Saturday, April 27, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने के बाद अब इन दो देशों ने भी पाकिस्तान आने से किया मना

न्यूजीलैंड ने रावलपिंडी में खेले जाने वाले शुरुआती वनडे से कुछ घंटे पहले सुरक्षा खतरे का हवाला देते हुए शुक्रवार को अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: September 19, 2021 18:56 IST
New Zealand, Pakistan, cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ALIRAZA_RP Rawalpindi Cricket Stadium

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड के द्वारा दौरे को रद्द करने बाद अपने देश में संक्षिप्त सीरीज के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश से संपर्क किया लेकिन दोनों देशों के खिलाड़ियों की पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण किसी सीरीज की योजना पर बात नहीं बन सकी।  

पीसीबी के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) वसीम खान ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पाकिस्तान में खेलने की इच्छा जतायी, लेकिन उनके पास अपनी टीम भेजने के लिए बहुत कम समय था।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 CSK vs MI : जानें प्वॉइंट्स टेबल में किस पॉजिशन पर है मुंबई और चेन्नई

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे अध्यक्ष ने उनसे बात की और एक छोटे दौरे की संभावना के बारे में पूछा जिस पर उन्होंने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। दोनों बोर्ड ने हालांकि बताया कि उनके लिए अपनी पहले से ही सुनिश्चित योजनाओं को बदलना बहुत मुश्किल है और उनके कुछ खिलाड़ी भी देश से बाहर है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने मजबूत इच्छा दिखाई लेकिन समय की कमी के कारण उनके लिए एक दौरा करना संभव नहीं था। उनके पास विश्व कप (टी20) से पूर्व की अपनी योजनाएं है।’’ 

यह भी पढ़ें- IPL 2021: हसी का मानना, अपने प्रदर्शन से हैरान कर सकते हैं गिल और राणा

 

न्यूजीलैंड ने रावलपिंडी में खेले जाने वाले शुरुआती वनडे से कुछ घंटे पहले सुरक्षा खतरे का हवाला देते हुए शुक्रवार को अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था। टीम इसके बाद इस्लामाबाद से चार्टर्ड विमान से दुबई पहुंच चुकी हैं। 

वसीम खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टी20 कप मैच के बहिष्कार की किसी भी संभावना से इनकार किया, लेकिन यह स्पष्ट किया कि उनका मानना है कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट का अनादर किया है और उनके एकतरफा दौरे को छोड़ना किसी जख्म की तरह है। 

उन्होंने कहा, ‘‘ हम विश्व क्रिकेट में एक वास्तविक समस्या का सामना कर रहे हैं। अगर ऐसे कथित खतरों पर सरकार से या खुफिया स्तर पर चर्चा नहीं की जा सकती है तो भविष्य में और टीमें एकतरफा फैसले के साथ दौरे छोड़ सकती हैं।’’

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : अक्षर पटेल को है उम्मीद, 2020 के प्रदर्शन को दोहराएगी दिल्ली कैपिटल्स की टीम

उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस भेदभाव के मुद्दे को उठाएगा। उनके अनुसार सभी सदस्य देशों के लिए एक समान नियम होने चाहिये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement