Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Aap ki Adalat: शिखर धवन ने किया खुलासा, कुछ इस तरह करेंगे 2020 में होने वाले वर्ल्डकप टी20 की तैयारी

इंग्लैंड में इस साल खेले गए विश्वकप 2019 में शिखर अंगूठे की चोट एक चलते चोटिल हो गए थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 29, 2019 23:09 IST
Shikhar Dhawan - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shikhar Dhawan 

आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल मैच में हारने के बाद टीम इंडिया अब अपने अगले मिशन 2020 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तरफ बढ़ गई है। जिसको लेकर अभी से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टी20 टीम में नए खिलाड़ी और नंबर 9 से 10 तक बल्लेबाजी वाली नई रणनीति के तहत काम कर रहे हैं। इसी बीच भारतीय टीम के गब्बर कहे जाने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इंडिया टी. वी. के ख़ास शो आपकी अदालत में अगले साल होने वाले विश्वकप को लेकर अपनी ख़ास प्लानिंग के बारें में बताया है। 

इंग्लैंड में इस साल खेले गए विश्वकप 2019 में शिखर अंगूठे की चोट एक चलते चोटिल हो गए थे। जिसके चलते उन्हें क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बीच में ही छोड़कर घर वापस आना पड़ा था। ऐसे में अगले साल टी20 विश्वकप के लिए शिखर ने कहा, " खास प्लानिंग मेरी यही है कि मैं अपनी फिटनेस बरकरार रखूं, अपने हाथ-पैर ना तुड़वाऊं और अच्छा परफॉर्म करता रहूं। जो हमारा टीम का गोल रहता है और जो हमारे को डैरेक्शन्स दी जाती है तो मैं उसे फॉलो करूं और अच्छा परफॉर्म करूं। मैं कभी नहीं सोचता कि इस मैच में जाकर मैंने 100 रन बनाने हैं मैं बस उसकी तैयारी करता हूं ताकि रन खुद बन जाए।"

शिखर के बयान से साफ़ है कि वो खुद को फिट रखना चाहते हैं। जिसके चलते आगामी साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले विश्वकप के लिए वो खुद को चुस्त और दुरुस्त रख सके। वहीं, टीम मैनेजमेंट भी धवन की बल्लेबाजी को शिखर पर ही देखना चाहेगा। 

बता दें कि शिखर ने अभी तक अपने करियर के 55 टी20 मैचों में 27.17 की औसत से 1413 रन बनाए हैं। इस तरह शिखर अगले साल ऑस्ट्रेलया में होने वाले विश्वकप मने अपने बल्ले से कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement