Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

बिग बैश लीग के 10वें सीजन के लिए एडिलेड स्ट्राइकर्स से जुड़े एलेक्स कैरी

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी बिग बैश लीग (बीबीएल) की टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स से जुड़ गए हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 14, 2020 16:39 IST
बिग बैश लीग के 10वें...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES बिग बैश लीग के 10वें सीजन के लिए एडिलेड स्ट्राइकर्स से जुड़े एलेक्स कैरी 

एडिलेड| ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी बिग बैश लीग (बीबीएल) की टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स से जुड़ गए हैं। कैरी अब मंगलवार को होबार्ट हैरीकेन्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलेंगे। अंतर्राष्ट्रीय मैचों से दूर कैरी टूर्नामेंट के बाकी मैचों के लिए एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए उपलब्ध रहेंगे।

क्लब के उकप्तान कैरी ट्रेविस हेड की जगह टीम की कमान संभालेंगे। हेड गुरुवार से एडिलेड में भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में खेलेंगे। कैरी ने पिछले सप्ताह ही एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ चार साल का करार किया था। उन्होंने क्लब के लिए 35 मैचों में अब तक 1163 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 6 अर्धशतक शामिल है। एडिलेड स्ट्राइकर्स को सीजन के अपने पहले मैच में हैरीकेन्स के हाथों 11 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

दानिश कनेरिया की क्रिकेट मैदान पर धमाकेदार वापसी, इस टूर्नामेंट में दिखाया अपना कमाल

इस बीच एलेक्स कैरी ने कहा है कि वह महान बल्लेबाज एलन बॉर्डर के साथ बैठकर बात करना पसंद करेंगे। बॉर्डर ने हाल ही में दूसरे अभ्यास मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया-ए टीम और कैरी की कप्तानी की आलोचना की थी। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने कैरी के हवाले से लिखा है, "जाहिर सी बात है कि मैं उन लोगों से बात करना पसंद करूंगा जो आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के महान खिलाड़ी रहे हैं और आस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों और खिलाड़ियों में से एक से सीखना पसंद करूंगा। मैं बॉर्डर के साथ बात करना पसंद करूंगा। ऋषभ पंत उस अंदाज में मार रहे थे जिस तरह से वे मारते हैं। लेकिन मैं बैठ कर बॉर्डर से बात करना पसंद करुंगा।"

उन्होंने कहा, "मैं निजी तौर पर वहां था और इसलिए कह सकता हूं कि सोच बुरी नहीं थी। हम कोशिश कर रहे थे। हमारे गेंदबाजों के सामने मुश्किल स्थिति थी। हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि हमारे गेंदबाजों को पर्याप्त ओवर मिलें। दो सेट बल्लेबाजो के साथ यह काफी मुश्किल था।"

सैनी, सिराज या उमेश ? कौन होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का तीसरा तेज गेंदबाज, कैफ ने सुझाया यह नाम

बॉर्डर ने फॉक्स क्रिकेट पर मैच के दौरान कॉमेंट्री करते हुए कहा था दूसरे दिन आखिरी के दो सत्र में आस्ट्रेलिया-ए का प्रदर्शन बेहद खराब था। बॉर्डर ने कहा, "यह आस्ट्रेलिया-ए टीम है, यह लोग आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। यह युवा खिलाड़ी हैं जो रास्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इनकी फील्डिंग, गेंदबाजी, कप्तानी सभी काफी बुरा है।" बॉर्डर ने कहा था, "अगर कैरी आस्ट्रेलियाई कप्तान बनने की पंक्ति में हैं तो मेरे हिसाब से उन्हें काफी सारा काम करना है।"

संजय मांजरेकर ने बताया, जब रन बनाने के लिए जूझ रहे थे कोहली तो कैसे इस खिलाड़ी ने दिया था उनका साथ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement