिंग मिस हुई है। आपको बता दें कि चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर हार का खतरा मंडरा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 488 रन बनाए हैं। जवाब में ऑस्ट्रेलिया 110 रन पर ही 6 विकेट खो चुका है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement