Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विकेटकीपर बल्लेबाज शफीकउल्लाह पर लगया बैन, जानिए क्या है वजह

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( एसीबी ) ने अपने देश के एक विकेटकीपर बल्लेबाज शफीकउल्लाह शफाक पर 6 साल का बैन लगा दिया है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 10, 2020 20:39 IST
Shafaq- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shafaq

कोरोना महामारी के चलते जहां एक तरफ सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई हैं वहीं लॉकडाउन के चलते सभी खिलाड़ी अपने-अपने घरों में कैद हैं। इसी बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( एसीबी ) ने अपने देश के एक विकेटकीपर बल्लेबाज शफीकउल्लाह शफाक पर 6 साल का बैन लगा दिया है। इसके पीछे की वजह उनका अफगानिस्तान प्रीमीयर टी20 लीग (एपीएलटी20) और बांग्लादेश प्रीमीयर टी20 ( बीपीएल ) लीग में भ्रष्टाचार का आरोपी होना बताया गया है।

दरअसल, शफाक ने 2018 में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग टी20 (एपीएलटी20) और 2019 में बीपीएल के दौरान एसीबी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन से जुड़े चारों आरोपों को स्वीकार किया है।

एसीबी ने बयान में कहा, ‘‘शफाक पर अनुच्छेद 2.1.1 के उल्लंघन का आरोप लगा था जो फिक्सिंग या किसी तरह से उसमें शामिल होने या अनुचित तरीके से प्रभावित करने, या किसी समझौते में पक्षकार होने से जुड़ा है। इसमें जानबूझकर खराब प्रदर्शन करना भी शामिल है। ’’

इसके अलावा शफाक पर अनुच्छेद 2.1.3 के उल्लंघन और दो अन्य आरोप लगे थे।

ये भी पढ़ें : इरफ़ान पठान और सुरेश रैना के विदेशी लीग में खेलने की मांग पर बीसीसीआई ने दिया ये जवाब

बता दें कि 30 वर्षीय शफाक ने अफगानिस्तान की तरफ से 24 एकदिवसीय और 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच टी20 था जो उन्होंने सितंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement