Friday, April 26, 2024
Advertisement

सिर्फ इस मामले में खुद को विराट कोहली से बेहतर मानते हैं एबी डी विलियर्स

डी विलियर्स ने कहा "विराट कोहली मुझे ज्यादा विश्वसनीय बल्लेबाज हैं। वो ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें आप 15 ओवर बल्लेबाजी कराना चाहते हैं।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 02, 2020 9:30 IST
AB de Villiers considers himself better than Virat Kohli in this matter only- India TV Hindi
Image Source : TWITTER AB de Villiers considers himself better than Virat Kohli in this matter only

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और एबी डी विलियर्स की जोड़ी जब मैदान पर उतरती है तो रनों की बरसात होने लगती है। इस जोड़ के नाम आईपीएल में दो सबसे बड़ी साझेदारी करने का भी रिकॉर्ड है। कोहली और डी विलियर्स ने 2016 में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ 229 रन की आईपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी की थी। इससे पहले 2015 में मुंबई के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ियों ने 215 रन की नाबाद साझेदारी कर रिकॉर्ड बनाया था।

हाल ही में एबी डी विलियर्स ने बताया कि विराट कोहली और उनकी जोड़ी आईपीएल में क्यों इतनी सफल है और साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि वह किस मामले में खुद को विराट कोहली से बेहतर मानते हैं।

क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में डी विलियर्स ने कहा "हम दोनों अलग-अलग गेंदबाजों का सामना करते हैं। मैं व्यक्तिगत तौर पर गेंदबाजों पर थोड़ा जल्दी आक्रमण करता हूं। मैं थोड़ा जल्दी चार्ज करता हूं और गेंदबाजों को ये अहसास कराता हूं कि अगर मुझे 5 ओवर से ज्यादा खेलने को मिल गया तो वो मुसीबत में आ सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - 'मैं उनका मिडिल स्टंप उखाड़कर उन्हें थैंक्यू कहना चाहूंगा', इस महान खिलाड़ी के बारे में बोले श्रीसंत

डी विलियर्स ने कहा "विराट कोहली मुझे ज्यादा विश्वसनीय बल्लेबाज हैं। वो ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें आप 15 ओवर बल्लेबाजी कराना चाहते हैं।"

खुद को विराट कोहली से बेहतर बताते हुए डी विलियर्स ने कहा "मैं सिर्फ उनसे एक ही मामले में बेहतर हूं कि मैं खेल को तुरंत बदल सकता हूं। मेरे पास वो इंजेक्शन है जिससे गेम तेजी से स्विंग हो सकता है। इस वजह से साथ में हम एक शानदार कॉम्बो हैं।"

आईपीएल में इतने शानदार रन बनाने के बावजूद ये दोनों खिलाड़ी अपनी टीम को खिताब जीताने में असफल रहे हैं। विराट कोहली आईपीएल के पहले संस्करण से ही आरसीबी का हिस्सा है, वहीं एबी डी विलियर्स ने 2011 में इस टीम को ज्वॉइन किया था। डी विलियर्स ने पहले तीन साल दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेला था।

आईपीएल में इन दोनों खिलाड़ियों के रनों की बात करें तो विराट कोहली इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। विराट कोहली के नाम आईपीएल में सबसे अधिक 5412 रन दर्ज है। यह रन उन्होंने 177 मैचों में बनाए। वहीं बात डी विलियर्स की करें तो उन्होंने आईपीएल में अभी तक 4395 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement