1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जोंटी रोड्स की नजर में ये साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी है महानतम फील्डर

जोंटी रोड्स की नजर में ये साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी है महानतम फील्डर

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स ने कहा है कि उनकी नजर में एबी डिविलियर्स अब तक के सबसे महान फील्डर हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 30, 2020 16:05 IST
जोंटी रोड्स की नजर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY जोंटी रोड्स की नजर में ये साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी है महानतम फील्डर

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स ने कहा है कि उनकी नजर में एबी डिविलियर्स अब तक के सबसे महान फील्डर हैं। रोड्स जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पम्मी मबांगवा के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र कर रहे थे। इस दौरान रोड्स ने सबसे महान फील्डर के नाम का खुलासा किया।

रोड्स ने कहा, "अब तक के सबसे महान फील्डर! एबी डिविलियर्स। वह एक विकेट कीपर है। वह स्लिप के भी फील्डर है, वह मिड-ऑफ के भी फील्डर है, लॉंग ऑन के भी, वह सबसे महानतम फील्डर है।"

उन्होंने कहा, "एंड्रयू साइमंड्स पहले खिलाड़ी थे जिसे मैंने हर जगह फील्डिंग करते देखा था। वह बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर सकते थे क्योंकि उनके हाथ मजबूत थे। साइमंड्स काफी अच्छी डाईव लगाते थे।।"

रोड्स ने कहा कि एबी डिविलियर्स ने खेल को बहुत अच्छे से पढ़ा और फील्डिंग के लिए अहम जगहों पर खुद को खड़ा किया। उन्होंने कहा, "मुझे सुरेश रैना की फील्डिंग भी जबरदस्त लगती है लेकिन एबी डिविलियर्स शानदार है। एबी डिविलियर्स खेल को अच्छी तरह से पढ़ता है। एक बल्लेबाज के तौर पर उसे खेल को पढ़ने में मदद मिलती है। मेरे हिसाब से डिविलियर्स सबसे बेहतरीन फील्डर है।"

हरभजन ने इस बल्लेबाज को बताया क्रिस गेल से भी ज्यादा खतरनाक

जोंटी रोड्स को क्रिकेट में शानदार फील्डिंग का जनक माना जाता है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए रोड्स की फील्डिंग ने कई बार मैच का रूख बदलने में मदद की। यही वजह है कि रोड्स की गिनती सबसे महान फील्डर के तौर पर होती है। इस साल की शुरुआत में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ के दौरान रोड्स साउथ अफ्रीका लीजेंड्स का हिस्सा थे।

दूसरी ओर, 35 वर्षीय डीविलियर्स ने 23 मई, 2018 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। हालाँकि, उन्होंने ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 में वापसी करने की कोशिश की, लेकिन प्रबंधन के साथ समझौता नहीं कर पाए।

इस साल की शुरुआत में कयास लगाए जा रहे थे कि डिविलियर्स अपनी वापसी करेंगे और दक्षिण अफ्रीका के लिए आईसीसी टी 20 विश्व कप 2020 खेलेंगे। T20 वर्ल्ड कप इस साल 18 अक्टूबर से शुरू होना है, लेकिन टूर्नामेंट पर कोरोनोवायरस महामारी के कारण संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड