Friday, March 29, 2024
Advertisement

शिखर धवन के टेस्ट करियर पर आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान, कहा जल्द मौका मिलना मुश्किल

आकाश चोपड़ा ने कहा कि धवन के पास जो अपना स्थान पर कब्जा करने का विशेष अधिकार था अब वह उनके पास नहीं है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 28, 2020 10:13 IST
Akash Chopra made a big statement on Shikhar Dhawan's Test career, said it is difficult to get a cha- India TV Hindi
Image Source : PTI Akash Chopra made a big statement on Shikhar Dhawan's Test career, said it is difficult to get a chance soon 

लिमिटेड ओवर में अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से कहर मचाने वाले शिखर धवन 2018 से ही भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने 2018 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। लगातार खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया जिसके बाद मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और रोहित शर्मा जैसे सलामी बल्लेबाजों ने उनकी जगह ली। अब टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि आने वाले कुछ समय में धवन का टीम इंडिया में जगह बनाना मुश्किल है।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा "कभी ना नहीं कहनी चाहिए, हो सकता है मौका मिल जाए, लेकिन क्या इतनी जल्दी मिलने वाला है? मुझे नहीं लगता कि उन्हें इतनी जल्दी मौका मिलेगा। क्योंकि कल ही मैंने 30 खिलाड़ियों की टीम चुनी जिसमें मैंने टेस्ट ओपनर में रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ का नाम लिखा।"

चोपड़ा ने कहा कि टीम इंडिया के पास पहले से ही चार ओपनर है और धवन 5वें नंबर पर है। उन्होंने इसी के साथ कहा कि धवन के पास जो अपना स्थान पर कब्जा करने का विशेष अधिकार था अब वह उनके पास नहीं है।

ये भी पढ़ें - गौतम गंभीर ने पढ़े वीरेंद्र सहवाग की तारीफों में कसीदे, कहा 'कोई भी टेस्ट में उनके प्रभाव की बराबरी नहीं कर सकता'

चोपड़ा का कहना है कि टीम ने धवन के टेस्ट करियर पर फैसला ले लिया है। उन्होंने कहा "हो सकता है आने वाले समय में धवन को मौका मिले, लेकिन निकट भविष्य में अभी उन्हें मौका मिलना मुश्किल है। क्योंकि टीम ने भी आगे देखना शुरू कर दिया है। अभी ये बोला नहीं गया है, लेकिन उनके टेस्ट करियर पर फैसला ले लिया गया है कि आप वनडे और टी20 खेलिए आप व्हाइट बॉल के एक दम कमाल प्लेयर हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में हम कुछ और खिलाड़ियों में निवेश कर रहे हैं। तो मुझे नहीं लगता कि धवन को अभी मौका मिलने वाला है।"

शिखर धवन ने भारत के लिए 34 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 40 से अधिक की औसत से 7 शतक और 5 अर्धशतक के साथ 2315 रन बनाए हैं। धवन का वनडे का रिकॉर्ड टेस्ट से बेहतर है। धवन ने एकदिवसीय क्रिकेट में 45 से अधिक की औसत से 5688 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम 17 शतक और 29 अर्धशतक भी रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement