Thursday, April 18, 2024
Advertisement

AFG vs WI: कैरेबियाई स्पिनर कॉर्नवाल के बोझ तले दबी अफगान टीम, पहली पारी में 187 पर ढेर

 वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को अफगानिस्तान ने चाय तक आठ विकेट खोकर 165 रन बनाये। अफगान पारी कैरेबियाई आफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल की मारक गेंदबाजी के आगे लड़खड़ा गयी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 27, 2019 15:49 IST
afg vs wi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/WINDIES CRICKET AFG vs WI: कैरेबियाई स्पिनर कॉर्नवाल के बोझ तले दबी अफगान टीम, पहली पारी में 187 पर ढेर  

लखनऊ। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को अफगानिस्तान ने चाय तक आठ विकेट खोकर 165 रन बनाये। अफगान पारी कैरेबियाई आफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल की मारक गेंदबाजी के आगे लड़खड़ा गयी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये गये अफगानिस्तान के बल्लेबाज कॉर्नवाल (58 रन पर छह विकेट) की फिरकी के आगे बेबस नजर आये। इस गेंदबाज ने लंच के बाद कहर बरपाते हुए अफगानिस्तान को एक के बाद एक झटके दिये।

कॉर्नवाल के छठे शिकार के तौर पर अफसर जजई (32) के आउट होते ही अम्पायरों ने चायकाल की घोषणा कर दी। टी—ब्रेक तक अफगानिस्तान ने 165 रन पर अपने आठ विकेट गंवा दिये। लंच के फौरन बाद 111 रन पर सात विकेट खो चुके अफगानिस्तान की हालत और खराब होती अगर जजई और अमीर हमजा (नाबाद 30) ने सातवें विकेट के लिये 54 रन की साझेदारी न की होती।

इसके पहले, अफगानिस्तान की सलामी जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत करते हुए 12.2 ओवर में 28 रन जोड़े। इसी स्कोर पर इब्राहीम जादरान (17) आफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल की गेंद पर कैच आउट हुए। उसके बाद जावेद अहमदी और इहसानउल्ला ने पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिये 56 रन जोड़े।

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अहमदी (39) का ध्यान भटका और वह जोमेल वारिकन का शिकार बन गये। कॉर्नवाल ने जजई और जादरान के अलावा रहमत शाह (04), असगर अफगान (04), इहसानउल्ला (24), और नासिर जमाल (02) को पवेलियन भेजकर अफगान बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement